झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 06 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 6 मई 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 06 मई

माननीय प्रभारी मंत्री जी द्वारा सिविल अस्पताल थांदला का अवलोकन किया गया


jhabua news
झाबुआ, 6 मई 2021। माननीय श्री हरदीप सिंह जी डंग,मंत्री, नवीन एवं नवकरणीय, ऊर्जा, पर्यावरण मध्य प्रदेश शासन एवं प्रभारी मंत्री जी जिला झाबुआ द्वारा सिविल अस्पताल थांदला का अवलोकन किया गया । माननीय प्रभारी मंत्री जी द्वारा सिविल अस्पताल में कोविड सेंटर एवं कोविड आईसीयू सेंटर का अवलोकन किया। एवं यहां पर माननीय मंत्री जी द्वारा यहां पर भर्ती मरीजों से भी चर्चा की। इसके पश्चात माननीय मंत्री जी द्वारा सिविल अस्पताल में आॅक्सीजन प्लान्ट के स्थल का निरीक्षण किया यहां पर जन सहयोेग से 12.50 लाख की राशि प्राप्त हुई है एवं शेष राशि के लिए माननीय सांसद श्री गुमानसिंह जी डामोर द्वारा प्रदान करने की सहमति प्रदान की है। माननीय मत्री जी द्वारा माननीय सांसद महोदय को धन्यवाद दिया एवं क्षेत्र के नागरिकों को बधाई दी। जिसमें जन सहयोग से कोविड पेसेन्ट को राहत एवं मदद प्राप्त होगी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्री लक्ष्मणसिंह जी नायक,ं श्रीमती संगीता विश्वास सोनी एवं मण्डल अध्यक्ष भी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा पूर्व में 2 बार निरीक्षण के समय यहां पर आ रही समस्या एवं समाधान के संबंध में माननीय मंत्री जी को अवगत कराया। माननीय मंत्री जी के निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुश्री ज्योति परस्ते उपस्थित थी एवं उनके द्वारा आवश्यक जानकारी माननीय मंत्री जी को दी गई। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री आर.सी.हालु भी उपस्थित थे। इसके पश्चात माननीय मंत्री जी नगर पंचायत थांदला पहॅुचें यहां पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे। यहां पर गणमान्य नागरिकों से भेंट की एवं अपने उद्बोधन में कहा की आने वाले दिनों में सतर्क रहे एवं वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से करवाए मास्क अनिवार्य रूप से लगाए, वैक्सीनेशन से कम से कम आपकी जान तो बच सकती है एवं उन्हें धन्यवाद दिया कि आपके द्वारा जनसहयोग के माध्यम से आॅक्सीजन प्लान्ट तैयार हो रहा है एवं यहां के नागरिकों को भी बधाई दी की कोरोना संक्रमण रोकने के लिये कोरोना कफ्र्यू के दौरान आमजन द्वारा इसे सफल बनाया है। कोरोना की जंग हराने में हम कामयाब होगें एवं इस चैन को तोडने में हम सफल होंगे।


थांदला कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने पहँचे प्रभारी मंत्री डंग, थांदला में लगे ऑक्सीजन प्लांट व्यापारियों ने जुटाई राशि


jhabua news
थांदला। झाबुआ जिला प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग आज थांदला कोरोना योद्धाओं से मिलने थांदला पहुँचे। प्रथम नगर आगमन पर नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर, मण्डल अध्यक्ष गोलू उपध्याय, पार्षद रोहित वैरागी, अनिल भंसाली आदि ने उनका भावभीना स्वागत किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने थांदला सिविल अस्पताल व कन्या शाला परिसर में स्थित  वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवा दे रहे सभी कोरोना योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया। प्रभारी मंत्री ने बीएमओ से कोविड स्थिति का पूरा विवरण जाना एवं आवश्यकताओं को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया।


थांदला नगर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने व्यापारियों ने जुटाई राशि

इस दौरान नगर व्यापारी संघ अध्यक्ष अनिल भंसाली ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण में ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है ऐसे में यदि नगर में ही मिनी ऑक्सीजन प्लांट लग जाए तो काफी हद तक कोरोनो मरीजों को राहत मिलेगी व मृत्यु दर में भी कमी आएगी जिसके चलते  नगर के समकजसेवी व्यापारियों द्वारा 11 लाख रुपये की राशि एकत्रित कर ली गई है यदि शासन प्रशासन भी सहयोग करें तो 20 बेड का ऑक्सीजन प्लांट नगर के सिविल अस्पताल में लगाया जा सकता है। प्रभारी मंत्री ने नगर के सभी समाजसेवा में अग्रणी लोगों का ताली बजाकर स्वागत किया गया व जनसहयोग। निधि के साथ कलेक्टर व सांसद निधि से जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की बात कही। इस दौरान नगर में एम्बुलेंस सुविधा बहाल करने की मांग भी उठी जिसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री बताया कि बहुत जल्दी ही नगर को एम्बुलेंस मिल जाएगी। प्रभारी मंत्री ने लॉक डाउन के दौरान नगर में जरूरतमंद लोगों को भोजन व्यवस्था के लिये कमलेश दायजी व अन्य समाजसेवी लोगों का उत्साहवर्धन किया गया। प्रभारी मंत्री के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, राजमल पड़ियार, राजेश वसुनिया, जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता, थांदला एसडीएम ज्योति परस्ते, तहसीलदार शक्तिसिंह चैहान, एसडीओपी एम एस गवली आदि भी उपस्थित थे।


15 तक रहेगा लॉक डाउन उसके बाद बैठक में फैसला

कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात पर संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री ने स्पष्ट किया कि जिलें में आगामी 15 मई तक लॉक डाउन जारी रहेगा वही उसके बाद स्थितियों का जायजा लेते हुए सभी वर्ग की बैठक बुलाकर आगामी समय में लॉक डाउन के स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लॉक डाउन कोरोनो संक्रमण की चैन तोड़ने के लिये सभी की जान बचाने के लिये लगाया गया है इसे सभी कड़ाई से पालन करें। वही उन्होंने मास्क की अनिवार्यता पर जोर देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ एकत्रित नही करते हुए सोशल डिस्टेंश का पालन करने की बात भी कही। उन्होंने सभी से खासकर 18 प्लस युवाओं से वैक्सीनेशन लगाने की भी अपील की।


जिला कलेक्टर के निर्देष पर आयुर्वेदिक चिकित्सालय में तैयार किए जा रहे 10 हजार इम्यूनिटी किट, कलेक्टर कार्यालय के माध्यम से होंगे वितरण, कोरोना को मात देने के लिए कारगर साबित होंगी आयुर्वेदिक औषधियां (किट)


jhabua news
झाबुआ। कलेक्टर सोमेष मिश्रा द्वारा कोरोना मुक्त जिला बनाने के लिए दिन-रात प्रयास किए जा रहे है। जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे है। उनके प्रयासांे से अब जिले को आॅक्सीजन की कमी से निजात मिलने के साथ जिले में पर्याप्त बेड़ और रेडमेडेसिविर इंजेक्षन की भी पर्याप्त उपलब्धता हो गई है। अब धीरे-धीरे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है। कोरोना को जड़मूल से समाप्त करने के लिए ही जिला कलेक्टर श्री मिश्रा के आदेष पर ही जिला आयुर्वेदिक विभाग द्वारा करीब 10 हजार इम्यूनिटी किट तैयार किए जा रहे है। यह इम्यूनिटी किट आयुर्वेदिक औषधियां मिलाकर बनाए जा रहे है। जिसे तैयार करने का कार्य स्थानीय आॅफिसर्स काॅलोनी स्थित शासकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय पर हो रहा है। यहां जिला आयुष अधिकारी डाॅ. मीना भायल के मार्गदर्षन में प्रभारीं जिला आयुष अधिकारी डाॅ. राकेष खराड़ी, आयुर्वेद चिकित्सालय प्रभारी डाॅ. दिपेष कठोता, आयुर्वेद कपाउंडर श्रीमती मंजुला देराश्री, संगीता कलछिया, बाबुलाल चैहान, गुरूप्रसाद श्रीवास्तव, रवि शर्मा, श्रीमती मंजुबाला सोलंकी, शरमा देवड़ा, कु. लीला भयड़िया, ओमप्रकाष राठौर, तयैबा यास्मीन, रेखा डामोर, श्रीमती शमी बामनिया, श्याम नाड़िया आदि द्वारा चिकित्सालय में कोविड के नियमों का पालन करते हुए किट तैयार की जा रहीं है।


कुल 10 हजार किट तैयार की जाएगी

प्रभारी जिला आयुष अधिकारी डाॅ. राकेष खराड़ी ने बताया कि इम्यूनिटी किट में त्रिकटु चूर्ण, संषवनी बटी (गिलोय), अणु तेल एवं आर्सेनिक एलबम को सम्मिलित किया गया है। यह निर्धारित मात्रा मंे लेने से कोरोना महामारी से काफी हद तक बचा जा सकता है। वहीं कोविड होने पर भी इसका नियमित सेवन करने से इस महामारी से जल्द ही निजात पाई जा सकती है। इस तरह से कुल 10 हजार किट तैयार किए जा रहे है। यह कार्य विगत 1 मई से चल रहा है। वितरण कार्य कलेक्टर महोदय के आदेषानुसार किया जाएगा।


कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के बिशप डाॅ. बसिल भूरिया का आकस्मिक निधन, 7 मई, शुक्रवार को मेघनगर स्थित बिषप हाऊस पर कोविड के नियमों के साथ होगी दफनाने की क्रिया


jhabua news
झाबुआ। कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के पिछले करीब सवां 5 वर्ष से बिषप रहे डाॅ. बसिल भूरिया का 6 मई, गुरूवार को दोपहर डेढ़ बजे इंदौर में उपचार के दौरान निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनांे पूर्व कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उनका उपचार इंदौर चैईथराम हाॅस्पिटल में चल रहा था। यहां उनका आज निधन हो गया। पार्थिव शरीर को मेघनगर स्थित बिषप हाऊस पर 7 मई, शुक्रवार को सुबह 10 बजे कोविड के नियमांे के साथ दफनाने की क्रिया होगी। जानकारी देते हुए कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के पीआरओ फा. राकी शाह ने बताया कि बिष्प डाॅ. बसिल भूरिया का जन्म 8 मार्च 1956 को मेघनगर के घोसलिया पंचायत में हुआ था। वे प्रथम बार 2 मई 1986 को पुरोहित बने। इसके बाद 15 अक्टूबर 2015 से कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के बिषप स्वामी के पद पर आसीन हुए। उनके करीब सवां 5 वर्ष के कार्यकाल मंे समाजजनांे को निरंतर आषीष प्रदान करने के साथ झाबुआ में नवीन कैथोलिक चर्च का नर्माण भी उनके कार्यकाल में ही प्रगति पर है। बिषप डाॅ. भूरिया स्वभाव में सरल एवं सहज होने के साथ मिलनसार थे।


कोविड के नियमों के तहत अंतिम क्रिया कर्म

चूंकि बिषप डाॅ. भूरिया विगत 3 अप्रेल को इंदौर चैईथराम हाॅस्पिल में भर्ती हुए थे। वे कोविड से पूरी तरह से स्वस्थ हो गए थे, लेकिन पुनः उनकी तबीयत बिगड़ने पर वे पुनः यहां एडमिट हुए। इस बीच गुरूवार दोपहर अचानक ह्रदयघात होने से उनका निधन होना बताया गया है। उनके पार्थिव शरीर को 7 मई, शुक्रवार को सुबह 10 कोविड के नियमों के साथ दफनाने की क्रिया बिषप हाऊस मेघनगर पर पूर्ण होगी। इस दौरान डायोसिस से जुड़े फादरगण और समाज के वरिष्ठजन ही उपस्थित रहंेंगे। डाॅ. बसिल भूरिया के निधन पर कैथोलिक डायोसिस झाबुआ, मेघनगर, थांदला, पेटलावद, आलीराजपुर, जोबट, रतलाम, जावरा के साथ समस्त समाजजनों ने भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।


माननीय प्रभारी मत्री जी द्वारा जिला अस्पताल झाबुआ को बेस्ट अस्पताल बनाने के लिये विशेष रूप से यहां के नागरिकेंा सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन को बधाई दी


jhabua news
झाबुआ। जिला आपदा एवं प्रबंधन समिति की अध्यक्षता माननीय श्री हरदीप सिंह जी डंग, मंत्री, नवीन एवं नवकरणीय, ऊर्जा, पर्यावरण मध्य प्रदेश शासन एवं प्रभारी मंत्री जी जिला झाबुआ द्वारा की गयी। बैठक में माननीय प्रभारी मंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहां कि झाबुआ के नागरिको, समाजसेवियों एवं जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन को कोरोना की जंग को हराने में सामूहिक प्रयास के लिये में धन्यवाद एवं बधाई देता हूॅ। माननीय मंत्री ने कहां कि हम इस लडाई को खत्म कर ही दम लेंगे। यहां पर कोरोना लाॅकडाउन यथा स्थिति में ही रखा जावे। जहां पर संक्रमित कोरोना मरीजों को कोरोनो के मेडिकल कीट नहीं मिल रहे है या उसमे खांसी का सीरप नहीं है तत्काल व्यवस्था कर उसमें रखे। जो कोविड से संक्रमित है एवं होम आइशुलेशन में है उनके घर पर एक पोस्टर लगाए। जिससे उसके आस-पास के लोग सावधानी रखें एवं संक्रमण से रोक लगे। जिले को 3 एम्बुलेंस प्राप्त हो चूकी है एवं एक एम्बुलेंस और आ रही है। अस्पताल में बाहर से दवाई नहीं लाये बाजार मंे ब्लड की जांच करने के लिये नहीं भेजे। वैक्सीन जो 18 $ को लगाए जा रहे है उन लोगों की पहले डाॅक्टर से जांच करवाकर ही लगावे। जिले में उचित मूल्य की दुकानों पर राशन सही समय पर प्राप्त हो, किसानों को प्रमाणित बीज एवं खाद समय पर प्राप्त हो, सेवा भारती के कार्यो की में प्रशंसा करता हूॅ एवं धन्यवाद देता हूॅ। सामाजिक महासंघ द्वारा पोटली जो तैयार की गयी है। उसका बेहतरीन परिणाम आया है। मैं सामाजिक महासंघ को धन्यवाद देता हॅॅू । जिला प्रशासन द्वारा आॅक्सीजन वेन के माध्यम से पहूॅंचा रहे है। कलेक्टर केयर में वीडियों कालिंग के माध्यम से मरीजों से चर्चा एवं व्यवस्था को देख रहे है। कोविड सेंटर में मनोरंजन के साधन, योग करने की व्यवस्था एवं बेहतरीन वातावरण से स्वस्थ्य होकर जा रहे मरीजों के लिये में जिला प्रशासन को बधाई देता हूॅ। थांदला में जो आॅक्सीजन प्लान्ट लग रहा है उसमें माननीय सांसद महोदय भी सहयोग करने को तैयार है मैं इसके लिये प्रशासन एवं माननीय सांसद महोदय को बधाई देता हॅॅू। अन्त में मैं कहना चाहूॅंगा कि जिला अस्पताल को बेस्ट बनाने में यहां के नागरीक, सामाजसेवी, धार्मीक संगठन एवं प्रशासन को बधाई देता हॅू। हम जीतेंगे कोरोना हारेगा। माननीय सांसद श्री गुमान सिंह जी डामोर ने कहां की झाबुआ के नागरिकों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होने कोरोना की चेन को तोडने में मदद की। झाबुआ का जिला अस्पताल सर्वश्रेष्ट अस्पताल है व कल्पना से बाहर डाॅक्टर्स दिन रात कार्य कर रहे है। मानसुन के पूर्व ग्रामीणों को मकान की मरम्मत हेतु कुछ छुट दी जावे एवं प्रमाणित बीज, खाद् उलब्ध हो जावे। मनरेगा की मजदुरी मानसुन के पूर्व में प्राप्त हो जावे। समय पर खाद्यान्न प्राप्त हो जावे। कोरोना की चेन कमजोर हुई है टुटी नहीं है। थांदला के आॅक्सीजन प्लान्ट में जो भी राशि का सहयोग होगा में देने को तैयार हॅू। हम झाबुआ को प्रदेश में नम्बर वन बनाने के लिये कृत संकल्पीत है। कलेक्टर के व्यक्तिगत प्रयास से आक्सीजन में हम आत्मनिर्भर बना पाये है। हम सभी मदभेद मिटाकर इस महामारी का सामना कर कोरोना को हराये गे। माननीय विधायक थांदला श्री वीरसिंह जी भूरिया ने अपने उद्बोधन में कहां कि लाॅकडाउन का अच्छा परिणाम आया है। ग्रामीणों ने अपनी पुरानी जडी बुटी ईलाज के महत्व को समझा है। माननीय अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती शान्ति राजेश डामोर ने कहां कि आज की स्थिति बेहतर है प्रशासन को बधाई देती हूॅ इस जंग में हमारी जीत होगी। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने पावन प्रजेन्टेशन के माध्यम से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये किये गये प्रयास को प्रस्तुत किया। कलेक्टर महोदय द्वारा पूर्व में आयोजित बैठक के निर्देश का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कोविड पर कन्ट्रोल किया गया है। प्रदेश में अच्छी स्थिति है। वैक्सिनेशन का जो लक्ष्य था वह पूर्ण हो गया है। थांदला में आॅक्सीजन प्लान्ट प्रांरभ जल्दी हो जावेगा। कलेक्टर केयर एक संवेदनशील पहल के बारे में माननीय मंत्री जी को अवगत कराया। माननीय मंत्री जी द्वारा इस संवेदशील पहल के लिए बधाई दी। पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता ने कोरोना संक्रमण के दौरान अनावश्यक रूप से घुमने वालो, डिजे बजाने वाले, आदि पर 151 के तहत कार्यवाही की गयी। कार्यवाही के पूर्व कई बार समझाइश दी गयी। बताया गया की यह लाॅकडाउन आपके हित में है। इस बैठक में समिति के सदस्य के रूप में सेवा भारती के श्री बलवन ताहेड द्वारा अपने उद्बोधन में कहां की प्रशासन ग्रामीण क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहा है। वैक्सिनेशन के पूर्व डाॅक्टर ग्रामीण की जांच करें। लाॅकडाउन बढ़ाए जिससे संक्रमण रूके। श्री आशिष भूरिया ने कहां कि जो संक्रमित मरीज है उन्हें समय पर कोरोना मेडिकल कीट नहीं मिल रहा है। जिससे परिवार में भी ये संकट उत्पन्न हो रहा है। श्री नुरूद्दीन बोहरा पिटोलवाला ने कहां की बोहरा समाज ने 200 कोरोनो मेडिकल कीट जिला प्रशासन को दिये है एवं प्रतिदिन 5000 बिस्लरी एक लीटर बाॅटल देंगे एवं बोहरा समाज ने इस संकट काल में प्रशासन को सहयोग करने के लिये समाज कार्यकर्ताओं की सूचि बनाई है। श्री निर्मल मेहता ने कहा कि निःसन्देह जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन बेहतरीन समन्वय से कार्य कर रहे हैं। आॅक्सीजन के लिये एक अनुठा कार्य किया है। जहां मरीज है वहीं आॅक्सीजन प्राप्त हो रही है। इस हेतु डाॅ. श्री अभय सिंह खराडी को भी बधाई दी। श्री हिमांशु त्रिवेदी ने कहां कि आॅक्सीजन की समस्या दूर कर संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन सफल रहा है। हम बधाई देते है, श्री नीरज राठोर ने कहा की प्रशासन बेहतर कार्य कर रहा है। जो कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये पोटली बनाई गयी थी उसका बेहतर परिणाम आया है। सामाजिक महासंघ ने 50,000 पोटली जिला प्रशासन को ग्रामीण क्षैत्रों में वितरण करने हेतु दी गई है। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष माननीय श्री लक्ष्मणसिंह जी नायक, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर श्री एम.एल.मालवीय, डिप्टी कलेक्टर सुश्री विशा माधवानी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ, श्री सोहन कनास, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री लक्ष्मी नारायण गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला सुश्री ज्योति परस्ते, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.जे.पी.एस.ठाकुर, सिविल सर्जन डाॅ. बी.एस.बघेल, सहायक आयुक्त श्री प्रशांत आर्य, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री एल.एस.डोडिया, प्रभारी जिला जनसम्पर्क जिला अधिकारी श्री सुधीर कुशवाह, श्री प्रकाश जैन, श्री नोमान खान, आदि उपस्थित थे। बैठक के अन्त में माननीय विधायक जोबट सुश्री कलावती भूरिया जी एवं अन्य नागरीक जो कोरोना काल में दिगवंत हुए हैं उन्हें दो मिनट मौन रख कर श्रद्धांजली अर्पीत की गई।


मोबाईल पर टीकाकरण की गलत सूचना देने से युवती को केंद्र से निराष होकर लौटना पड़ा, वेक्सीनेषन अधिकारी की अभद्रता को लेकर जताया विरोध 


jhabua news
झाबुआ। सरकार एवं जिला प्रषासन द्वारा एक ओर जहां कोरोना महामारी से बचाव हेतु 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगांे को शत-प्रतिषत वेक्सीनेषन हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इस बीच स्थानीय चन्द्रषेखर आजाद मार्ग निवासी एक युवती को मोबाईल पर गलत सूचना देकर उन्हें वेक्सीन लगवाने के लिए आने का कहने पर युवती द्वारा वेक्सीन के लिए संबंधित टीकाकरण केंद्र पर जाने पर निराष होकर ही लौटना पड़ा। युवती ने इस दौरान वेक्सीनेषन अधिकारी पर उन्हें उचित जवाब नहीं देकर अभ्रदता करने का भी आरोप लगाया। स्थानीय चन्द्रषेखर आजाद मार्ग निवासी भूमिका माहेष्वरी ने बताया कि उन्होंने कोरोना से रोकथाम हेतु वैक्सीन लगवाने के लिए विगत 28 अप्रेल को रजिस्ट्रेषन करवाया था। जिस पर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए 1 मई को सुबह 9 से 11 बजे तक का समय दिया गया था। 1 मई से वैक्सिनेशन का कार्य आरंभ नहीं होने से 5 मई से जिला मुख्यालय झाबुआ पर टीकाकरण हेतु बनाए नवीन केंद्र शासकीय बुनियादी हाईस्कूल पर आरंभ होने से 79775-57380 से 4 मई को कॉल आया कि आप वैक्सिनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सिनेशन करवा ले। जब भूमिका द्वारा वेक्सीन लगवाने के लिए बुनियादी हाईस्कूल टीकाकरण केंद्र पर जाने पर अधिकारी द्वारा अभद्रतापूर्वक व्यवहार करते हुए टीका लगाने से मर कर दिया गया। जिसकी षिकायत भूमिका द्वारा प्रषासनिक स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों को की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: