सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 09 दिसंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 9 दिसंबर 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 09 दिसंबर

नागरिकों ने किया वरिष्ठ समाजसेवी राय का अभिनंदन, मिलेगा भरपूर पानी नेहरू कॉलोनी में लगवाया हेंडपंप  

मानवता की सेवा ईश्वरीय कार्य है हर व्यक्ति का कत्र्तव्य    अखिलेश राय

sehore news
सीहोर। नेहरू कॉलोनी के नागरिकों ने वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय का  कॉलोनी में आमंत्रित कर शॉल श्रीफल भेंटकर आत्मीयता के साथ   अभिनंदन कर स्वागत सम्मान किया। नागरिकों के मध्य श्री राय ने कहा की पुरूषार्थ करना और मानवता की सेवा करना ईश्वरीय कार्य है और हर व्यक्ति का कत्र्तव्य है। नेहरू कॉलोनी के नागरिकों की मांग पर बीते दिनों वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय और विधायक सुदेश राय ने अपने निजी खर्च पर खनन कराया था। पीएचई विभाग नगर पालिका के द्वारा बोर में पाइप डालकर हैंडपंप लगाया गया था। जिस से अब नेहरू कॉलोनी वार्ड नंबर 19 उपाध्याय की गली के नागरिकों को पर्याप्त रूप से पीने का पानी उपलब्ध होने लगा है।  पहले नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था । नागरिकों ने क्षेत्र के युवा समाजसेवी प्रेम राय के नेतृत्व में उक्त पानी की समस्या से वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय और विधायक सुदेश राय को अवगत कराया था। जिस के बाद नागरिकों की पीने के पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय विधायक   सुदेश  राय   ने अपने निजी खर्च पर बीते दिनों हैंड पंप लगाने के लिए खनन कराया था 200 फीट की गहराई पर भरपूर पानी निकला। कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रेम राय, अमित शमार्,ं कुलदीप ठाकुर, शुभम नाविक, विनेश चौहान, मोंटी नामदेव, लखन पंचारिया, सुशील ताम्रकार, राजेश शर्मां ,संतोष शर्मां ,बलराज ठाकुर, अमित ठाकुर, श्रीमती रानी कुशवाह, श्रीमती अचज़्ना राय ,श्रीमती लक्ष्मी नाभिक, श्रीमती ममता सिसोदिया, श्रीमती शशि शर्मा आदि नागरिकगण मौजूद रहे।


विधायक ने नर्सो से कहा वास्तविक कोरोना बारीयर्सं है आप आखिर क्यों की जा रहीं है सेवा समाप्त सीएम से करेंगे बात

sehore news
सीहोर। बुधवार को विधायक कार्यालय ज्ञापन देने पहुंची जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंदा्रें में कार्यरत सेवा से पृथक की गई संविदा नर्सो से चर्चा  करते  हुए विधायक सुदेश राय ने कहा की आपके मन को पीड़ा पहुंचना स्वाभाविक है आप वास्तविक कोरोना बारीयर्सं है सेवाएँ समाप्त होने से आपको अत्यंत कष्ट हुआ है आखिर क्यों आप की सेवाएं समाप्त की जा रही है इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात करेंगे। कोविड 19 स्वास्थ्य संगठन के पदाधिकारियों ने विधायक सुदेश राय को सौपे ज्ञापन में कहा की सीएम का गृह सीहोर जिला भी इस गंभीर जानलेवा एवं संक्रमित बीमारी ग्रसित है।  वर्तमान समय मे भी कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुरुआत से ही इस घातक एवं जानलेवा बीमारी से संक्रमित मरीजों की देखभाल एवं उपचार के  लिए हम सभी स्टाफ नर्सं तत्पर उपस्थित रहे है। आगे भी प्रतिबद्ध रहेंगे। हम है कोरोना पॉजि़टिव मरीजो को छूकर उनका ब्लड प्रेशर , शुगर , आक्सीजन लेबल , पल्स रेट , तापमान आदि मापन का कार्य करते है। आई.सी.यू. में भर्ती अतिगंभीर कोरोना पॉजि़टिव संक्रमित मरीज़ो के बेहतर उपचार के  लिए  वाईटल वेलयु , इंजेक्कन , सेंपलिंग , दवाईयो का सेवन करवाते रहे है।  विभिन्न संस्थाओ में स्थापित फीवर क्लीनिक मे संक्रमित मरीज़ो की सेवा कर रहे है।  हम ने स्वयं     को जोखिम में डालकर अपनी जान की परवाह किए बिना इस जानलेवा वायरस का सामना किया है। वायरस सें सुरक्षा के  लिए उपलब्ध सीमित संसाधनो से संक्रमित मरीज़ो का उपचार के लिए सेवा की है।  संक्रमित मरीज़ों की काउन्सलिन्ग कर उनके मानसिक तनाव एवं स्वास्थ के प्रति नकारात्मक आशंकाओ को नष्ट किया एवं इस संक्रामण के बचाव एवं सावधानियों से अवगत कराया । इसके बावजूद सरकार हमारी सेवा समाप्त कर देना चाहती रही है। सरकार का यह कृत मानवता के अनुकूल नहीं है। जिले की विभिन्न स्वास्थ संस्थाओ में कार्यरत 53 संविदा स्टाफ नर्सी की सेवाएँ तत्काल प्रभाव से समाप्त की गई है वही 23 स्टाफ  नर्सी की सेवा यथावत रखी गई है। नर्सो ने कहा की सेवा समाप्ति के आदेश पर पुन: विचार किया जाए। विधायक सुदेश राय ने नर्सो की परेशानी को ध्यान पूर्वक  सुना  और इस मामले में मुख्यमंत्री से जल्द ही चर्चा करने का आश्वासन नर्सो को दिया।  

कोई टिप्पणी नहीं: