मधुबनी : नए समाहरणालय भवन के लिए विमर्श, डीएम ने मांगे सुझाव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 दिसंबर 2020

मधुबनी : नए समाहरणालय भवन के लिए विमर्श, डीएम ने मांगे सुझाव

  • जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे द्वारा  समाहरणालय भवन के नए परिसर का निर्माण का प्रस्ताव सरकार को भेजने के पूर्व जिला स्तरीय पदाधिकारियों, बुद्धिजीवी,पत्रकार गण एवम् कर्मचारी संगठन के साथ बैठक कर सभी से एक सप्ताह के अंदर  मंतव्य की मांग की।
  • वर्तमान में जिला समाहरणालय का परिसर छोटा होने तथा अधिकांश विभागों का कार्यालय भाड़े के भवन में संचालित होने से आमलोगों को परेशानी एवम् सरकार के राजस्व का  होता है नुक़सान।
  • नए समाहरणालय परिसर के निर्माण हेतु लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण,मधुबनी के स्थल को चयनित किया गया है।

meeting-for-madhubani-new-collectoret-building
मधुबनी, 28, दिसम्बर (आर्यावर्त संवाददाता) आज दिनांक 28.12.2020 को समाहरणालय के समाकक्ष में जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे द्वारा जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी/बुद्धिजीवी/पत्रकारगण एवम् कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी के साथ बैठक की गई। उक्त बैठक  जिला पदाधिकारी  द्वारा मधुबनी  समाहरणालय भवन को नय परिसर में निर्माण हेतु सरकार को प्रस्ताव भेजने के बिन्दु पर बिचार-विमर्श किया गया। जिला पदाधिकारी ने उपस्थित सभी लोगो को बताया  कि मधुबनी समाहरणालय का भवन बहुत ही पुराना एवं जर्जर है ,इससे संबद्ध  अधिकांश विभागों का कार्यालय विभिन्न स्थानों पर भाड़े के भवन में संचालित होते है।जिससे न केवल आम लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है अपितु राजस्व का भी नुक़सान एवम् प्रशासनिक नियंत्रण का भी अभाव रहता है।वर्तमान समाहरणालय परिसर में वाहन पड़ाव,सभागार ,महिला/पुरुष शौचालय , पेयजल आपूर्ति व्यवस्था जैसी आधारभूत सुविधाओं का अभाव है।साथ ही सड़क की चौड़ाई अत्यल्प होने एवम् मुख्य बाजार से सटे होने के कारण समाहरणालय के बाहर हमेशा जाम लगा रहता है।अत इसके  स्थान पर नए भवन के निर्माण हेतु लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, मधुबनी के परिसर स्थित भूमि में नए भवन के निर्माण हेतु प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि  उक्त नए समाहरणालय, भवन में जिला के सभी विभागों को एक ही परिसर में समावेश हो जाएगा इससे शहर में जाम की समस्या से शीघ्र ही मुक्ति मिलेगी। बैठक में उपस्थित पदाधिकारी/बुद्धिजीवी से एक सप्ताह के अंदर अपना-अपना मंतव्य /सुझाव देने का अनुरोध जिला पदाधिकारी ने की।

कोई टिप्पणी नहीं: