बिहार : बिहार के मुसलमान व क्रिश्चियन जदयू से जुड़ने को बेताब - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 14 सितंबर 2020

बिहार : बिहार के मुसलमान व क्रिश्चियन जदयू से जुड़ने को बेताब

minority-joining-jdu
पटना। जदयू अल्पसंख्यक का नीतीश कुमार - अल्पसंख्यक परिवार- बढ़ता बिहार का एक दिवसीय कार्यक्रम संपन्न हुई।अध्यक्षता पटना महानगर के अध्यक्ष शकिल अहमद हासमी ने की। मौके पर जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने अध्यक्ष व एमएलसी तनवीर अख्तर ने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों की बदौलत बिहार के मुसलमान व क्रिश्चियन जदयू से जुड़ने को बेताब हैं। पार्टी के द्वारा निर्धारित सदस्यता अभियान में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने एक लाख सामान्य और पांच हजार क्रियाशील सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, प्रखण्ड अध्यक्ष और सभी पंचायत अध्यक्ष युद्धस्तर पर काम में जुटे हैं। सदस्यता अभियान की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की गई। 



 कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाले पटना महानगर के अध्यक्ष शकिल अहमद हासमी ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा अल्पसंख्यक समाज के लोगों के लिए बहुत सारे योजनाएं चलाये हैं।जो सभी लोग देख रहे हैं।उन्होंने अपने संबोधन कहा की अल्पसंख्यक समाज के बच्चों को बढ़ने के लिए बहुत सारे अल्पसंख्यक होस्टल खोलने का काम किया है।आज बिहार में बहार है बस नीतीश के बदौलत हैं। साथ ही विधायक ने अल्पसंख्यक के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बूथ स्तर तक मजबूत करना हम सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद नीतीश कुमार की सरकार है जिसने अल्पसंख्यकों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है,बाकि की सभी सरकार आज तक अल्पसंख्यकों के साथ छलावा एवं वोट बैंक की राजनीति करती रही है।उन्होंने सरकार के शराबबंदी एवं बालविवाह और दहेज विरोधी नीति का जोरदार समर्थन करते हुए कहा कि बिहार के विकास के लिए अल्पसंख्यकों को नीतीश कुमार का साथ जरूरी हैं।नीतीश सरकार जाति, लिंग भाषा के भेदभाव के बिना जन जन का विकास करने के लिए काम कर रही है। नीतीश कुमार - अल्पसंख्यक परिवार- बढ़ता बिहार    एक दिवसीय कार्यक्रम में पटना महानगर के उपाध्यक्ष शैलेश अन्थोनी, महासचिव इन्सार बक्खो, प्रशांत कुमार आदि ने भाग लिया। ईसाईयों ने भी भागीदारी जद(यूo) अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ मे दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं: