तब गुजरात से आया हुआ एक फकीर मोहन दास को महात्मा गांधी बना देते हैं: मनीष - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 2 नवंबर 2020

तब गुजरात से आया हुआ एक फकीर मोहन दास को महात्मा गांधी बना देते हैं: मनीष

यह बिहार का चंपारण है यहां पर जब लोग तन मन धनसे साथ देते हैं तो गुजरात से आया हुआ एक फकीरमोहन दास को महात्मा गांधी बना देते हैं..... 

champaran-made-gandhi
चनपटिया। चनपटिया विधानसभा के प्रत्याशी हैं मनीष कश्यप। उन्होंने नोटरी के समक्ष शपथ पत्र दाखिल करके कहा है कि मैं अपने सभी 24 वादों को 5 साल केअंदर पूरा करूंगा।अगर मैं अपने वादों को पूरा नहीं कर पाया तो अगली बार चुनाव नहीं लडूंगा। मुकेश कश्यप कहते हैं कि एक गरीब निर्दलीय प्रत्याशी हूं। बावजूद इसके इतनी बड़ी रैली कर पाया।यह आपने चंपारण में तो क्या पूरे बिहार में नहीं देखा होगा।आंखें फाड़ कर विरोधियों आप सभी देख ले इस रैली में जितना भी मोटर साइकिल दिख रहा है उसमें ₹1का भी तेल मनीष कश्यप ने नहीं डलवाये हैं। जितने भी युवा दिख रहे हैं उनके पॉकेट में खाने के लिए ₹1 भी मनीष कश्यप ने नहीं रखा है। यह बिहार का चंपारण है यहां पर जब लोग तन,मन और धन से साथ देते हैं। तो गुजरात से आया हुआ एक फकीर मोहन दास को महात्मा गांधी बना देते हैं। चनपटिया विधानसभा के प्रत्याशी मनीष कश्यप ने कहा कि प्रत्येक पंचायत के 250 युवाओं ( प्रत्येक वर्ष 50युवाओं ) को रोजगार केन्द्र के द्वारा उनके पंचायत में रोजगार दिया जाएगा। प्रत्येक पंचायत में एक खेल का मैदान और 400 मीटर का दौड़ने का ट्रैक और उसके चारों तरफ से दिवाल बनवाया जाएगा। चनपटिया,चुहड़ीऔर सरिसवा बाजार में महाविघालय का स्थापना कराया जाएगा। 100 दिन के अंदर चनपटिया,चुहड़ी बाजारऔर सरिसवा बाजार में कृषि बाजार और कृषि केन्द्र खोला जाएगा। चीनी मिल के द्वारा गन्ना किसानों का समय पर गन्ने का भुगतान किया जाएगा। किसानों का फसल बीमा, फसल क्षति,दाखिल खारिज तथा अन्य प्रकार की ब्लाॅक में रही समस्या को दूर किया जाएगा। 100 दिन के अंदर युवाओं को विघालय,महाविघालय और बिहार बोर्ड में रहे समस्या को दूर करने के लिए युवा समस्या निवारण केन्द्र बनाया जाएगा। चनपटिया विधानसभा के लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए, हिन्द केसरी बांध का निमार्ण करवाया जाएगा।


किसी भी प्रकार के आपदा से लोगों को बचाने के लिए चनपटिया विधानसभा आपदा केन्द्र का निमार्ण कराया जाएगा। बाढ़ के समय प्रत्येक घरों के लोगों तक 24 घंटेके अंदर किसी भी हाल में मदद पहुंचाया जाएगा।प्रत्येक गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना तथा हर एक केन्द्र पर एक डाक्टर और एक नर्स की व्यवस्था करायी जाएगी। चनपटिया, सरिसवा और चुहड़ी बाजारके सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण 50 से 100 बेड का एक-एक अस्पताल बनाया जाएगा। 100 दिनों के अंदर,बाहर के अस्पतालों में (पटना,दिल्ली,मुबंई के बड़े सरकारी अस्पताल ) सुचारू रूप से व्यवस्था कराने केलिए मदद केन्द्र का स्थापना किया जाएगा। 100 दिन के अंदर सेना तथा अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिवार वालों को किसी भी प्रकार का समस्या ना हो इसके लिए एक ट्रस्ट का निर्माण किया जाएगा और उनके परिवार वालों के समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सरिसवा में बरसों से लंबित थाने का निर्माण कराया जाएगा तथा चनपटिया और मझौलिया प्रखंड परअत्यधिक दबाव को कम करने के लिए सरिसवा में एक नया प्रखंड का निर्माण कराया जाएगा। चनपटिया,चुहड़ीऔर सरिसवा बाजार के विकास के लिए बाजार से बाहर बाईपास रोड का निमार्ण कराया जाएगा। जिस वजह से इन तीनों बाजारों का परिसीमन बहुत बड़ा हो जाएगाऔर यहां के व्यापारी वर्गों का विकास होगा ताकि लोगोंको जाम से मुक्ति मिलेगा। चनपटिया,चुहड़ी और सिरसवा तीनों बाजार के लिए बाईपास रोड का निर्माण होगा। हर गांव में नाला और पक्की सड़क का निर्माण होगा। हर गांव को  प्रखंड और जिला के मुख्य सड़कों से जोड़ा जाएगा। हर गांव में एक पुस्तकालय और एक सभी सुविधा सुविधा से सुसज्जति जिम (व्यायाम स्थल ) खोला जाएगा। 100 दिन के अंदर सरकारी बैंको में फैले व्यापक अनियमिता और भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा और भ्रष्ट बैंक के अधिकारियों पर कार्रवाई किया जाएगा। हर महीने में एक निर्धारित जगह पर चनपटिया विधानसभा के लोगों की समस्या को समाधान करने के लिए जनसंवाद आयोजित किया जाएगा। हर महीने के  प्रत्येक पंचायतों का भ्रमण किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: