बिहार : राजभवन पैदल मार्च कर राज्यपाल महोदय को ज्ञापन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 13 मार्च 2021

बिहार : राजभवन पैदल मार्च कर राज्यपाल महोदय को ज्ञापन

नीतीश मंत्रिमंडल में सम्मिलित शराब तस्करी व गंभीर आपराधिक मामलों में लिप्त दागी मंत्रियों के साथ साथ जनविरोधी एनडीए सरकार की बर्खास्तगी को लेकर आज विपक्ष के माननीय सदस्यों के साथ राजभवन पैदल मार्च कर राज्यपाल महोदय को ज्ञापन सौंपा।

twjaswi-memorendum-to-governor
बिहार के 40 वें महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि आप संविधान के सबसे बड़े संरक्षक हैं.अत: हम सभी बिहार विधानसभा सदस्य मांग करते हैं कि ऐसे गैर संवैधानिक सरकार जो भारतीय संविधान से इतर कार्य करती है को अविलम्ब बर्खास्त किया जाय. बिहार विधानसभा की वर्तमान बजट सत्र के दौरान अक्सर देखा जा रहा है कि सत्ता पक्ष माननीय मंत्रियों द्वारा बार-बार आसन्न को निर्देशित करने का प्रयास किया जा रहा है.सरकार के मंत्री ही आसन्न के आदेशों को अनसुना कर अपमान करते हैं साथ ही ऐसा भी देखा जाता है कि सरकार की तरफ से जो उत्तर प्राप्त हो रहे हैं वो मूल प्रश्न से इतर होने के साथ-साथ अप्रसांगिक गलत एवं उलझाव भरा होता है.कई बार जान-बूझकर उत्तर को काफी लम्बा और बोझिल बना दिया जाता है.विपक्ष के लोक महत्व के किसी भी बातों को नहीं सूना जाता है न ही सदन के सामने रखे जाने का अवसर दिया जाता है.विधानसभा में सरकार द्वारा संविधान की मर्यादा को तार-तार किया जा रहा है.महामहिम से कहा गया है कि आप संविधान के सबसे बड़े संरक्षक हैं.अत: हम सभी बिहार विधानसभा सदस्य मांग करते हैं कि ऐसे गैर संवैधानिक सरकार जो भारतीय संविधान से इतर कार्य करती है को अविलम्ब बर्खास्त किया जाय. तेजस्वी प्रसाद यादव सत्यदेव राम,गोपाल रविदास, अनिल कुमार सहनी,तेज प्रताप यादव,संतोष कुमार मित्र आदि हस्ताक्षर किये हैं. बिहार के मंत्री राम सूरत राय के भाई के स्कूल से अवैध शराब बरामद होने को लेकर शनिवार को राज्य विधानसभा में भारी हंगामा हुआ.विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंत्री राय का इस्तीफा मांगा.इस पर मंत्री राय ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि तेजस्वी के पिता लालू यादव जेल में बंद हैं तो क्या वह इस्तीफा देंगे? दो दिनों का अवसर दिया गया है.शनिवार और रविवार को तेजस्वी क्षमा मांग ले नहीं तो मानहानि करने का मुकदमा ठोंक देंगे.गेंद तेजस्वी के पाले में है.

कोई टिप्पणी नहीं: