सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 09 फ़रवरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 09 फ़रवरी

नुक्कते के लिए 50 हजार, ब्याज मूलधन चुकाया, और मांग रहा है 15 लाख , इछावर के सूदखौर ने पीडि़ता की कृषि भूमि पर किया जबरन कब्जा

  • कलेक्ट्रेट पहुंचकर लगाई पीडि़ता ने कलेक्टर एसपी से मदद की गुहार

sehore news
सीहोर। सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर सूदखौर से पीडि़त इछावर की महिला ने कलेक्टर एसपी से मदद की गुहार लगाई है। पीडि़ता के पति ने ससुर के नुक्कते के लिए सूदखौर से 50 हजार रूपये लिए थे ब्याज सहित मूलधन चुकता कर दिया है। पीडि़ता से सूदखौर अवैधानिक रूप से 15 लाख रूपये और मांग रहा है। सूदखौर ने पीडि़ता की कृषि भूमि पर कब्जा कर लिया है। इछावर से अपने पुत्र सुनील के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची रामकुवर बाई पति गांगराम बागरी ने शिकायती पत्र में  बताया की ससुर के नाम पट्टे की भूमि है ससुर की मृत्यू होने पर नुक्कते रसोई के लिए पति गांगराम ने पंकज ठाकुर आ. लाड सिंह से 2/6/2005 को 50 हजार रू की राशि ब्याज पर ली थी। बीते 15 वर्ष में उक्त राशि को मय ब्याज के देते भी रहे है। बावजूद इस के पंकज ठाकुर ने शासन के द्वारा पालन पौषण के लिए दी गई कृषि भूमि पर जबरन डरा धमका कब्जा कर लिया है। पीडि़ता रामकुवर बाई ने बताया की पंकज ठाकुर के द्वारा खेत पर जाने पर बच्चों के साथ मारपीट भी की जा रही है। खेत पर लकड़ी की टपारी बांधने गए पुत्र सुनील के साथ भी पंकज ठाकुर ने लाठी ओर लोहे की राड से ीमलाकर कर घायल कर दिया है। लेकिन थाना पुलिस के द्वारा पंकज ठाकुर के विरूध मामला दर्ज नही किया जा रहा है। पीडि़ता ने सूदखौर पर सख्त कानूनी कार्रवाहीं करने और जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

बीएलओ की लापरवाही से बिगड़े ग्राम पंचायत सातनबाड़ी के चार सौ मतदाता परिचय पत्र, वोटर आईडी में छप गया भोईपुरा,सैकड़ों ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जताया ऐतराज

  • वोटर आईडी फिर से छापने और बीएलओ पर सख्त कार्रवाहीं की मांग

sehore news
सीहोर। पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों को लेकर जिला प्रशासन और राजनीतिक दल जहा सक्रिय हो गए है वहीं बीएलओ बनाए गए शिक्षिकों की निर्वाचन कार्य में बरती गई लापरवाहियां भी खुलकर सामने आने लगी है। विधानसभा क्षेत्र सीहेार जनपद पंचायत सीहेार के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सातनबाड़ी में नियुक्त बीएलओ शिक्षक रूपनारायण गुजर ने चार सौ से अधिक मतदाताओं के वोटर आईडी में पते के स्थान पर भोईपुरा छपवा दिया। मतदाताओं के नाम में भी त्रुटियां कर दी है। कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों का कहना था की ग्राम पंचायत में कोई भोईपुरा नाम का गांव या मोहल्ला नहीं है फिर भोईपुरा वोटर आईडी में कैसे चश्पा हो गया। ग्रामीणों ने विधायक सुदेश राय और डिप्टी कलेक्टर रवि वर्मा को त्रुटिपूर्ण वोटर आईडी की फोटोकापी दिखाते हुए कहा की भोईपुरा चश्पा होने के कारण वोटर आईडी खराब हो चुके है। भोईपुरा नाम का कोई गांव हीं नहीं है। किसी भी शासकीय कार्य और अन्य योजनाओं में यह काम नहीं आएंगे। भूमि संबंधि सरकारी दस्तावेजों में भी कहीं भोईपुरा नहीं लिखा है जिस से भविष्य में काफी परेशानी का सामना ग्रामीणों को करना होगा। ग्रामीणों ने कहा की ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान मतदान करने में भी दिक्कत हो सकती है क्योंकी सूची में भोईपुरा कहीं नहीं लिखा  है। कलेक्ट्रेट शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामवासियों ने लापरवाह बीएलओ पर निर्वाचन कार्य में लापरवाहीं करने पर सख्त कार्रवाहीं करने और सातनबाड़ी के बनाए गए चार सौ मतदाताओं के वोटरकार्ड निरस्त करने और पंचायत चुनावों के पूर्व नवीन त्रुटी रहीत कार्ड बनाए जाने की मांग सातनबाड़ी के नारायण सिंह, विमलेश सिंह, मुकेश, हरिनारायण, अभिषेक, सूरज सिंह, लखन सिंह, जगदीश, हेमराज, संतोष आदि ने जिला प्रशासन से की है।

शत्रुबुद्धी के प्राणियों का श्रंगार करते है भक्त को वरदान देते है जरूरत पडऩे पर संहार भी कर देते है उन्हे देवों के देव महादेव करते है- पंडित तिवारी

  1. बारात में झूमें शिव भक्त, पार्वती बिहाने पहुंचे जटाधारी , श्रद्धालुओं ने किए नृसिंह अवतार झांकी के पावन दर्शंन

sehore news
सीहोर। भोलेनाथ भक्तों का सदेव कल्याण हीं करते है, वह बीलपत्र से हीं मान जाते है,शत्रुबुद्धी के प्राणियों का श्रंगार करते है, भक्त को तपस्या के बाद वरदान भी देते है और जरूरत पडऩे पर संहार भी कर देते है, यहीं कारण है की उन्हे देवों के देव महादेव कहते है उक्त विचार पंडित रवि शंकर तिवारी ने मंगलवार को गल्र्स कॉलेज के सामने अवधपुरी में आयोजित श्रीमदभागवत कथा के दौरान श्रद्धालुओं के मध्य व्यक्त किए। उन्होने शिव विवाह प्रसंग सुनाते हुए कहा की भोलेनाथ महल मेंं नहीं रहते है हिमालय उनका घर है शिव संसार की विषय वासनाओं से दूर रहने की शिक्षा देते है। भोलेनाथ माता सति से अटूट प्रेम स्नेहा करते है यहीं कारण है की माता के शव को भी सीने से लगाकर रखते है भगवान शिव ग्रहस्थी में स्त्री को प्रदानता देते है उन्होने नारिश्वर भी कहते है। पंडित श्री तिवारी ने कहा की महादेव जीवों में परस्पर एकता समरसता का भी संदेश प्राणीमात्र को देते है। श्रद्धालुओं के समक्ष पंडित श्री तिवारी ने विदुर मैत्रेय संवाद, सृष्टि वर्णंन, कपिल देवहूति, सति चरित्र शिव पार्वंति विवाह, ध्रुव चरित्र, प्रह्लाद भक्त  आदि कथाओं का सारगर्भित वर्णंन किया। कथा के दौरान  शिव विवाह नृसिंह अवतार की मनमोहक लीला झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शंन लाभ प्रज्ञपत किए। भगवान भोलेनाथ की बारात निकाली गई। बारात में शिव भक्त झूमें उठे,पार्वती बिहाने के लिए जटाधारी पहुंचे। मंगलवार को श्रीमद भागवत कथा शुभारंभ के पूर्व यजमान श्रीमल कांतादेवी परमार एवं श्रद्धालुजनों के द्वारा देवी देवताओं और व्यासपीठ की विधिवत पूजा अर्चना की गई। मधुर श्रीकृष्ण भजनों पर श्रद्धालुगण मंत्रमोहित होते रहे। पंडित श्री तिवारी ने विभिन्न धार्मिक प्रसंगों के द्वारा भक्ति मार्ग दिखाया।

वल्र्ड रिकॉर्ड एवरेस्ट पर जनगणमन गाने वाले पाण्डेय पहुंचे जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण जिला कार्यालय


sehore news
सीहोर। कर्मभूमि चित्रकूट धाम से चलकर मंगलवार को जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण जिला कार्यालय सीहोर पहुंचे देश का राष्ट्रगान-जनगणमन, दुनिया की सबसे ऊँची चोटी माउंट एवरेस्ट पर गाकर इतिहास रचने कर भगवा ध्वज भी फहराने वाले रत्नेश पाण्डेय का प्रांत सहमंत्री गोपाल सोनी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अजीत शुक्ला, जिला अध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा, जिला मंत्री राकेश कुमार विश्वकमार्, नगर अध्यक्ष आलेख राज राठौर, नगर मंत्री यज्ञेस सेव, नगर संयोजक आशीष कुशवाह आदि ने पुष्प मालाओं से स्वागत कर सम्मान किया। कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया की श्री पाण्डेय एवरेस्ट फ़तेह कर प्रथम बार लैंगिक भेदभाव को दूर करने के सन्देश को लेकर 25 किन्नरों के दल को हिमालय की चोटी तक सफलतापूर्वक ले जा चुके  है। श्री पाण्डेय साहसिक खेलों में भी गिनीस वल्र्ड रिकॉर्ड बना चुके है। अब श्री राम भक्तों को जाग्रति करने के लिए यात्रा निकाल रहे है। प्रभु श्री राम की कर्मभूमि चित्रकूट धाम से चलकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र,अयोध्या तक जाएंगे। विहिप पदाधिकारियों के साथ श्री पांडे ने चिन्तामन गणेश के दर्शन किए और बाइक से आगे की यात्रा के लिए रवाना हुए । 

जनसुनवाई में आए लगभग 53 आवेदन


sehore news
मध्यप्रदेश शासन द्वारा आम आदमी की समस्याओं के आसानी से निराकरण के लिए प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। मंगलवार के दिन आम आदमियों की समस्याओं से जुडे आवेदन प्राप्त कर निराकरण किए जाते हैं। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा जनसुनवाई के दौरान पेंशन ना मिलने, अनुदान राशि दिलाये जाने, ऋण दिलाये जाने, मुआवजा राशि ना मिलने, पटटा दिलाये जाने, जमीन से कब्जा छुड़ाने, बिजली का बिल कम करने एवं आर्थिक सहायता राशि दिलाये जाने आदि समस्याओं के आवेदनों पर आज जनसुनवाई की गयी। आज जनसुनवाई में लगभग 53 आवेदक अपनी समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे।

रोजगार उत्सव कार्यक्रम का आयोजन 20 से 21 फरवरी तक नसरूल्लागंज में


मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के माध्यम से शासकीय उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी विद्यालय नसरूल्लागंज जिला सीहोर में 20 फरवरी से 21 फरवरी 2021 तक रोजगार उत्सव कार्यक्रम का आयोजन प्रातः 11 बजे से 4 बजे तक किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधि द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित आवेदकों का साक्षात्कार लिया जाकर विभिन्न पदों पर चयन किया जावेगा। आवेदक www.mprojgar.gov.in पर अपना पंजीयन कर समस्त प्रमाण पत्रों सहित मास्क लगाकर उपस्थित होवें। आवेदक का रोजगार उत्सव कार्यक्रम में उपस्थित आवेदकों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा जिसमें रोजगार कार्यालय का पंजीयन होना आवश्यक है। अतः सभी आवेदक पंजीयन नम्बर लेकर उपस्थित होवें।


आज किसी भी व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त नहीं हुई, वर्तमान में कोरोना एक्टिव/पॉजीटिव की संख्या 13 है


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान किसी भी व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त नहीं हुई है। वर्तमान में जिले में एक्टिव/पॉजिटिव की संख्या 13 है। अब तक कुल रिकवर की संख्या 2746  है। 48 संक्रमितों की उपचार के दौरान मृत्यु हुई है। आज 257 सैम्पल लिए गए है। सीहोर शहरी क्षेत्र से 21 सैम्पल लिए गए,  नसरूल्लागंज 48, आष्टा से 29, इछावर से 20, श्यामपुर से 98,  बुदनी से 41 सैम्पल लिए गए है । आज पॉजीटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित समस्त कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों द्वारा सघन स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है। वहीं पॉजीटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो दल लगाए गए है । सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है तथा स्वास्थ्य सर्वे दल में ए.एन.एम. आशा कार्यकर्ता, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 2807 है जिसमें से 48 की मृत्यु हो चुकी है 2746 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए है तथा वर्तमान में एक्टिव/पॉजीटिव की संख्या 13  है। आज 257 सैंपल जांच हेतु लिए गए। कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 70297 हैं जिनमें से 66541 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज 226 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 878  सेंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथालॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 71 है। आज पॉजिटिव मिले नये कन्टेनमेंट झोन सहित समस्त कन्टेनमेंट एवं बफर जोन मे स्वास्थ्य दलों द्वारा स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है वहीं पॉजिटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्ये कन्टेनमेंट जोन मे सर्वे के लिए जिले में जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में है उनके निवास स्थान से सीधे संवाद हेतु जिला स्तरीय कोविड-19 काल सेंटर स्थापित किया गया है जिसका संपर्क नंबर-07562 226470 है एवं 1075 नंबर पर कॉल कर जानकारी ली जा सकती हैं। जिला स्तर पर मोबाइल नंबर 9425400273, 9425400453, 9479595519 पर कॉल सेंटर पर संपर्क किया जा सकता है। राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर काल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104 नंबर पर ई-परामर्श सेवा का भी लाभ लिया जा सकता है। होन कारोन्टाइन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हल्पलाईन नंबर 18002330175 जारी किया गया है। होम कारान्टाइन व्यक्ति अथवा उनके परिजन इमोशनल वेलनेस अथवा साईकॉलोजीकल सपोर्ट एवं अन्य जरूरी परामर्श मानसिक सेवा प्रदाताओं से नि:शुल्क प्राप्त कर सकते है।    


खरीदी केन्द्रों पर मेले लगाकर और गांव गांव जाकर किसानों को चना में तेवड़ा और गेहूं में मिट्टी की रोकथाम के उपाय बताएं ... संभागायुक्त श्री कियावत

खरीदी प्रारंभ होने के पूर्व ही पंजीयन सभी किसानों को भेजे सन्देश

संभागायुक्त श्री कवींद्र कियावत ने सम्भाग के सभी जिलों के कृषि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि खरीदी केंद्रों पर सभी तरह के विवाद से बचने के लिए किसानों को जागरूक कर गेंहू में मिटटी मिलने से रोकने और चना में तेवड़ा रोकने के उपाय बताए। श्री कियावत ने निर्देश दिए कि किसानों को किसान खेत पाठशाला के अलावा पंजीयन केंद्र पर शिविर आयोजित कर बताएं कि खेत मे ही चने के साथ पैदा हुए तिवड़ा को कैसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि किसान तिवड़ा का उपयोग पशुचारे के रूप में भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि धान वाले क्षेत्रों और मेड़ से लगकर बोए गए गेहूं में थ्रेसर के दौरान मिटटी मिलने की आशंका रहती है। उन्होंने सभी उपसंचालक से कहा कि किसानों को थ्रेसर के समय मेड से लगी फसल को हाथ से ही काटने की सलाह देने की किसानों को समझाइश दी जाए। उन्होंने कहा कि पंजीयन शिविरों के अलावा सभी तरह के सन्देश और प्रचार कर यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।


नरवाई न जलाने तथा गौशाला में भूसा दान करने के लिए संकल्प पत्र

संभागायुक्त ने निर्देश दिए कि सभी किसानों को जनहित और पर्यावरण हित में नरवाई नहीं जलाने के लिए संकल्प पत्र भरवाएं जिसमें एस्ट्रारीपर के साथ ही थ्रेसिंग करवाने का संकल्प लिया जाए। उन्होंने कहा कि नरवाई नहीं जलाने पर भूसा भी मिलता है। नरवाई जलाने के दुष्परिणामों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। हर साल नरवाई जलाने से जन-धन की हानि के साथ ही पर्यावरण का नुकसान होता है एवं मिटटी की उर्वरक क्षमता कम होती है। साथ ही शासकीय गौशालाओं के पशुओं के लिए चारा दान करने के लिए भी संकल्प पत्र भरवाया जाए। खरीदी केन्द्रों पर किसानों को सभी नियमों की अच्छे से जानकारी दी जाए दें। सम्मेलन में भी स्थानीय जनप्रतिनिधिए मीडिया सहित गणमान्य नागरिकों को भी शामिल किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों की जागरूकता के लिए किसान दीदी और किसान मित्रो को भी खेत खेत पहुंचाया जाए। उल्लेखनीय है कि रायसेन में एक लाख 14 हज़ार हेक्टेयर,  विदिशा में एक लाख 134500, राजगढ़ में 82 हज़ार 580, सीहोर में 51 हज़ार हेक्टेयर में चना की बोवनी हुई है। बैठक में संयुक्त आयुक्त श्री अनिल दवेदी और संयुक्त संचालक कृषि श्री बी एल बिलैया भी उपस्थित थे।


नर्सिंग होम और निजी हॉस्पिटल कोविड 19 के इलाज की निर्धारित दरें रिसेप्शन काउंटर पर प्रदर्शित करें

मरीज और परिजन को भी मांगे जाने पर देना जरूरी

प्रदेश के सभी नर्सिंग होम और निजी हॉस्पिटल (क्लीनिकल स्टाविलिश मेंट) को कोविड-19 के उपचार की निर्धारित दरों को रिसेप्शन काऊंटर पर प्रदर्शित करना जरूरी है। इसके साथ ही मरीज और मरीजों के परिजन को माँगने पर उपचार की निर्धारित दरों को उपलब्ध कराना होगा। निर्धरित दरों के संबंध में भी स्पष्ट किया गया है कि 29 फरवरी 2020 को नर्सिंग होम, निजी हॉस्पिटल  के द्वारा जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित की गई दरों से निर्धारित दरें 40 प्रतिशत से अधिक नहीं हो। उच्च न्यायालय के 23 सितम्बर, 2020 को पारित आदेश में कोविड- 19 उपचार की निर्धारित दरों को नर्सिंग होम एवं निजी हॉस्पिटल को रिसेप्शन काऊंटर पर प्रदर्शित करने के संबंध में आदेश पालन के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए है। संचालक राज्य स्वास्थ्य सूचना शिक्षा संचार ब्यूरो श्री बसंत कुर्रे ने बताया कि सभी नर्सिंग होम एवं निजी हॉस्पिटल को उच्च न्यायालय द्वारा कोविड- 19 की रोकथाम संबंधी प्रकरण में 23 सितंबर 2020 को पारित आदेश के पालन में कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। निर्देश नर्सिंग होम और निजी हॉस्पिटल स्थापना (रजिस्ट्रीकरण एवं अनुज्ञापन) के अधिनियम एवं नियमों के अंतर्गत दिये गये हैं। सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया है कि संबंधित अधिकारी जिले के समस्त नर्सिंग होम एवं निजी हॉस्पिटल में कोविड- 19 के निर्धारित उपचार की रेट लिस्ट रिसेप्शन काउंटर पर लगवाना सुनिश्चित करे।


विधायक सुदेश राय ने की साइकल देने की घोषणा, मदद के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची थी दिव्यांग महिला


sehore news
सीहोर। विधायक सुदेश राय ने कलेक्ट्रेट परिसर में टाईपिंग कर जीवन यापन करने वाली दिव्यांग उमा चौरसिया को ट्री साइकल देने की घोषणा की है। जिस से अब दिव्यांग उमा को घर से कलेक्ट्रेट पहुंचने में परेशानी नहीं होगी। विधायक सुदेश राय आवश्यक बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को  कलेक्ट्रेट पहंचे थे। मदद के लिए उमा कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में पहुंची थी। विधायक सुदेश राय ने अपने चिरपरिचित अंदाज में दिव्यांग महिला उमा को दिलासा दिया और पुरानी हो चुकी दिव्यांग साइकल को बदलने के लिए कहा। विधायक सुदेश राय ने नई दिव्यांगजन उपयोगी साइकल देने की घोषणा की। शहर के उमराव का बगीचा रेलवे स्टेशन रोड निवासी टाइपिस्ट उमा पति दिनेश चौरसिया को अब जल्दी हीं जरूरत के मुताबिक साईकल मिल जाएगी। चौरसिया परिवार ने विधायक सुदेश राय का आभार व्यक्त किया है।   

कोई टिप्पणी नहीं: