बिहार : चुनाव को लेकर आयोग की टीम सक्रिय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 15 सितंबर 2020

बिहार : चुनाव को लेकर आयोग की टीम सक्रिय

election-commission-active-for-bihar-election
पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी अब तेज हो गई है। चुनाव आयोग की 2 सदस्यों की टीम इस समय बिहार दौरे पर है। चुनाव आयोग की यह टीम बिहार के अलग-अलग हिस्सों में जा कर हालात का जायजा ले रही है। चुनाव आयोग की टीम राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी के साथ समीक्षा बैठक कर रही है। इसके साथ ही बीते कुछ दिनों से राज्य की राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। पीएम मोदी बिहार में ताबड़तोड़ एक के बाद एक योजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं। मंगलवार को भी पीएम ने राज्य को कई सौगातों की बरसात कर दी।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस ने 3 दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। जिसके बाद बताया जा रहा है कि एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। इससे यह संकेत मिल रहे हैं कि इसी सप्ताह बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

चुनाव आयोग की टीम जो वर्तमान में बिहार आई हुई है उनमें उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार शामिल हैं। सोमवार को पटना पहुंचने के बाद चुनाव आयोग की टीम मुजफ्फरपुर में बिहार के 12 जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर , सहरसा, सुपौल, मधेपुरा जिले में चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा किया।इन जिलों में एक ही तारीख को चुनाव कराने की संभावना है। इसके बाद सोमवार को ही चुनाव आयोग की टीम पटना के लिए निकल गई।पटना में भी चुनाव आयोग की टीम ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। चुनाव आयोग की टीम ने पटना, बक्सर, सारण, भोजपुर, नालंदा, गोपालगंज और सीवान के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों ने भाग लिया। इन जिलों में एक ही तारीख को चुनाव कराने की संभावना है। बता दें कि मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम भागलपुर में 12 जिलों के डीएम और एसपी के साथ समीक्षा बैठक की। भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों और एसपी और एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक की। जिसके बाद ऐसी उम्मीद है कि इन जिलों में एक ही दिन चुनाव कराए जाएंगे।इन जिलों में एक ही तारीख को चुनाव कराने की संभावना है। इसके बाद दोपहर में चुनाव आयोग की टीम बोधगया में समीक्षा बैठक कर रही है। बोधगया में 7 जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों के साथ चुनाव आयोग की टीम द्वारा की जा रही है। ये जिले हैं गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास। इन 7 जिलों में एक ही तारीख को चुनाव कराने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: