आत्मविश्वास से ओतप्रोत केकेआर का सामना मुंबई इंडियंस से - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 13 अप्रैल 2021

आत्मविश्वास से ओतप्रोत केकेआर का सामना मुंबई इंडियंस से

kkr-will-take-mi-ipl
चेन्नई, 12 अप्रैल, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के मैच में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी । पिछले दो सत्र में प्लेआफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने रविवार को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को दस रन से हराया । शीर्षक्रम की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद दिनेश कार्तिक के नौ गेंद में 22 रन की मदद से केकेआर ने बेखौफ तेवर अपनाये । कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस के समय ही संकेत दे दिये थे जब उन्होंने अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुनील नारायण को बाहर रखा । नीतिश राणा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहली ही गेंद से हमला बोलकर अपने तेवर जाहिर कर दिये । मध्यक्रम में आंद्रे रसेल, कार्तिक और मोर्गन जैसे बल्लेबाजों के रहते 2020 में भी केकेआर से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन रणनीति के अभाव में ऐसा हो नहीं सका ।


इस बार बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को शामिल करके केकेआर ने मध्यक्रम को मजबूत किया है । राणा के कलाई के उपयोग और आक्रामकता का पूरा नजारा रविवार को देखने को मिला जब राशिद खान के दिये दोहरे झटकों के बावजूद केकेआर ने दबाव बनाये रखा । राणा के 56 गेंद में 80 रन के बाद कार्तिक ने नौ गेंद में 22 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया । केकेआर के इरादे पांच बार की चैम्पियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे । मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है । आईपीएल में मुंबई के खिलाफ उसका रिकार्ड 6 . 21 का रहा है । अब मुकाबला मोर्गन और रोहित शर्मा की कप्तानी का भी है । पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से दो विकेट से हारी मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी । जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों के सामने खुलकर खेलना केकेआर के बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं होगा । गिल का खराब फॉर्म केकेआर की चिंता का सबब है और अब उनका सामना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से होगा । हमेशा धीमी शुरूआत करने वाली मुंबई को पहले मैच में आरसीबी के हर्षल पटेल और एबी डिविलियर्स के शानदार प्रदर्शन के कारण पराजय झेलनी पड़ी । मुंबई के लिये अपने पहले मैच में क्रिस लिन ने सर्वाधिक रन बनाये लेकिन उनकी पारी बेदाग नहीं रही । क्विंटोन डिकॉक अगर पृथकवास में ही रहते हैं तो लिन को ही पारी का आगाज करना होगा । सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और पंड्या बंधुओं से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी ।


टीमें : केकेआर:  इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।


मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, हार्दिक पंड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, अनुकूल रॉय, ईशान किशन, क्विंटोन डिकॉक, आदित्य तारे, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशाम, युधवीर चरक, मार्को जांसेन, अर्जुन तेंदुलकर ।

कोई टिप्पणी नहीं: