कोविंद, बिरला , मोदी , राहुल ने बूटा सिंह के निधन पर जताया शोक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 2 जनवरी 2021

कोविंद, बिरला , मोदी , राहुल ने बूटा सिंह के निधन पर जताया शोक

kovind-birla-modi-rahul-condole-the-death-of-buta-singh
नयी दिल्ली 02 जनवरी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद , लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राजनीतिक दलों के नेताओं ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। श्री सिंह का शनिवार को 86 वर्ष की आयु में यहां एम्स में निधन हो गया। श्री कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा, “ श्री बूटा सिंह के निधन से देश ने समृद्ध प्रशासकीय अनुभव तथा लंबे संसदीय जीवन वाली शख्सियत को खो दिया है। उन्होंने दबे-कुचले और वंचितों का हमेशा आगे बढ़कर नेतृत्व किया। उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना।” श्री बिरला ने ट्वीट करके कहा , “ पूर्व सांसद बूटा सिंह जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। वह समाज के वंचित और शोषित वर्ग की सशक्त आवाज थे। देश के लिए उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।”


श्री मोदी ने श्री सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा , “ सरदार बूटा सिंह जी एक अनुभवी प्रशासक होने के साथ ही गरीबों और कमजोरों के कल्याण की एक प्रभावी आवाज थे। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना।” श्री गांधी ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के निधन पर गहन शोक जताया है। उन्होंने कहा , “ सरदार बूटा सिंह जी के देहांत से देश ने एक सच्चा जनसेवक और निष्ठावान नेता खो दिया है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा और जनता की भलाई के लिए समर्पित कर दिया, जिसके लिए उन्हें सदैव याद रखा जाएगा। इस मुश्किल समय में उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।” राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य के जालोर से सांसद रहे श्री सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया और दिवंगत पुण्यात्मा को शांति प्रदान करने तथा परिजनों को उनके बिछोह का दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शोक संदेश में कहा , “ पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व सांसद बूटा सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। इस कठिन समय में उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।” छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया , “ वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं देश के पूर्व गृह मंत्री बूटा सिंह जी का निधन कांग्रेस परिवार के साथ देश की एक राजनीतिक क्षति है। उन्हें मेरी विनम्र श्रद्धांजलि’ ईश्वर शोकाकुल परिवार को हिम्मत दे।”

कोई टिप्पणी नहीं: