झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 17 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 17 अप्रैल 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 17 अप्रैल

कलेक्टर व पुलिस अधिक्षक ने किया पारा का संयुक्त दोरा, कोरोना कफर््यु को लेकर किया संतोष व्यक्त 


jhabua news
पारा । आज शनिवार कि दोपहर को नवागत झाबुआ कलेक्टर व पुलिस अधिक्षक ने दस दिवासीय कोरोना कफर््यु के पहले दिन कोरोना कफर््यु को लेकर पारा नगर दोरा किया व नगर सहीत क्षेत्र के हालात जाने । नवागत झाबुआ कलेकटर सोमेश मिश्रा व पुलिस अधिक्षक आशुतोष गुप्ता ने आज शनिवार को पारा नगर का संयुक्त रुप से दोरा किया। आपदा प्रबंध समिति व प्रभारी मंत्री द्वारा घांषित किए गए दस दिवसीय कोराना कफर््यु के पहले दिन अधिकारी द्वय ने पारा को दोरा किया। इस दोरान अधिकार द्वय ने पुरे नगर का भ्रमण कर नगर के हालात भी जाने व पुलिस चोकि पारा द्वारा किए गए प्रंबध व नगर मे चल रहे कोरोना कफर््यु को लेकर संतोष व्यक्त किया। अधिकार द्वय बस स्टेण्ड पर कुछ देर के लिए रुके व नायब तहसीलदार आशिष रौठोर व पारा पलिस चैकी प्रभारी श्याम कुमावत से चर्चा की व आवश्यक निर्देश भी दिए । कहा कि सभी को मास्क लगवाए बिना मास्क के कोई भी नही दिखना चाहीए। सब्जीवाले लारी लगाकर घर घर जाकर सब्जी बेचे भीड जमा नही करे। अधिकारी द्वय ने बस सटैण्ड पर स्थित केमिस्ट दुकान के प्रोप्रायटर को बुला कर मेडीकल संबंधि जानकारीली व कहा कि पब्लिक के लिए भी दुकान पर सेनिटाईजर रखे ताकि वे भी उसका उपयोग कर सके । दुकान पर भीड न लगे व दो गज कि दुरी रखे।


विजयकुमार सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, मंत्री श्री डंग ने पुष्पमाला पहनाकर किया स्वागत


jhabua news
झाबुआ। पिछले दिनांे जिले के दौरे पर आए मप्र शासन के पर्यावरण मंत्री एवं जिला कोविड नियंत्रण प्रभारी हरदीपसिंह डंग के सम्मुख स्थानीय सर्किट हाऊस पर शहर के व्यापारी विजयकुमार सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर मंत्री श्री डंग द्वारा श्री सोनी का पुष्पामाला पहनाकर स्वागत किया गया। जनकारी देते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने बताया कि शहर के वार्ड क्र. 18 के जागरूक एवं सक्रिय पार्षद नरेन्द्र राठौरिया के प्रयासों से एवं मप्र तथा केंद्र में भाजपा की सरकार के सराहनीय कार्यों से प्रेरित होकर श्री सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने का निर्णय लिया। सर्किट हाऊस पर मंत्री श्री डंग के साथ सांसद गुमानसिंह डामोर, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, भाजपा के प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य दौलत भावसार आदि ने श्री सोनी का पुष्पामाला पहनाकर सदस्यता ग्रहण करवाई। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्मा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भानू भूरिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल एवं ओपी राय, मितेष गादिया, दिपेष बबलू सकलेचा, हेमेन्द्र नाना राठौर सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


तानाशाह झाबुआ एसडीएम नें पिटोल मे धार्मिक भावनाओ को पहुंचाई ठेस, परिसर भी तोडने की दी धमकी

  • पौधा रोपण के लिये तैयार की जा रही तार फेंसिंग व हनुमान जी के ओटले पर चलवाई जेसीबी, सांसद के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं रुके एसडीएम, अतिक्रमण के नाम पर मंदिर को बनाया निशाना

jhabua news
पिटोल । एक तरफ नवागत कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने झाबुआ अपनी पदस्थापना होते ही कलेक्टर परिसर में पौधा रोपकर जिले में यह संदेश दिया कि वे पर्यावरण प्रेमी है किन्तु उनके मातहत अधिकारी झाबुआ एसडीएम सोहन कनास व तहसीलदार प्रवीण ओहारिया नें हनुमान जन्मोत्सव के पुर्व मंदिर परिसर को आकर्षक बनाने के साथ ही उसमें किये जाने वाले वृक्षारोपण की मंशा को 30 मिनट में तहस नहस कर दीया। तानाशाह एसडीएम अपनी जिद पर ऐसे आमादा थे कि उन्होने सांसद की भी एक ना सुनी व समिति को अपनी मंशा व बात रखने का मौका तक नहीं दिया। पटवारी के माध्यम से मौके पर पहुंचकर मशीन बुलवाकर चलवा दी जिससे पिटोल क्षैत्र का समुचा हिन्दु समाज क्षुब्ध होने के साथ एसडीएम झाबुआ की इस मनमानी कार्यवाही को लेकर आक्रोशित ही नहीं किन्तु आंदोलित भी है।

  

कानुन व्यवस्था नही बिगडे इसलिये हाईवे पर नहीं किया चक्काजाम

एसडीएम द्वारा बगैर सुचना व समिति को सुने बगैर व अपनें क्षैत्रिय सांसद की बात को भी तवज्जो नहीं देने से आक्रोशित ग्रामीणों नें कार्यवाही के दुसरे दिन सुबह मंदिर पर पहुंचकर हाईवे पर कार्यवाही के विरोध में चक्का जाम करने का मन बनाया था किन्तु समिति के इस आग्रह पर कि अभी कोविड को लेकर क्षैत्र का जन जन परेशान है यहां से मिनट दर मिनट परेशान लोगों का गुजरना हो रहा है जाम लगने से किसी निर्दोश की जान पर बन आऐगी व कानुन व्यवस्था भी बिगडेगी। चक्का जाम को स्थगित किया।

          

दोनो प्रशानिक अधिकारीयों की, की निंदा

मंदिर परिसर पर मशीन चलाकर धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात करने वाले इन प्रशासनिक अधिकारीयों की कार्यप्रणाली को लेकर जिले के विभिन्न हिन्दु संगठनों नें कडे शब्दों में निंदा की है। व जन प्रतिनिधियों से मांग की है कि जिस तरह मंदिर की फेंसिंग पर मशीन चलवाकर उन्होने क्षैत्रिय जनता का अपमान किया है। पुनः जनप्रतिनिधिगण कलेक्टर साहब से सहमति लेकर वृक्षारोपण के लिये तैयार की जा रही फेंसिंग को पुर्नस्थापित करने के लिये जिला प्रशासन के मुखिया से चर्चाकर जन भावनाओं का व मंदिर से जुडी क्षैत्र की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें।

             

30 साल पुराना है मंदिर

न सुचना न नोटीस न समिति को सुनने का मौका दिया बस अपनी मनमानी कर चले गऐ एसडीएम व तहसीलदार । बेतुल अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक सुरम्य पहाडी पर स्थित इस मंदिर पर यहां से गुजरने वाले प्रत्येक यात्रियों की आस्था है। दर्शनार्थ जब वे यहां पहुंचते है तो उन्हें धुप में बैठना पडता है। परिसर में वृक्ष नहीं होने से जन भावनाओं के अनुरुप समिति द्वारा दर्शनार्थीयों को अच्छा पर्यावरण मिले इसके लिये पौधे लगाऐ जाने थे। लगाऐ जाने वाले पौधों को बचाने के लिये बतौर सुरक्षा के प्रबंध फेंसिंग करवाई गई थी जिसका खर्च धर्मालुओं की दान राशी से किया जा रहा था। समिति द्वारा यह कार्य गत 3 माह से करवाया जा रहा था।


सामाजिक महासंघ की संपूर्ण लॉकडाउन में शहर के जरूरत मंदों के लिए निःशुल्क भोजन व्यवस्था, प्रतिदिन दोपहर 11 से 2 बजे तक रहेगी उपलब्धता


झाबुआ। कोरोना महामारी के निरंतर बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रषासन द्वारा लगाए गए संपूर्ण लाॅकडाउन में सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा अभिनव पहल की जा रहीं है। जिसमें झाबुआ शहर में जरूरतमंदांे को निःषुल्क भोजन पैकेट व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसका समय प्रतिदिन दोपहर 11 से 2 बजे तक रहेगा। जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के प्रभारी नीरजसिंह राठौर एवं उमंग सक्सेना ने बताया कि संपूर्ण लाॅकडाउन के बीच 18 अप्रेल से 9 दिनों के लिए झाबुआ शहर में आने वाले रोगियों एवं उनके परिजन तथा अति-जरूरतमंद लोगों के लिए निःशुल्क भोजन पैकेट व्यवस्था सामाजिक महासंघ की ओर से की जाएगी। इस व्यवस्था में विषेष सहयोगी सामाजिक महासंघ से जुड़े वरिष्ठ अषोक शर्मा, अजय रामावत, कमलेष पटेल, रविराजसिंह राठौर, रोटरी क्लब ‘मेन’; अध्यक्ष मनोज अरोरा, हिमांषु त्रिवेदी आदि है।


कोविड के नियमों का करे पालन

सामाजिक महासंघ द्वारा संपूर्ण लाॅकडाउन के दौरान जिलेवासियांे से अपील की गई है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए अपने घरांे पर सुरक्षित रहे। आवष्यक कार्यों के लिए ही घरों से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाए। 2 गज दूरी का पालन करे और समय-समय पर सेनेटाईजर और साबुन से हाथ साफ करते रहे।


इन नंबरों पर करे संपर्क

महासंघ प्रभारी श्री राठौर एवं श्री सक्सेना ने बताया कि अति-जरूरतमंद व्यक्ति 9 दिनांे तक प्रतिदिन सुबह 11े से दोपहर 2 बजे के बीच मोबाईल नंबर 94251-02371, 942510-1373, 79872-93368, 89894-52654, 99260-68415, 94251-02827, 94251-02362, 94251-0107, 94251-01136, 99933-31996 एवं 94250-33240 आदि मोबाईल नंबर पर संपर्क कर भोजन पैकेट व्यवस्था का लाभ अपने मौजूदा स्थल पर ही प्राप्त कर सकता है।


कलेक्टर श्री मिश्रा द्वारा जिले के नागरिकों से अपील


झाबुआ। कोविड-19 (कोरोना वायरस) मानवता के समक्ष एक बड़ा संकट है। जिला वासियों को लाॅकडाउन के लिए मनोवैज्ञानिक रूप से आत्मबल देते हुए 16 अपै्रल 2021 को सांय 6 बजे से 26 अपै्रल 2021 की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है। जिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर टेस्ट एवं चिकित्सा सहायता सुनिश्चित की गई है। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा द्वारा जिला स्तर पर कोविड कन्ट्रोल सेंटर के माध्यम से सतत संक्रमित पाए गए व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त कर उपचार का प्रबंध करने के लिए डिप्टी कलेक्टर श्री अनिल भाना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। श्री भाना का मोबाईल नंबर 9826083639 है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने जिले के वासियों से अनुरोध किया है कि संक्रमण से पुरी सुरक्षा के लिए 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति टीकाकरण कराए। कोरोना कफ्र्यू का अनुवार्य रूप से पालन करे। बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। सभी लोग अनिवार्य रूप से माॅस्क का उपयोग करें। साबुन अथवा सेनेटाईजर से अच्छी तरह हाथ धोए दो गज की परस्पर दूरी रहे इसका विषेश ध्यान रखे। संक्रमण के लक्षण जैसे बुखार, खासी, सर्दी, जुखाम, सरदर्द या श्वास लेने मे तकलीफ होने पर तुरंत नजदिकीय स्वास्थ्य केन्द्र/फीवर क्लीनिक आठ स्थापित है। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पारा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राणापुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र थांदला, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मेघनगर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणपुरा, सिविल अस्पताल पेटलावद, जिला चिकित्सालय झाबुआ पर जांच करवाकर प्रारम्भिक उपचार करवाए। संक्रमण के लक्षण दिखे तो सार्वजनिक स्थानों पर न जाएं तथा स्वयं को घर में आईसोलेट जरूर कर ले। पानी खुब पीए तथा पोष्टिक आहार का सेवन करें। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए चिकित्सकीय परामर्श अनुसार दवाईयों का उपयोग करें। राज्य शासन तथा जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का अनिवार्यतः पालन कर प्रशासन को इस वैश्विक महामारी से उत्पन्न विभिन्न चुनोतियों से निपटने में अपना सहयोग प्रदान करे। आईये हम सब को मिलकर कोरोना को हराना है तथा झाबुआ को स्वस्थ बनाना है।


कोरोना कफ्र्यू के दौरान नागरिकों को एटीएम से राशि निकालने की सुविधा


झाबुआ। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सोमेश मिश्रा ने अवगत कराया कि जिले में 16 अपै्रल 2021 से सांय 6 बजे से 26 अपै्रल 2021 को प्रातः 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है। कोरोना कफ्र्यू को देखते हुए जिले में स्थित विभिन्न बैंक की संचालित 42 एटीएम मशीनों में से 40 एटीएम मशीनों में नागरिकों की सुविधा के लिए राशि निकासी के लिए पर्याप्त मात्रा में कैश एटीएम मशीन में उपलब्ध करा दी गई है तथा दो एटीएम मशीने निम्न कारणों से संचालित नहीं है। जिसमें भारतीय स्टेट बैक राजवाडा चैक झाबुआ में तकनीकि खराबी होने से तथा कैनरा बैंक राजवाडा चैक झाबुआ में बैंक कर्मीयों के कोरोना संक्रमण से ग्रसित होने से संचालित नहीं है।


सम्पूर्ण जिले की राजस्व सीमा क्षेत्र के लिए 16 अपै्रल की शाम 6 बजे से 26 अपै्रल की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगाया


झाबुआ। जिला दण्डाधिकारी श्री सोमेश मिश्रा ने राज्य शासन गृह विभाग के निर्देशों के परिपालन में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से की गई व्यवस्थाओं के अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में प्राप्त सुझाव एवं निर्णय के अनुक्रम में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 तथा दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 एवं मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 की धारा-71 (1), 71 (2) के परिपेक्ष में स्वास्थ्य हित में मानव जीवन की सुरक्षा एवं लोक शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने की उद्देश्य से झाबुआ जिले की सम्पूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र के लिए 16 अपै्रल की शाम 6 बजे से 26 अपै्रल की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है। कोरोना कफ्र्यू के दौरान सम्पूर्ण बाजार बन्द रहेगें एवं अतिआवश्यक कार्यो को छोडकर आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगे। सभी शासकीय एवं नीजी कार्यालय बैंक, कियोस्क सेंटर इत्यादि में प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के अधिकारी की उपस्थिति शतप्रतिशत तथा तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की उपस्थिति शासन निर्देशानुसार 25 प्रतिशत रोटेशन के अनुसार होगी। जिले की राजस्व सीमा में प्रवेश निषेध रहेगा।


कोरोना कफ्र्यू के दौरान निम्न सेवाए मुक्त रहेगी

अन्य राज्यों एवं जिलों से माल तथा सेवाओं का आवागमन। केमिस्ट, किराना दुकाने ( केवल होम डिलेवरी के लिए) रेस्टोरेंट (केवल टेक होम डिलिवरी के लिए) पेट्रोल पम्प, बैंक, एटीएम एवं आईटी कम्पनियां। प्रातः 6 बजे से प्रातः 10 बजे तक दुध डेयरी/सांची पाईंट एवं घर-घर जाकर दुध बांटने वाले दुध विक्रेता एवं आर.ओ.वाटर डिस्ट्रीब्यूटर/अखबार वितरण कर सकेंगे। (घर-घर जाकर विक्रय करने वाले सब्जी, फल के ठेले इस प्रतिबंध से मुक्त रहेगे) अस्पताल, नर्सिग होम, मेडिकल इन्श्योरेंस कम्पनीज, अन्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवाएं। औद्योगिक इकाईयां, औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों हेतु कच्चा/तैयार माल, उद्योगों के अधिकारियों/कर्मचारियों का आवागमन। एम्बुलेंस फायेर बिगे्रड, टेली-कम्युनिकेशन, विद्युत प्रदाय रसोई गैस, होम डिलीवरी सेवायंे, दूध एकत्रीकरण/वितरण के लिए परिवहन। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकाने (पीडीएस)। केन्द्र सरका, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकाय के अधिकारी कर्मचारी का आवागमन। इलेक्ट्रीशियन प्लम्बर, कारपेंटर आदि के द्वारा सेवा प्रदाय के लिए आवागमन। कृषि संबंधी सेवाएं (जैसे कृषि उपकर मण्डी, उपार्जन केन्द्र, खाद, बीज, कीटनाशक दवाएं कस्टम हायरिंग सेंटर्स, कृषि यंत्र की दुकाने आदि) परीक्षा केन्द्र आने एवं जाने वाले प्रशिक्षार्थी तथा परीक्षा केन्द्र एवं परीक्षा आयोजन से जुड़े कर्मी, अधिकारीगण। अस्पताल/नर्सिग होम और टीकाकरण हेतु आवागमन कर रहे नागरिक/कर्मी। राज्य शासनस द्वारा फसलों के उपार्जन कार्य से जुडे कर्मी तथा उपार्जन स्थल आवागमन कर रहे किसान बंधु। बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वाले नागरिक। अखबार वितरण एवं अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारगण। होटल (केवल इन रूम डयनिंग व्यवस्था के साथ)। कोरोना कफ्र्यू के दौरान विवाह कार्यक्रम के आयोजन वर-वधू के दोनो पक्षों की कुल 50 सदस्यों की संख्या में आयोजित हो सकेंगे, जिस हेतु केवल विवाह समारोह की लिखित सूचना संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारी को दिया जाना अनिवार्य होगा। इसके लिए संबंधित को संस्था द्वारा जारी किया गया आई कार्ड/पंजीपत्र रखना अनिवार्य होगा।


डाॅ. खराडी को मुख्य समन्वयक अधिकारी का दायित्तव सौंपा


झाबुआ,। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने झाबुआ जिले में कोविड महामारी की रोकथाम एवं उपचार को दृष्टिगत रखते हुए चिकित्सकीय व्यवस्थाओं को सृदृढ़ता प्रदान करने की दृष्टि से डिप्टी कलेक्टर डाॅ. अभयसिंह खराडी को इंदौर स्थित बीआरजी कम्पनी से आॅक्सीजन सिलेंडर प्रदाय कराने/प्रतिपूर्ति व्यवस्था के संचालन के लिए मुख्य समन्वय अधिकारी के तौर पर दायित्व सौंपा है। डाॅ. खराडी इंदौर में उपस्थित रहकर उक्त बीआरजी कम्पनी से सतत सम्पर्क में रहकर जिले में आॅक्सीजन सिलेंडर्स की प्रतिपूर्ति सुनिश्चित करावेंगे। डाॅ. खराडी का मोबाईल नंबर 9926038573 है।


श्री आर्य नोडल अधिकारी नियुक्त


झाबुआ,। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने झाबुआ जिले में कोविड महामारी के उपचार एवं चिकित्सकीय व्यवस्थाओं को सृदृढ़ता प्रदान करने की दृष्टि से सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री प्रशांत आर्य को कोविड केयर सेंटर झाबुआ, पेटलावद एवं थांदला की सकल व्यवस्था संचालन एवं समय-समय पर रिपोर्टिंग के लिए नोडल अधिकारी तौर पर दायित्व सौंपा गया है। श्री आर्य कोविड केयर सेंटर झाबुआ, पेटलावद एवं थांदला की व्यवस्थाओं की सतत निगरानी एवं मानीटरिंग करते हुए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करने के साथ ही समय-समय पर समुचित व्यवस्था के सुचारू संचालन की प्रगति से अवगत करावेंगे। श्री आर्य का मोबाईल नंबर 9425403612 है।


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा तथा पुलिस अधीक्षक श्री गुप्ता द्वारा जिला वेयर हाउस का संयुक्त रूप से मासिक निरीक्षण


jhabua news
झाबुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोमेश मिश्रा तथा पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा शुक्रवार को यहां पोलेटेक्निीक महाविद्यालय में स्थापित भारत निर्वाचन आयोग के जिला वेयर हाउस का संयुक्त रूप से मासिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जिला वेयर हाउस में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था पाई गई। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनिल भाना, प्राचार्य पोलेटेक्निक महाविद्यालय श्री गिरीश गुप्ता भी मौजूद थे।


कलेक्टर श्री मिश्रा द्वारा डिस्ट्रीक्ट कोविड केयर सेंटर का अवलोकन

  

jhabua news
झाबुआ। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने शुक्रवार को यहां गोपालपुरा हवाई पट्टी स्थित क्रिड़ा कन्या परिसर में स्थापित डिस्ट्रीक्ट कोविड केयर सेंटर का अवलोकन किया। श्री मिश्रा ने इस कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, पेयजल व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही नलों की टोटियां ठीक कराने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी कोविड-19 श्री सिद्धार्थ जैन, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री प्रशांत आर्य, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सोहन कनास, तहसीलदार श्री प्रवीण ओहरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


स्वयंसेवक कर रहे टीकाकरण के लिए जागरूक

       

झाबुआ,। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र, झाबुआ के स्वयंसेवकों द्वारा चार दिवसीय टीकाकरण महोत्सव के दौरान ग्रामीण लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी प्रीति के मार्गदर्शन में चलाए गए इस जागरूकता अभियान के दौरान झाबुआ जिले के सभी ब्लाक में ग्राम वासियों से घर-घर जाकर अनुरोध किया गया कि 45 वर्ष से ऊपर के नागरिक आवश्यक रूप से टीका लगवाएं। नव चयनित स्वयंसेवकों द्वारा लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं मास्क का प्रयोग करने का आग्रह किया गया। स्वयंसेवकों द्वारा टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था में सहयोग प्रदान करते हुए लोगों को भ्रामक अफवाओं पर ध्यान ना देने की अपील की गई। टेंपो और रेडियो माइक के माध्यम से वॉलिंटियर्स द्वारा टीकाकरण की जानकारी दी गई एवं स्वयं के वाहन से टिका केंद्र तक पहुंचा कर टिका लगवाया गया। इस अभियान को सफल बनाने में सुभाष डामोर, दीपिका गवली ,विजय मेडा ,पंकज मालवी, पुष्पा पचाया, कल्पेश भूरिया, परम सिंह, दीपक बारिया ने कोरोना नियंत्रण के लिए अपनाई जा रही इन गतिविधियों में विशेष भूमिका निभाई।


कलेक्टर श्री मिश्रा ने जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील


झाबुआ। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सोमेश मिश्रा ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरते। माॅस्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अपने हाथों को बार-बार सेनेटाईज करें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं: