बिहार : फादर स्टेन स्वामी के साथ अन्य समाज सेवियों को रिहा करने की मांग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2020

बिहार : फादर स्टेन स्वामी के साथ अन्य समाज सेवियों को रिहा करने की मांग

demand-to-release-father-sten
पटना। आन देश की,शान देश की,देश की हम संतान हैं।तीन रंगों से रंगा तिरंगा,अपनी यह पहचान है।आज बिहार के सबसे बड़ा दीघा विधानसभा के एनडीए भाजपा का सिटिंग एम.एल. ए.संजीव चौरसिया, महागठबंधन की घटक सीपीआई माले की शशि यादव, आरएलएसपी का संजय कुमार सिंह और दी प्लुरल्स की शाम्भवी ने संत जेवियर्स कॉलेज, दीघा में आयोजित फेस टू फेस कार्यक्रम में शामिल हुए। कुर्जी पल्ली के प्रधान पल्ली पुरोहित फादर प्रशांत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। होली क्रॉस सोसाइटी की सुपेरियर सिस्टर एलसीया ने पौधे के सैंपलिंग से भाजपा का सिटिंग एम.एल. ए.संजीव चौरसिया को सम्मानित किया। सेवा केंद्र के निदेशक फादर अमल राज ने पौधे के सैंपलिंग से फादर प्रशांत को सम्मानित किया। संत जेवियर्स कॉलेज, दीघा के रेक्टर फादर जोसेफ तड़ावनाल ने  पौधे के सैंपलिंग से महागठबंधन की घटक सीपीआई माले की शशि यादव को सम्मानित किया। सी.जे.की सिस्टर सिधिंया ने पौधे के सैंपलिंग से आरएलएसपी का संजय कुमार सिंह को सम्मानित किया। पीटर पौल ने पौधे के सैंपलिंग से दी प्लुरल्स की शाम्भवी को सम्मानित किया।  फेस टू फेस कार्यक्रम में आगत गणमान्य लोगों का स्वागत फादर राज कुमार ने किया।उन्होंने कहा कि इसका आयोजक संत जेवियर्स कॉलेज, दीघा के प्राचार्य फादर टी.निशांत, रेक्टर फादर जोसेफ तड़ावनाल, संत जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नालॉजी, पटना के सभी येसु समाजी फादर तथा कॉलेज के सभी सहयोगी हैं। आगे उन्होंने कहा कि इन लोगों ने दीघा विधानसभा के प्रत्याशियों को जानने व पहचानने के लिए मौका दिये। इसमें दीघा विधानसभा क्षेत्र में संचालित विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं,स्कूल एवं कस्बों से चुनिंदा शैक्षणिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिये।

सेवा केंद्र के निदेशक फादर अमल राज ने कहा कि लोकतांत्रिक गणराज्य देश में, प्रत्येक वयस्क नागरिकों को अपने राजनेता चुनने का अधिकार है, जिससे वह एक ऐसे विवेकशील,बुद्धिमान और जिम्मेवार राजनेता का चयन,परखकर करें,जो देश एवं देश की जनता का ख्याल रखकर विकास करने में सक्षम हो।उन्होंने कहा कि विडंबना इस बात की है कि आज यहां ज्यादातर राजनेता वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं और जनता से चुनाव के वक्त,लम्बे-लम्बे वादे करते हैं,लेकिन चुनाव में जीत हासिल करने के बाद,हमें झांकने तक भी नहीं आते हैं।आज देश में,राज्य में विशेषकर कोविड 19,कोरोना के प्रभाव से बीमारी,गरीबी और बेरोजगारी की समस्या बढ़ रही है और देश की आर्थिक एवं सर्वागीण विकास काफी हद तक कुप्रभावित हो चुका है। इस अवसर पर सिटिंग एम.एल. ए.संजीव चौरसिया ने कहा कि मेरी पढ़ाई मिशनरी स्कूल संत माइकल हाई स्कूल पटना में हुई है।पटना विश्वविघालय से पीएच डी किये।छात्र जीवन से ही बीजेपी में शामिल हुए। विभिन्न पदों पर कार्य कर समाज सेवा करते रहे।विधायक बनने के बाद बुनियादी मसलों का हल किया। एक्सटीटीआई मरियम टोला के एडवर्ड अलोसियुस के सवाल के जवाब में चौरसिया ने कहा कि मरियम टोला की सड़क व नाला का मसला चुनाव के कारण लटक गया है।चुनाव के बाद मसला समाप्त हो जाएगा। रेमंड ओस्ता ने बिहार राज्य भाषाई व धार्मिक अल्पसंख्यक आयोग में अध्यक्ष के बल पर संचालित है। इस पर सिटिंग एमएलए ने कहा कि इस ओर कार्यशील हूं।नाम का खुलासा नहीं करूंगा पेपर बढ़ गया है। महागठबंधन की घटक सीपीआई माले की शशि यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी और आशा बहनों की लड़ाई सड़क पर लड़ती हूं।यह प्रयास होगा कि संविदा में बहाल लोगों को वेतन दिलवा सकूं।उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के पीछे पड़ गयी हैं। पुनर्वास के बिना ही बुलडोजर से गरीबों की झोपड़ियों को ढाह दिया जाता है। आवासीय भूमिहीनों को जमीन खरीदकर सरकार गरीबों को भूमि नहीं देती है।वहीं फादर स्टेन स्वामी के साथ अन्य समाज सेवियों को रिहा करने की मांग की गयी। आरएलएसपी का संजय कुमार सिंह ने जोरदार ढंग से कहा कि पटना नगर निगम के वार्ड नम्बर 1 के पूर्व वार्ड पार्षद हूं।मोबाइल एम्बुलेंस दे रखा हूं। मरियम टोला की जलनिकासी को करते करते रह गया। शिक्षा, चिकित्सा,अपराध,बेकारी और सड़क जाम पर कार्य करूंगा।मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे। हाई लेबल का हॉस्पिटल खोलवाएंगे। दी प्लुरल्स की शाम्भवी ने कहा कि मैं पत्रकार हूं।उन्होंने कहा कि बिहार राज्य आवास बोर्ड के द्वारा 1024 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है।उस पर कार्य करूंगा।चिकित्सा और शिक्षा पर जोड़ दिया। अंत में गोपनीय बैठक कर मतैक्य स्थापित करने का प्रयास किया गया ताकि मिलकर 03 नवम्बर को मतदान कर सके। दीघा विधानसभा का चुनाव द्वितीय चरण में है।

कोई टिप्पणी नहीं: