सुशांत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 9 सितंबर 2020

सुशांत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

fir-on-sushant-sisters-and-docter
मुंबई, आठ सितंबर, मुंबई पुलिस ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनों और अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का परामर्श देकर आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी राजपूत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती के दावे के बाद दर्ज की गई, जिसके मुताबिक अभिनेता को बिना परामर्श दवा दी गई। अधिकारी के मुताबिक सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और मीतू सिंह, दिल्ली के डॉक्टर तरुण कुमार एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रिया ने अपनी शिकायत में दावा किया कि इन लोगों ने साजिश रची और एक सरकारी अस्पताल के पर्चे पर प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का झूठा परार्मश लिया और उसकी खुराक और मात्रा संबंधी सलाह लिए बिना अभिनेता को दिया। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि बांद्रा पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (भासंदं) की धारा-420,464, 465,466,468,474,306,120(बी) और 34 एवं एनडीपीएस अधिनियम की धारा-8(सी),21, 22(ए) और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।



रिया ने पुलिस को दी शिकायत में भादंसं,एनडीपीएस और टेलीमेडिसीन उपचार दिशानिर्देश के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी। रिया ने प्रियंका पर उन्हें तंग करने का भी आरोप लगाया है। रिया ने आरोप लगाया है कि प्रियंका सिंह, दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण सिंह और अन्य ने 34 वर्षीय अभिनेता के तनाव का इलाज करने के लिए फर्जीवाड़ा कर दवा की फर्जी पर्ची बनाई। उल्लेखनीय है कि सुशांत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को आगे की जांच के लिए सौंप दिया गया है। उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस की जांच से नाराज उनके पिता केके सिंह ने बिहार पुलिस के समक्ष रिया चक्रवर्ती,उसके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज कराया था। उच्चतम न्यायालय ने इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया। मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में ठहरी सीबीआई की टीम ने रिया से पूछताछ की। धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय और मादक पदार्थों की आपूर्ति में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी)ने भी रिया से पूछताछ की है। मादक पदार्थ मामले में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुंशात के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: