मधुबनी : भाकपा माले ज़िला कमिटी की बैठक सम्पन्न - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 13 मार्च 2021

मधुबनी : भाकपा माले ज़िला कमिटी की बैठक सम्पन्न

  • विधानसभा के समक्ष 18मार्च को विशाल किसान मार्च होगा, किसान प्रचार जत्था का मधुबनी में भव्य स्वागत होगा,बेनीपट्टी,रहिका और लोहट में किसान सभा होगी
  • *पंचायत संस्थाओं को नौकरशाही से मुक्त करने और उसे जनदावेदारी का मंच बनाने को लेकर पंचायत चुनाव में भाकपा माले सशक्त अभियान चलाएगी।

cpi-ml-meeting-madhubani
मधुबनी,13मार्च ,भाकपा माले ज़िला कमिटी की बैठक मालेनगर में आयोजित हुआ। बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि देश के रेल,सेल,भेल,बैंक आदि को बेचने के बाद अब मोदी सरकार खेती-किसानी को कारपोरेट पूंजीपतियों के हवाले करने जा रही है।बिहार के किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है,इसलिये बिहार के किसानों को अग्रिम मोर्चे पर खड़ा करना जरूरी है।अम्बानी-अडाणी के तीनों कृषि कानूनों की वापसी को लेकर चल रहा ऐतिहासिक किसान आंदोलन का विस्तार में करना जरूरी है।डीजल,खाद,कीटनाशक आदि के बढ़ते दाम और कृषि उपज का उचित दाम किसानों को नही मिलना बहुत ही चिंताजनक है।देश की सरकार अम्बानी-अडाणी की सेवा में लगी है।इन प्रश्नों के साथ बिहार में एपीएमसी एक्ट की बहाली और तमाम फसलों की सरकारी खरीद को मुद्दा बनाकर 18 मार्च को किसानों का विशाल मार्च विधानसभा के समक्ष होगा।इस मार्च के लिये पूरे बिहार में किसान प्रचार जत्था घूम रहा है और यह जत्था 15 मार्च को मधुबनी पहुंचेगा! उन्होंने आगे कहा कि मज़दूर-किसान संगठनों के द्वारा सरकार की देशबेचू नीति के खिलाफ आहूत भारत बन्द में माले पूरी ताकत से उतरेगी। बैठक की अध्यक्षता व संबोधित करते हुए जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने कहा कि किसान जत्था का मधुबनी में व्यापक स्वागत होगा और बेनीपट्टी,रहिका और लोहट में किसान सभाएं होंगी!उन्होंने कहा कि 18 मार्च के विधानसभा पर आयोजित किसान मार्च में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे! बैठक को अन्य लोगों के अलावे योगनाथ मंडल,प्रेम कुमार झा,अनिल कुमार सिंह,श्याम पंडित,उत्तीम पासवान,बेचन राम , दानी लाल यादव, योगेन्द्र यादव,मदन चंद्र झा, शांति सहनी, बिशंम्भर कामत, नरेश पासवान,उपेंद्र यादव, सुभाष चन्द्र प्रसाद,आदि ने सम्बोधित किये।

कोई टिप्पणी नहीं: