ड्राइवरों को सबसे पहले लगे टीका : अशोक महेश्वरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 11 मई 2021

ड्राइवरों को सबसे पहले लगे टीका : अशोक महेश्वरी

  • -- राजकमल प्रकाशन समूह के प्रबंध निदेशक ने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की
  • -- सभी ड्राइवरों को कोरोना महामारी के खिलाफ संघर्ष का फ्रंट वारियर बतलाया

truck-driver-must-vaccinate-ashok-maheshwari
नई दिल्ली: राजकमल प्रकाशन समूह के प्रबंध निदेशक अशोक महेश्वरी ने कहा है कि कोविड-19 का टीका फ्रंट वारियर्स की तरह सबसे पहले ड्राइवरों को भी लगाया जाना चाहिए. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी के इस विकट समय में लोगों तक जरूरी सामान और सुविधाएं मुहैया कराने में लगे सभी ड्राइवरों को कोविड-19 का टीका लगवाना सुनिश्चित करें. अशोक ने मंगलवार को कहा, कोरोना जैसी महामारी से पार पाने के लिए रिकॉर्ड समय में वैक्सीन का आना मानवता के इतिहास की बड़ी घटना है. इसे व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से सबको लगाया जाना देश की प्राथमिकता में सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होंने केंद्र और सभी राज्य सरकारों से अपील की वे कोविड-19 का टीका फ्रंट वारियर्स की तरह सबसे पहले ड्राइवरों को भी लगवाने की व्यवस्था करें.  


संकट के समय जनजीवन की गति बनाए रख रहे ड्राइवर :

अशोक ने कहा, ये तमाम तरह के ड्राइवर ही हैं जो संकट के मौजूदा दौर में हमारे जीवन को चला रहे हैं. मरीजों को, दवाइयों को, ऑक्सीजन को, खाद्य सामग्री को, मरीजों के परिजनों को,  बूढ़े लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने-ले जाने का काम यही लोग कर रहे हैं. हर समय इनका जीवन सबसे पहले दांव पर लगा हुआ है. उन्होंने कहा,  लगातार बाहर आने जाने के कारण इन ड्राइवरों के कोरोना से संक्रमित होने का खतरा भी ज्यादा है. ये कोरोना वायरस के सबसे प्रमुख, सम्भावित कैरियर भी हो सकते हैं. अभी हाल ही में ट्रक ड्राइवरों में हुए व्यापक़ संक्रमण की बात सामने आई है। इसके बाबजूद जनजीवन को सामान्य बनाए रखने और सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करने में इनका योगदान अन्य चिन्हित फ्रंट वारियर से कतई कम नहीं है. ये न हों तो सारे देश की गतिविधियां ठप पड़ जाएं.


सभी ड्राइवरों का टीकाकरण सुनिश्चित करें नीति निर्धारक :

अशोक ने कहा, इसलिए देश के नीति-निर्धारकों से मेरी विनम्र अपील है कि कोविड-19 का टीका सबसे पहले इन महान कोरोना वारीयर्स को लगाया जाए. इसमें सभी तरह के सभी वाहनों को चलाने वाले ड्राइवरों- बस चलाने वाले, ट्रक चलाने वाले, रेल चलाने वाले, एंबुलेंस चलाने वाले, टैक्सी चलाने वाले, थ्री व्हीलर चलाने वाले, टेंपो, छोटे मालवाहक वाहन और निजी वाहन चलाने वाले सभी ड्राइवरों को फ्रंट वैरियर की तरह बरता जाए.

कोई टिप्पणी नहीं: