बिहार : गत 12 दिनों में दो वकील को गोली मार कर हत्या - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 21 सितंबर 2020

बिहार : गत 12 दिनों में दो वकील को गोली मार कर हत्या

two-lawyyer-shot-dead-bihar
पटना, 21 सितम्बर। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि मेरे माता-पिता के 15 साल को जंगल राज कहते हैं तो हमलोग आपलोगों के 15 साल को राक्षस राज कहते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के बाद नीतीश कुमार के कार्यकाल की रिपोर्ट और अपराध चार्ट देखें।सुशासनी बाबू के अपराधों में खतरनाक वृद्धि हुई है।उन्होंने बिहार को अपराधियों और बलात्कारियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना दिया है।क्या हमें उससे बेदखल नहीं होना चाहिए? बताते चले कि गत 12 दिनों में दो वकील को गोली मार कर हत्या कर दी गयी।आज बक्सर इटाढ़ी मुख्य मार्ग पर सोमवार की सुबह एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने लालगंज निवासी वकील कुणाल किशोर उर्फ बम पांडेय को रोककर सिर में गोली मार दी। सुबह-सुबह वारदात के बाद इलाके में सनसनी मच गई। तीनों बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। गोली लगने से जख्मी वकील को गम्भीर हालत में सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया है। बदमाश की गिरफ्तारी के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। 



पीछे से आए बदमाशों ने रोका और मार दी गोली
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरदास मठिया निवासी बक्सर कोर्ट के वकील कुणाल किशोर उर्फ बम पांडेय सोमवार की सुबह 10 बजे बाइक से कोर्ट जा रहे थे। जैसे ही वे बक्सर इटाढ़ी मुख्य मार्ग पर पीसी कॉलेज से थोड़ी ही दूर मौजूद साधु की कुटिया के समीप पीछे से आए बाइक सवार तीन युवकों ने उन्हें रोका और रुकते ही सिर में पिस्टल सटा गोली मार दी।

हथियार लहराते अपराधी फरार, घायल ने अस्पताल में तोड़ा दम
गोली लगने से कुणाल किशोर तड़पने लगे। इसके पहले स्थानीय लोग कुछ समझ पाते कि अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गए। फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग दौड़ और जख्मी को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद कुणाल किशोर को मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस की मानें तो पूर्व के किसी विवाद को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल से कारतूस बरामद किया गया है।

पटना में दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मार दी
पटना में दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर एक वकील की हत्या कर दी। घटना नौबतपुर थाना क्षेत्र के सरारी गांव स्थित सूर्य मंदिर के पास की है। मृतक की पहचान अलीपुर निवासी दिनेश्वर सिंह के बेटे हरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद के चलते अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि वकील हरेंद्र सिंह मंगलवार सुबह करीब 10 बजे दानापुर कोर्ट जाने के लिए घर से निकले थे। वे बाइक से करीब एक किलोमीटर ही आगे बढ़े थे कि सूर्य मंदिर के पास घात लगाए दो अपराधी बीच सड़क पर आ गए और वकील पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गोली लगते ही वे बाइक से गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुन रामपुर और सरारी गांव के लोग मौके पर पहुंचे। इधर, वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी पिस्टल लहराते हुए मौके से फरार हो गए। उधर, वकील की हत्या की खबर जैसे ही परिजनों को मिली घर में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन मौके पर दौड़े। लोगों को घटना पर यकीन ही नहीं हो रहा था। परिजनों का कहना है कि पांच मिनट पहले ही घर से निकले थे। किसी ने आकर सूचना दी कि उन्हें गोली मार दी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी लेकिन तब परिजन जिद कर शव को गांव ले आए। पुलिस का बताया कि हरेंद्र सिंह दानापुर व्यवहार न्यायालय में प्रैक्टिस करते थे। ग्रामीणों का कहना है कि वकील का कुछ लोगों का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने कहा कि परिजनों द्वारा अभी तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं की गई है। पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। दानापुर के रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: