बेतिया : कोरोना के प्रति सभी सजग रहें : जिलाधिकारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 6 अप्रैल 2021

बेतिया : कोरोना के प्रति सभी सजग रहें : जिलाधिकारी

  • कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का करें प्रयोग

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि 45 वर्ष के ऊपर आयुवर्ग के व्यक्ति अवश्य ही लें कोविड-19 का टीका। इससे घबरायें नहीं, वरण कोविड टीकाकरण करायें और से कोरोना से मुक्ति पायें..

betiya-dm-guideline-for-covid
बेतिया। डीआईजी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया गया रवाना।कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं वैक्सीनेशन के लिए आमजन को जागरूक एवं प्रेरित करेगा जागरूकता रथ। डीआईजी, श्री ललन मोहन प्रसाद, जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से आज समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जागरूकता रथ जिले के सभी गांव, पंचायतों, हाट-बाजारों तथा सार्वजनिक स्थलों पर जाकर आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से उपर के व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में भी कोरोना पोजेटिव के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका उपलब्ध है, लेकिन जिलेवासियों को पूरी तरह सावधानी बरतनी होगी। मास्क और 02 गज की दूरी सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 प्रोटोकाॅल का शत-प्रतिशत अनुपालन करना होगा। किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर बड़ा नुकसान हो सकता है। कोरोना से बचाव के लिए सर्वोतम उपाय है बचाव। डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए 20 जागरूकता रथों को आज रवाना किया गया है। जागरूकता रथ जिले के सभी गांव, पंचायतों, हाट, बजारों, सार्वजनिक स्थलों पर जाकर लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करेगा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए जिला के चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल, रेफरल अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड टीकाकरण की सुविधा बिल्कुल निःशुल्क है। कोविड-19 टीका सुरक्षित है। कोविड-19 टीका लेने के लिए जिलेवासी अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर लेकर जायें और कोविड टीका निःशुल्क पाएं।  इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन सहित संबंधित जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: