बेतिया : कांग्रेस नेता दयानंद वर्मा के लिए शोक सभा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021

बेतिया : कांग्रेस नेता दयानंद वर्मा के लिए शोक सभा

remember-dayanand-verma
बेतिया,18 फरवरी। पश्चिमी चम्पारण जिला में स्थित कांग्रेस आश्रम बेतिया मेंं उपस्थित कांग्रेसियों द्वारा कांग्रेस नेता पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा जी की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए शोक सभा की गई। बता दें कि पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की रविवार को गोली मार हत्या कर दी गयी। इसके विरोध में सोमवार को बेतिया में जमकर बवाल हुआ। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शव के पोस्टमार्टम के बाद आक्रोशित लोग एंबुलेंस में शव रख समाहरणालय गेट पर पहुंच गए। बीच सड़क पर एंबुलेंस लगाकर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान आक्रोशितों ने बगहा पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। डीएम को बुलाने और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस वजह से करीब आधे घंटे के लिए पूरा शहर जाम से जूझने लगा। स्टेशन रोड, हरिवाटिका चौक, मोहर्रम चौक आदि पर जाम लग गया। इसी बीच डीएम की गाड़ी कलेक्ट्रेट गेट से बाहर निकली, जिसे मृतक के परिजनों ने गेट पर ही रोक दिया और डीएम से कार्रवाई की गुहार लगाने लगे। गाड़ी में ही बैठे डीएम ने उनकी बात सुनी और कहा कि इस संबंध में कार्रवाई हो रही है। दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा। मामले की निष्पक्ष जांच हो रही है। डीएम के आश्वासन के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग शांत हुए।  प्रदर्शन में वाल्मीकिनगर के पूर्व विधायक राजेश सिंह, कांग्रेस के वरीय नेता मो. इरशाद समेत अन्य ने कहा कि हत्या के मामले में आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है, उनकी शीघ्र गिरफ्तारी होनी चाहिए। भीड़ की पिटाई में घायल मेडिकल कॉलेज रेफर किये गये। पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने एक आरोपित बबलू जायसवाल की जमकर पिटाई कर दी। उसके सिर व शरीर पर गंभीर चोट के निशान हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने हिरासत में लेकर अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज बेतिया रेफर कर दिया है।


बता दें कि पेशे से ठीकेदार पूर्व जिला पार्षद दया वर्मा की हत्या के मामले में टेंडर को लेकर विवाद की बात कही जा रही है। पुलिस सभी बिदुओं पर जांच कर रही है। बेतिया के पूर्व विधायक श्री मदन मोहन तिवारी जी  की अध्यक्षता में शोक सभा की गयी।संचालन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय कुमार गिरी जी ने किया। इस हत्या कांड की घोर निंदा की गई साथ ही पुलिस महा अधीक्षक से मांग की गई कि इस घटना में लिप्त सभी अपराधियों की सिद्ध गिरफ्तारी हो। दोषियों को कठोर से कठोर सजा दी जाए। शोक सभा में उपस्थित नौतन विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी से कमराम साहब, बाल्मीकिनगर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी इरशाद हुसैन साहब, जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विनय शाही जी, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव अबू कलाम जोहरी साहब, कांग्रेस के वरीय नेता भारत भूषण दुबे जी, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विनय यादव जी, मझौलिया के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद कलीमउल्लाह साहब, सेवादल के मोहम्मद हसन साहब, बेतिया नगर के पूर्व अध्यक्ष उमेश कुमार पटेल जी, कांग्रेस के नेता विजय कुमार पुष्प जी, कांग्रेस के नेता शौकत अली साहब, कांग्रेस के युवा नेता राजकुमार कुशवाहा जी, यूथ कांग्रेस के बेतिया विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद एजाज साहब, यूथ कांग्रेस के इमाम ताज साहब, डॉक्टर शम्स आगाज  साहब एवं सैकड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।इस बात की जानकारी बेतिया विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मोहम्मद एजाज ने दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: