बिहार : 9 को जेल से छूटेंगे लालू जी और 10 को बनेगी राजद की सरकार : तेजस्वी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 17 अक्तूबर 2020

बिहार : 9 को जेल से छूटेंगे लालू जी और 10 को बनेगी राजद की सरकार : तेजस्वी

rjd-will-firm-government-tejaswi
आरा: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पहले चरण चुनाव प्रचार के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव संदेश सीट पर राजद प्रत्याशी विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण देवी की जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार के साथ ही केंद्र सरकार को भी अपने निशाने पर लिया। तेजस्वी ने कहा कि इस बार आर या पार की लड़ाई है। सूबे की सबसे बड़ी समस्या है बेरोजगारी है। बिहार में 46.6 फीसदी बेरोजगारी देश में सबसे ज्यादा है। तेजस्वी ने कहा कि ठीक 10 तरीक को रिजल्ट आएगा, आप लोगों का आशीर्वाद मिलेगा। पहली कैबिनेट में 10 लाख नौजवानों को रोजगार देने का फैसला होगा। सभी विभागों में कई पद खाली हैं। 15 साल मौका मिला 60-60 घोटाले हुए। बिहार में कहीं भी कोई काम घूस के बिना नहीं होता है। बिहार अपराध के मामले में अव्वल नम्बर पर चला गया है। 15 साल से नीतीश जी की डबल इंजन की सरकार है, 15 सालों में गरीबी और बेरोजगारी नहीं मिटाया, पलायन नहीं रोक पाए। एक सुई का कारखाना नहीं लगाया, शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरीके से चौपट है। जो इंसान रोजगार नहीं दे सकता वो आने वाले 5 सालों में भी कुछ नहीं कर सकता।

तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए चर्चित गाने को बोलते हुए का कहा कि बिहार में का बा.. बिहार में बेरोजगारी बा, भुखमरी बा, लाचारी बा, बेबसी बा, ना उद्योग बा, ना कारखाना बा, बाढ़ बा, जलजमाव बा, चमकी बा यही तो है बिहार में. कोरोना महामारी में इनलोगों ने लॉकडाउन कर दिया,अब चुनाव हो रहा है। 40 लाख से ज्यादा मजदूर बिहार आना चाहते थे पर नीतीश चाचा ने कहा कि जो जहां है वो वहां रहे बिहार में आने नहीं दिया जाएगा। हजारों लोग 1500 किलोमीटर से ज्यादा चल कर बिहार आए। बिहार में बाढ़ आयी, कोरोना आया लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री 145 दिन घर से नहीं निकले। मजदूर रोते रह गए, गिड़गिड़ाते रह गए पर नीतीश जी नहीं सुने। मजबूर होकर मजदूर पैदल वापस आए। हमलोगों के हल्ला करने पर दिखाने के लिए नीतीश जी ने ट्रेन चलवाया। जो दुख के घड़ी में मजदूर घर आना चाह रहे थे तब हमारी सरकार ने मुंह फेर लिया। जो दुख की घड़ी में काम ना आए उस सरकार का क्या काम। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी अब थक चुके हैं। अब उनसे बिहार नहीं चलने वाला। मेरा DNA शुद्ध है गड़बड़ नहीं है, कड़े के बा, लड़े के बा, जीते के बा। हम नौजवान हैं नई सोच की सरकार चाहिए। आपको वैसी सरकार चाहिए जीता किसी के साथ, विवाह किया किसी और के साथ। तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार आने पर नियोजित शिक्षकों को समान काम, समान वेतन देने का काम करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि 9 नवंबर को लालू जी की तारीख है और 10 को रिजल्ट है। 9 नवंबर को ही मेरा जन्मदिन भी है। 9 नवंबर को लालू जी रिहा होंगे और 10 तारीख को गरीब की सरकार बनेगी. तेजस्वी ने लोगों से अपील की आपलोग एक मौका मुझे दीजिए उसके बाद देखिए बिहार में विकास कैसे होता है। क्योंकि मैं जुमले बाजी नहीं करता, मेरी राजनीतिक करियर की शुरुआत है मुझे बिहार के लोगों के लिए बहुत कुछ करना है। तेजस्वी ने कहा कि ऊपर देख कर निर्णय लीजिए, गरीब के राज्य को वापस लाइये,लालू जी के राज्य को वापस लाइये।

कोई टिप्पणी नहीं: