झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 03 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 4 फ़रवरी 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 03 फ़रवरी

ट्राफिक दुरस्त करने गए पुलिस कर्मी पर बस ड्रायवर ने किया हमला, गंभीर रुप से घायल हुआ जवान



पारा । मंगलवार कि शाम को पारा नगर के बस स्टेण्ड के निचे तिराहे पर बेतरतीब खडे बसो व अन्य वाहनो कि भीड से ट्राफिक जाम होगयां । ट्राफीक को व्यवस्थित करने गए ड्युटी पर तेनात पुलिस के जवान पर बस ड्रायवर ने अचानक पत्थर से हमला करदिया जिससे पुलिस का जवान बुरी तरह घायल होगया। घटना मंगलवार शाम 5 बजे के लगभग पारा नगर बस स्टेण्ड के निचे झाबुआ राणापुर पारा तीराहे पर क्षेत्र से मजदुरो को भर कर गुजरात लेजाने वाली टुरिष्ट बसो सहीत अन्य वाहनो कि भीड ने ट्राफीक जाम कर दिया। बताया जाता हे कि इस ट्राफीक जाम मे बसो पर चलने वाले दो ड्रायवर सवारियो को लेकर आपस मे लड रहे थे। इसी बिच ड्युटी पर तेनात जवान बिशनसिह मोर्य व एलामसिह दोने वहा पर पहुचे व भीड को हटा कर ट्राफिक को व्यवस्थित करने लगे। इसी दोरान ड्रायवर राजेश पिता झितरा उम्र 27 जाति बेहदिया निवासी रजला ने अचानक पत्थर से पुलिस जवान बिशन सिह मार्य पर हमला कर दिया जिसमे बिशन सिह को गंभीर चोट आई । घायल बिशन ने स्वयं पत्थर मारने वाले  ड्रायवर राजेश को पकडा व खुन से लथपथ होने के बाद भी राजेश को पकड कर थाने पर लेगया।  खुन से लथपथ  बिशन को चोकि से तत्काल उपाचर के लिए सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र पारा लेजाया गया।  पुलिस ने राजेश के विरुद्ध अपराध क्रामंक 119/21 धारा 353 , 332,,308,294,506 व 34 आईपीसी मे पंजिबद्ध कर मामले को विवेचना मे लिया हे ।


यादगार और ऐतिहासिक रहा सकल व्यापारी संघ झाबुआ का बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021, रचे कई नए किर्तीमान

  • विजेता टीम विमल केसरी ने 31 हजार की राषि राम जन्म भूमि तीर्थ के लिए भेंट की, उप-विजेता टीम का खिताब अमन इंडियन ने हासिल किया
  • मनोरंजन और आनंद से भरपूर रहा शो मैच, 7 दिन में 75 हजार से अधिक लोगांे ने वीपीएल-2021 का लिया आंनद

jhabua news
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ का वर्ष मंे एक बार होने वाला मुख्य आयोजन व्यापारी प्रीमियर लीग अर्थात झाबुआ शहर के युवा व्यापारी खिलाड़ियों को शारीरिक के साथ मानसिक आनंद और स्फूर्ति प्रदान करने के साथ उन्हें भरपूर मनोरंजन देने के लिए किया जाना यह क्रिकेट आयोजन इस वर्ष काफी ऐतिहासिक रहने के साथ कई यादगार पल छोड़ गया। बालाजी मोटर्स वीपीएल-2021 का जुनून व्यापारी खिलाड़ियों और झाबुआ शहर सहित जिले की जनता में सिर चढ़कर बोलने के साथ, उन्होंने अपार उपस्थिति ने इसे अविस्मरणीय और अभूतपर्वू बनाया। इस वर्ष बालाजी बुल्स के खिलाड़ी हरिष सोनी ने मात्र 8 ओवहर के मैच मंे शतक लगाकर और विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा (मोनू) ने फायनल मैच में अर्द्धषतक लगाकर नए किर्तीमान रचे। अंतिम दिन फायनल मैच में विजेता टीम विमल केसरी की रहीं। जिन्होंने जीत में मिली 31 हजार रू. की राषि आयोजनस्थल पर ही मंच से श्री राम जन्म भूमि तीर्थ निर्माण के लिए महाभियान समिति को प्रदान की। उप-विजेता टीम का खिताब अमन इंडियन ने हासिल किया। अंतिम दिन हजारों दर्षकों ने जहां उत्कृष्ट मैदान के चारो ओर एकत्रित होकर इस मैच का भरपूर आंनद लिया वहीं देष-दुनियों के हजारों लोगों ने इसका फेसबुक पर लाईव प्रसारण देखकर भी आनंद उठाया।


हर वर्ग, समाज और संस्थाओं की रहीं सहभागिता

सकल व्यापारी संघ झाबुआ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि इस वर्ष तीसरा वीपीएल-2021 की शुरूआत 27 जनवरी से हुई, जो 2 फरवरी तक चला। प्रतिदिन टीमों के बीच 5 क्वार्टर मुकाबले हुए। इस बीच प्रतिदिन मैच का आनंद लेने हजार दर्षकों का आना-जाना लगा रहा। वहीं सत्त जिले के जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारी, सामाजिक-धार्मिक, रचनात्मक, साहित्यिक और राजनैतिक संस्थाओं के पदाधिकारियों-सदस्यों, समाज, धर्म प्रमुखांे ने सहभागिता करते हुए मंच से लगातार व्यापारी खिलाड़ियों के लिए नगद पुरस्कारों और अनेक घोषणाएं कर 12 टीमों के 132 से अधिक खिलाड़ियों का जमकर उत्साहवर्धन करते उन्हें रोमांचित और जोष से भरा। प्रतिदिन दर्षकांे ने भी खिलाड़ियों का भरपूर उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें हर चैथे-छक्के पर तालियां बजाई और खिलाड़ियों को जबर्दस्त हौंसला अफजाई किया। प्रतिदिन मैचों का समय शाम 5 से रात्रि 11 बजे तक रखा गया।


अंतिम दिन खेले गए दो सेमीफायनल एवं एक फायनल मैच

सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल एवं सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई ने बताया कि अंतिम दिन 2 फरवरी, मंगलवार शाम से देर रात वीपीएल का रोमांच और उत्साह चरम पर रहा। जब दो सेमीफायनल एवं एक फायनल मैच खेला गया। पहला सेमीफायनल मैच अमन इंडियन और सोनी सुपर किंग का हुआ। जिसमें अमन इंडियन की टीम ने जीत हासिल की। वहीं दूसरा सेमीफायनल मैच विमल केसरी और स्पोर्टस जोन के बीच खेला गया। इस रोमांचक और कषकमष भरे मैच में विमल केसरी की टीम ने अंतिम ओवर में छक्का लगाकर जीत हासिल कर ली। इस तरह फायनल मुकाबला विमल केसरी और अमन इंडियन के टीम के मध्य हुआ, जो 10-10 ओवर का हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए अमन इंडियन ने 118 रन बनाए, लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा ने अर्द्ध शतक लगाकर टीम ने महज 3 विकेट खाते हुए छटवे ओवर में ही 119 रन बनाकर विजेता का खिताब अपने नाम दर्ज करवा लिया। मैन आॅफ द मैच विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा (मोनू) रहे। वहीं टीम के खिलाड़ी अक्षय कटारिया को भी पुरस्कार प्राप्त हुआ।


31000 रू. की राषि राम जन्म भूमि हेतु प्रदान की

सकल व्यापारी संघ के कोषाध्यक्ष राजेष शाह एवं मनोज कटकानी ने बताया कि फायनल मैच में दर्षकों का उत्साह भी चरम पर रहा और उन्होंने दोनो ही टीमों का जमकर उत्साहवर्धन और हौसंला अफजाई किया। फायनल मैच में विमल केसरी द्वारा फतह हासिल करने पर उत्कृष्ट मैदान पर ही डीजे, ढोल और रंगारंग आतिष्बाजी के साथ विजयी जुलूस निकाला। बाद विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा एवं पूरी टीम द्वारा मंच पर पहुंचकर मुख्य अतिथि मंे सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव, विधि सलाहकार रमेष डोषी, मनोहरलाल भंडारी, भरत बाबेल, मनोज संघवी, वरिष्ठ समाजसेवी विद्याराम शर्मा, संजय कांठी, उमंग सक्सेना, अजय रामावत एवं सकल व्यापारी की मेन इकाई के पदाधिकारियों से विजेता की ट्राफी प्राप्त करने के साथ मंच से अतिथियों द्वारा की गई अन्य घोषणाओं के पुरस्कार प्राप्त किए। इस दौरान विमल केसरी के कप्तान रत्नदीप सकलेचा एवं पूरी टीम की ओर से विजेता की राषि 31 हजार रू. अध्योध्या में श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण हेतु मंच से ही महाभियान समिति के वरिष्ठ सदस्य डाॅ. वैभव सुराना को प्रदान की गई। इस दौरान सभी ने भारत माता और वंदे मातरम् के साथ भगवा ध्वज फहराते हुए जय श्री राम के भी घोष लगाए।


उप विजेता अमन इंडियन को भी मिला पुरस्कार

सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी एवं अमित जैन ने बताया कि बाद उप विजेता टीम के रूप में अमन इंडियन के कप्तान हनीफ लोधी एवं पूरी टीम को भी मंच पर बुलाकर द्वितीय ट्राफी एवं नगद 21 हजार रू. का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके अलावा मेन आॅफ द मैच, मेन आॅफ द सीरिज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी, विकेट कीपर, फिल्डर जैसे कई अन्य पुरस्कार भी खिलाड़ियांे को प्रदान किए गए। विजेता एवं उप-विजता टीम को कई अन्य आकर्षक उपहार भी सकल व्यापारी एवं बालाजी मोटर्स की ओर से भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।


जिला कलेक्टर ने की षिरकत

व्यापारी संघ के मनोज सोनी एवं हार्दिक अरोरा ने बताया कि अंतिम दिन हुए रोमांचक और कषमकष भरे मैचों का आनंद लेने जिले के मुखिया रोहित सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन भी पहुंचे। जिन्हांेने भी रोमांचक और कषमकष से भरे सेमीफायनल मैचों औरदर्षकों की हजारों की तादाद की मौजदूगी को देखते हुए अपने उद्बोधन में सकल व्यापारी संघ झाबुआ के इस आयोजन केा काफी ऐतिहासिक और अविस्मरणीय होना बताया तथा कहा कि इस तरह के आयोजनों से व्यापारियों मंे छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को भी एक अच्छा और उचित प्लेटफार्म मिलता है।


मनोरंजन और आनंद से भरपूर रहा शो मैव

अंतिम दिन दो सेमीफायनल मैच के बाद एक शो मैच सकल व्यापारी संघ की टीम, कोर ग्रुप और वीपीएल-2021 के सभी सहयोगियों कीट 2 टीम बनाकर रखा गया। जिसमें एक टीम रिष्ते नाते के कप्तान नीरजसिंह राठौर और मेंटर गोपाल सोनी रहे वहीं दूसरी टीम सिल्वर जुबली के कप्तान उमंग सक्सेना और मेंटर युवा अंकुष कांठी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। दोनो टीमों के बीच मनोरंजन और आनंद से भरपूर मैच हुआ। जिसमें टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला नीरजसिंह राठौर की टीम ने लिया और 8 ओवर में 76 रन बनाए। दूसरी इनिंग में उमंग सक्सेना की टीम ने 7 ओवर में अंतिम ओवर में छक्का लगाकर यह शो मैच जीता। इसमें दो-दो महिला खिलाड़ियांे में सकल व्यापारी महिला की अध्यक्ष भूमिका माहेष्वरी, सह-सचिव प्रिया त्रिवेदी, सचिव नेहा संघवी एवं मोहिनी गौर ने भी सहभागिता की। मैच की रोमांच और मस्ती से भरी कामेंट्री युवा अंकुष कांठी एवं गोपाल सोनी ने की। वहीं सेमीफायनल मैच की कामेंट्री उमंग सक्सेना एवं मुकेष बैरागी आदि द्वारा की गई।


इनका रहा सराहनीय सहयोग

सात दिवसीय वीपीएल-2021 को सफल बनाने में विषेष सहयोग सकल व्यापारी संघ झाबुआ की ‘मेन’ इकाई के पदाधिकारी-सदस्यों, कोर ग्रुप, लाईट डेकोरषन में अजयसिंह पंवार, चेतन सोनी, अब्दुल रहीम अब्बु दादा, योगेष सोनी, फेसबुक पर लाईव प्रसारण कर लाखों दर्षकों तक इस मैच का रोमांच और उत्साह पहुंचाने वाले झाबुआ पोस्ट की पूरी टीम, खेल प्रषिक्षकों में कलेक्टोरेट स्पोर्टस झाबुआ से जुड़े लालाभाई कप्तान, नरेषराज पुरोहित, विनोद बढ़ई, नजरू मेड़ा, योगेष निनामा, दादाभाई सोलंकी, भूपेन्द्र बरड़े, खुमानिसंह भिड़े, मुकाम बघेल, सवेसिंह गामड़, अर्पित तिवारी, रतन कनेष, खेमु मेड़ा, रविन्द्र तंवर आदि ने सराहनीय सहयोग प्रदान किया। समापन कलेक्टोरेट स्पोर्ट्स झाबुआ की ओर से सकल व्यापारी संघ को गैल स्थित मुक्तिधाम के निर्माण हेतु सहयोग राषि भी प्रदान की गई। अंमित दिन कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में शहर की मातृशक्तियों की भी उपस्थिति रहीं।


रोटरी क्लब ‘मेन’ ने किया कोर कमेटी का सम्मान

समापन पर ही रोटरी क्लब ‘मेन’ के वरिष्ठ रोटेरियन एवं ब्लड डोनेषन कैंप के चेयरमेन यषवंत भंडारी, सहायक मंडलाध्यक्ष एवं रिजनल चेयरमेन उमंग सक्सेना, रोटरी क्लब ‘मेन’ अध्यक्ष मनोज अरोरा, सचिव कार्तिक नीमा ने सात दिवसीय वीपीएल-2021 के सफल आयोजन के लिए सकल व्यापारी संघ की कोर कमेटी का अभिनंदन-पत्र देकर सम्मान किया। साथ ही इसके मुख्य प्रायोजक बालजी मोटर्स के निलेष अषोक शर्मा को भी शुभकामनाएं प्रेषित की। अंत मंे इस वीपीएल-2021 के रंगारंग समापन पर सभी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष सहयोगियों, दर्षकों, जनप्रतिनिधियांे, समाजसेवियों, सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं, समाज-धर्म प्रमुखासें, जिला प्रषासन के अधिकारी-कर्मचारियों, मीडिया आदि का तहेदल से आभार सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने माना।


अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष डाॅ. कैलाष जाटव 4 फरवरी को झाबुआ जिले के दौरे पर


jhabua news
झाबुआ। अनुसूचित जाति मोर्चा के नवनियुक्ति प्रदेष अध्यक्ष डाॅ. कैलाष जाटव का प्रथम बार झाबुआ आगमन 4 फरवरी को होगा। उक्त जानकारी देते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर एवं अजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजेष यादव ने बताया कि उनका यहां एक दिवस का प्रवास रहेगा। प्रदेष अध्यक्ष डाॅ. जाटव का जिला भाजपा कार्यालय झाबुआ पर झाबुआ और आलीराजपुर अजा जिला मोर्चा के पदाधिकारी-सदस्यांे द्वारा संयुक्त रूप से भव्य स्वागत किया जाएगा। इस दौरान वे दोनो जिलों की मोर्चे की बैठक लेकर संगठन की सक्रियता को लेकर आवष्यक चर्चा करंेगे।


रोटरी मंडल 3040 के गवर्नर गजेन्द्रसिंह नारंग 4 फरवरी को झाबुआ में, रोटरी हाॅल में करेंगे पाॅल हैरिस की प्रतिमा का अनावरण, जारी वर्ष के पदाधिकारियांे की शपथ विधि भी होगी


झाबुआ। रोटरी मंडल 3040 के गवर्नर (मंडलाध्यक्ष) रो. गजेन्द्रसिंह नारंग एवं उनके साथ डिस्ट्रीक्ट 3090 के पूर्व मंडलाध्यक्ष रो. बाघसिंह पन्नू 4 फरवरी, गुरूवार को झाबुआ की अधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वे मुख्य रूप से रोटरी सदन के हाॅल में रोटरी के जनक पाॅल हैरिस की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। साथ ही क्लब के वर्तमान पदाधिकारियों की शपथ विधि भी संपन्न होगी। जानकारी देते हुए रोटरी मंडल 3040 के सहायक मंडलाध्यक्ष एवं रिजनल चेयरमेन उमंग सक्सेना ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत गर्वनर गजेन्द्रसिंह नारंग एवं पास्ट गर्वनर बाघसिंह पन्नू 4 फरवरी, गुरूवार को दोपहर 12 बजे स्थानीय सिद्धेष्वर काॅलोनी स्थित रोटरी सदन के हाॅल में पाॅल हैरिस की प्रतिमा का गरिमामय रूप से अनावरण करते हुए बाद आयोजित कार्यक्रम में रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ के वर्तमान अध्यक्ष मनोज अरोरा एवं सचिव कार्तिक नीमा के साथ अन्य पदाधिकारी शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ मंडलाध्यक्ष रो. नारंग द्वारा ग्रहण करवाई जाएगी।


क्लब की गतिविधियों एवं कार्यों की देंगे जानकारी

तीसरे कार्यक्रम में क्लब सचिव कार्तिक नीमा द्वारा मंडलाध्यक्ष को क्लब की गतिविधियांे से अवगत करवाने के साथ कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान मंडलाध्यक्ष रो. नारंग द्वारा भी आवष्यक मार्गदर्षन क्लब को प्रदान किया जाएगा तथा आगामी कार्यों के संबंध मंे चर्चा होगी। बाद रो. नारंग एवं रो. पन्नू झाबुआ से प्रस्थान कर अगले गंतव्य के लिए रवाना हांेेगे।


राम जन्म भूमि समर्पण निधि एकत्रीकरण को लेकर पूर्व कंेद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक का विरोधी बयान, बजरंग सेना ने राजवाड़ा पर जलाया कांतिलाल भूरिया का पुतला


jhabua news
झाबुआ। जिले के पेटलावद में पूर्व केंद्रीय मंत्री, पूर्व सांसद एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने धरना प्रदर्षन के दौरान श्री राम जन्म भूमि तीर्थ निर्माण को लेकर इन दिनांे जो श्री राम जन्म भूमि तीर्थ महाभियान समिति एवं राम भक्तों द्वारा निधि एकत्रितकरण का कार्य किया जा रहा है, उसे विधायक श्री भूरिया ने लोगांे से राषि एकत्रिकरण कर शाम को शराब के रूप मंे उपयोग करने के बयान पर चहूं ओर बवाल मचा हुआ है। हिन्दू संगठन एवं हिन्दू संप्रदाय के लोग इसे मर्यादाविहीन और असत्य बयान बताकर घोर विरोध प्रकट कर रहे है। इसी क्रम मंे राष्ट्रीय स्तर के संगठन बजरंग सेना ने भी अपना उग्र विरोध प्रकट करते हुए 2 फरवरी, मंगलवार को देर शाम को जय-जय श्री राम, भारत माता की जय के साथ कांतिलाल भूरिया मुर्दाबाद के नारे लगाकर झाबुआ विधायक का पुतला जलाया। इस अवसर पर बजरंग सेना के जिलाध्यक्ष मयूर पंवार एवं जिला संगठन मंत्री अनिल पोरवाल ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर संपूर्ण जगत में जितने भी भाई-बंधु हैं, उन सभी की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला कार्य झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया। उनके द्वारा एक कार्यक्रम मंे कहा गया कि राम मंदिर निर्माण में जो राशि लोगों से ली जा रही है, उस राषि से राशि एकत्रित करने वाले लोग शाम को दारु पीकर पैसे को व्यर्थ कर रहे है। दोनो पदाधिकारियों ने कहा कि कांतिलाल भूरिया का इस प्रकार जो बयान दिया गया है, वह उनका अत्यंत अशोभनीय हरकत है। जिसका बजरंग सेना तीव्र विरोध करती है।


यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर बजरंग सेना के जिला उपाध्यक्ष लालाभाई सोनी, गौ रक्षा समिति अध्यक्ष जगदीश बैरागी, झाबुआ नगर अध्यक्ष मुकेश चंदेल, नगर उपाध्यक्ष शेखर भाटी, नगर मीडिया प्रभारी स्वीट गोस्वामी, प्रदीप शर्मा, गौरव पालिवाल पवन गोलिया आदि सहित अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


आजाद अध्यापक संघ ने डाॅ. अंबेडकर पार्क पर धरना देकर और रैली निकालकर कलेक्टोरेट में सौंपा ज्ञापन, देष, प्रदेष एवं जिला स्तरीय समस्याओं संबंधी अलग-अलग सौंपे ज्ञापन


jhabua news
झाबुआ। आजाद अध्यापक संघ मप्र की प्रांताध्यक्ष षिल्पी षिवान के मार्गदर्षन एवं जिलाध्यक्ष पप्पूसिंह हटिला के नेतृत्व में संघ की जिला इकाई के पदाधिकारी-सदस्यांे द्वारा धरना प्रदर्षन, जिला बैठक बाद रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचकर दो अलग-अलग ज्ञापन देष के प्रधानमंत्री, मप्र के मुख्यमंत्री के साथ जिला कलेक्टर के नाम भी सौंपा गया। सर्वप्रथम अध्यापक संघ की जिला स्तरीय बैठक और धरना कार्यक्रम डीआरपी लाईन स्थित डाॅ. अंबेडकर पार्क पर हुआ। जिसमें अतिथि के रूप में उपस्थित आजाद अध्यापक मप्र की अध्यक्ष षिल्पी षिवान ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संगठन अध्यापकों और षिक्षको ंकी मांगांे और समस्याओं के लिए हमेषा संघर्षषील रहेगा। उन्हांेने आगे कहा कि अध्यापकांे और षिक्षकांे को शासन-प्रषासन स्तर से जो सुविधाएं मिलना चाहिए, वह दिलाने के प्रयास संगठन द्वारा सत्त किए जाते रहंगेे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पप्पूसिंह हटिला एवं अन्य जिला पदाधिकारियांे ने भी अध्यापकों और षिक्षकों की जिला स्तरीय समस्याओं से अवगत करवाया।


ज्ञापन सौंपकर यह रखी गई मांगे

बाद यहां से संघ के सभी पदाधिकारी और सदस्य नारेबाजी के साथ रैली के रूप मंे कलेक्ट्रोरेट पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन मंे 8 सूत्रीय मांगांे मंे प्रमुख रूप से नवीन पेंषन के स्थान पर पुरानी पंेषन लागू करने, अनुकंपा नियुक्तियों के नियमों में षिथिलता की जाने, सभी विभागों में समय-समय पर तबादला प्रक्रिया की जाने, षिक्षा गुणवत्ता सुधार में षिक्षकांे के साथ पालकों और अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय करने, विद्यालयों में नवीन रिक्त पदांे पर नवीन नियुक्तियां की जाने, 12 वर्ष पूर्ण करने वाले उच्च माध्यमिक षिक्षकों के क्रमोन्नित आदेष जारी किए जाने एवं लंबित डीए का भुगतान शीघ्र करने की मांग की गई। इसी प्रकार जिला स्तरीय समस्याआंे का ज्ञापन जिला कलेक्टर के नाम सौंपा। जिसमें वर्ष 2008 में नियुक्त अध्यापकों के क्रमोन्नित आदेष शीघ्र जारी किए जाने तथा छटवें वेतनमान की तीसरी किष्त का भुगतान अन्य जिलों की भाति झाबुआ मंे दिए जाने की मांग रखी।


पाॅवर लिफटींग चैंपियन शीप-2021 में झाबुआ जिले के खिलाड़ियों का रहा उत्कृष्ट प्रदर्षन, जीते गोल्ड, सिल्वर और ब्रंाज मेडल


jhabua news
झाबुआ। वल्र्ड पाॅवर लिफटींग इंडिया के तत्वावधान में विगत 31 जनवरी को इंदौर में पाॅवर लिफटींग चैंपियन शीप-2021 का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न जिलों के पुरूष एवं महिला खिलाड़ियों द्वारा सब-जूनियर, जूनियर एवं सीनियर वर्ग मंे अलग-अलग भार वर्गों में हिस्सा लिया गया। जानकारी देते हुए जय बजरंग व्यायाम शाला झाबुआ के चंदरसिंह चंदेल एवं राजेष बारिया ने बताया कि प्रतियोगिता में झाबुआ जिले के खिलाड़ियों ने अपने-अपने भार वर्ग में शानदार एवं दमदार प्रदर्षन करते हुए मेडल जीते। जिसमें महिला वर्ग मंे झाबुआ से मीनाक्षी डोडियार ने गोल्ड, षिवानी भूरिया ने सिल्वर, किरण बारिया एवं प्रियंका बारिया ने ब्रांज मेडल प्राप्त किया। वहीं पुरूष वर्ग में गुलाबसिंह गुंडिया द्वारा गोल्ड मेडल, उमेष मेड़ा एवं चिराग बारिया थांदला ने सिल्वर और बाबू खपेड़ ने ब्रांज मेडल हासिल किया।


दी गई शुभकामनाएं

प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्षन करने पर सभी विेजेता खिलाड़ियों को जय बजरंग व्यायाम शाला के संचालक एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी सुषील वाजपेयी, ललित शर्मा, मनोज मेहता, प्रकाष चैहान, प्रेमसिंह उस्ताद, किषोर खलीफा, उमंग सक्सेना, चंदू खलीफा, प्रदीप रूनवाल, मनीष व्यास, दिनेष सक्सेना, यषवंत भंडारी, वीरसिंह भूरिया, पंकज इंदरमल कोठारी, सौरभ सोनी आदि ने बधाई दी है।


महंत श्री काशीगिरीजी महाराज की 18वीं पुण्यतिथि मनाई, हुए कई धार्मिक आयोजन


झाबुआ। जिले की हृदय स्थली मधुकन्या नदी एवं माही नदी के समागम स्थल पर बसे श्रृंगेश्वर धाम को विषिष्ट पहचान दिलाने वाले महंत श्री काशीगिरी जी महाराज की 18वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में 1 फरवरी सोमवार को नीमखेड़ा वालो की ओर से भजन संध्या एवं संगीतमय सुंदरकांड का भव्य आयोजन श्रृंगेश्वर धाम पर किया गया। 2 फरवरी, मंगलवार को श्री गणेश पूजन, स्थापना एवं रुद्राभिषेक बाद पूर्णाहुति हुई। पूर्णाहूति पर महाआरती का आयोजन एवं महाप्रसादी के रूप में भंडारा रखा गया। इस अवसर पर पूरे मंदिर एवं परिसर तथा महंत काशीगिरीजी महाराज के मंदिर की भी पुष्पमालाओं से मनमोहक साज-सज्जा की गई। रात्रि में विद्युत सज्जा से पूरा मंिदर जगमगाया।


दूर-दूर से दर्षन हेतु पहुंचे भक्तजन

सभी धार्मिक आयोजनों मंे झाबुआ जिले सहित आसपास के धार, दाहौद (गुजरात) सहित कई दूर-दराज के गुरुभक्तों ने भी शिरकत कर महांकाल राजा, पंचमुखी हनुमान जी, माही माता के दर्शन कर महंत श्री रामेश्वर गिरीजी से आशीर्वाद प्राप्त किया। ज्ञातव्य रहे कि श्रृंगेश्वर धाम पर नवीन निर्माणाधीन कार्य प्रगति पर है। यहां माही कुंड का निर्माण चल रहा है। साथ ही यहां धाम के तीनों ओर माही नदी का बेकवाटर भरा होने से यह धाम अति-मनोरमी लगता है। साथ ही यहां श्रद्धालुजन नोका विहार का लाभ भी ले सकते है।


ग्राम नौ गांवा में पेयजल समस्या का समाधान


झाबुआ, । कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने निर्देशानुसार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा थांदला तहसील के ग्राम नौगांवा के खराडी फलिया में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए दो हैण्डपम्प स्वीकृत किए हैं और दो हैण्डपम्पों को सुधारा गया है। इसके अलावा एक ट्यूबेल में सिंगल फैश की मोटर स्थापित कर पेयजल समस्या का निदान किया गया है। यह जानकारी कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री एन.एस.भिन्डे द्वारा दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: