सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 23 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 23 मई 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 23 मई

नर्मदा अस्पताल सीहोर ने भीषण कोरोना महामारी में की मरीजोंं की सेवा

  • उपलब्ध कराई ऑक्सीजन रेमडेसिविर इंजे क् शन और जीवन रक्षक दवा
  • आयूष्मान कार्ड लागू होने से पहले अस्पताल प्रबंधन ने किया अनेक मरीजों का फ्री उपचार

sehore news
सीहेार। आधुनिक सुविधाओं से लेस नर्मदा अस्पताल मरीजों की सेवा निरंतर कर रहा है। नर्मदा अस्पताल सीहोर ने भीषण कोरोना महामारी के दौरान मरीजोंं की भरपूर सेवा की है। प्रदेश सरकार ने नर्मदा अस्पताल की सुविधाओं और मरीजों को दी जा रहीं सेवा को ध्यान में रखते हुए आयूषमान कार्डधारी मरीजों के ईलाज के लिए नर्मदा अस्पताल को अधिकृत किया है। नर्मदा अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा कोविड महमारी में अनेक कोरोना संक्रमित मरीजों का सफलतम उपचार किया है। अस्पताल प्रबंधन के द्वारा आयूषमान कार्ड के अस्पताल में लागू होने के पहले से हीं अनेक मरीजों का निशुल्क ईलाज किया जाता रहा है। बावजूद इस के अस्पताल प्रबंधन पर आयूष्मान कार्ड होने के बाद भी मरीजों से ईलाज का पैसा लेने का आरोप लगाया था।

किसी भी मरीज को भर्ती करने से नहीं किया मना

नर्मदा अस्पताल संचालक समाजसेवी ज्ञान सिंह बाघेला ने बताया की सेवा हीं संकल्प है के साथ अस्पताल शुरू किया गया है। भीषण कोरोना महामारी के दौरान जब निजी अस्पताल गंभीर मरीजों को भर्ती करने से भी मना कर रहे थे ऑक्सीजन वेंटीलेटर और जीवन रक्षक दवाईयों के लिए हजारों रूपये मरीजों के परिजनों से वसूल रहे थे उस समय नर्मदा अस्पताल के डॉक्टर नर्स सेवा में लगे हुए थे अस्पताल के द्वारा किसी भी मरीज को भर्ती करने से मना नहीं किया गया। अस्पताल के द्वारा गंभीर मरीजों को जरूरी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए कोरोना मरीजों के लिए अतिआवश्यक रेमडेसिविर इंजे क् शन और जीवन रक्षक दवाएं सरलता और मामूली शुल्क पर उपलब्ध कराई गई।


झूठा साबित हुआ अस्पताल पर लगाया गया आरोप

प्रशासनिक अधिकारियों और मेडिकल डिपाटमेंट के द्वारा की जा रहीं जांच में प्रथमरूप से यह आरोप सरासर गलत साबित हो गया है। इस मामले में अस्पताल के कर्मचारियों और मरीजों सहित अनके परिजनों से भी बयान लिए गए है सभी ने आरोप को झूठा बताया है। नर्मदा अस्पताल द्वारा शासन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए सभी गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन किया गया। गंभीर मरीजों के लिए घर तक सुविधा जनक एंबुलेस भेजी गई। आवश्यकता के लिए  शव वाहन की भी व्यवस्था की गई। ईश्वर की कृपा से नर्मदा अस्पताल में किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई।


क्या कहते है अस्पताल में भर्ती मरीज और परिजन

बस स्टेंड सीहोर के नजदीक संचालित नर्मदा अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती आयूष्मान कार्डधारक मरीज के परिजन जितेंद्र ने बताया की सरकार के द्वारा जारी आयूष्मान कार्ड के माध्यम से अस्पताल के द्वारा पूर्ण रूप से  नि: शुल्क उपचार दिया जा रहा है। प्रतिदिन डॉक्टर मरीज का चैकप कर रहे है। आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों ने कहा की नर्मदा अस्पताल ने गंभीर से बीमार पिता को जीवनदान दिया है। अस्पताल के डिलक्स रूम में भती मरीज के परिजन कैलाश ने बताया की अस्पताल प्रबंधन के द्वारा बीते डेढ माह से नि: ईलाज किया जा रहा है आयुष्मान कार्ड नहीं है केवल गरीबी रेखा कार्ड पर हीं फ्री ईलाज किया जा रहा है। 


हथेली पर जान रखकर कोरोना योद्धा पुलिसकर्मी कर रहे ड्यूटी

  • जबाज पुलिस कर्मियों का सपा ने किया पुष्पमालाओं से अभिनन्दन

sehore news
सीहोर। महामारी में हथेली पर जान रखकर कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी मानवता कर सेवा कर रहे है। कोरोना की जंग में अनेक पुलिस कर्मियों को संक्रमित भी होना पड़ा है एैसे पुलिस कर्मियों का अभिनंनद किया जाना हमारा कत्र्यव्य है उक्त बात समाजवादी पार्टी जिलाध्याक्ष इंदिरा भील ने मंडी थाना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहीं। समाजवादी पार्टी जिलाध्याक्ष श्रीमति भील के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं के द्वारा शासन प्रशासन की कोरोना गाइडलाईन का ध्यान रखते हुए कोरोनाकाल के दौरान सड़कों पर उतर कर जनता की सेवा कर रहे और अवैधानिक कार्यो में लगे प्रतिष्ठित लोगों को पकड़कर नैतिकता सिखा रहे थाना मण्डी प्रभारी मनोज मिश्रा एवं अन्य सहयोगी पुलिस कर्मियों का साफा बांधकर पुष्पहार पहनाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंट अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम में सपा कार्यकर्ता बाबू भाई, लखनलाल, कमलेश सुल्तान, पप्पु मालवीय आदि उपस्थित रहे।

आज 94 व्यक्ति रिकवर हुए, कुल रिकवर की संख्या 9035, जिले में 78 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव मिले, वर्तमान में कोरोना एक्टिव-पॉजीटिव की संख्या 524


sehore news
पिछले 24 घंटे के दौरान 78 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव मिले। सीहोर शहरी क्षेत्र से 57 व्यक्ति पॉजीटिव मिले हैं। जो अवधपुरी कॉलोनी, बडियाखेड़ी, शेरपुर, गुलजारी का बगीचा, रेलवे कॉलोनी, शीतल विहार, गुलाब विहार, हाउसिंग बोर्ड, गल्ला मंडी, इंदिरा कॉलोनी, गंगा आश्रम, पारस विहार, मंडी, एलआईसी कॉलोनी, जयंती कॉलोनी, शुगर फैक्ट्री चौराहा के निवासी हैं। नसरुल्लागंज क्षेत्र से 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो खरसानिया, सीगांव, नसरुल्लागंज के वार्ड नंबर 14, 11, 02,  छिदगांव, रिठवाड़, ससली, धोलपुर, शास्त्री कॉलोनी, लाड़कुई, मंडी के निवासी हैं। इछावर क्षेत्र अन्तर्गत 06 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं संक्रमित व्यक्ति मिले हैं जो नयापुरा, पांगराखाती, सेमली जदीद, गवाखेड़ी, वार्ड नंबर 08 इछावर, बावड़िया गोसाई के निवासी है। श्यामपुर क्षेत्र से 08 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं संक्रमित व्यक्ति अहमदुपर, श्यामपुर, अल्हादाखेड़ी, झरखेड़ा, मोगराराम के निवासी है। बुधनी क्षेत्र से 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो बनेटा प्लांट, बुधनी, देहरी, खिड़ियाकुर्मी, डोबी, शाहगंज, तालपुरा, ऊंचाखेड़ा, बुधनी घाट, वार्ड नंबर 02, नानबेट के निवासी हैं। आष्टा क्षेत्र से 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो कोठरी, अलीपुर, गुराड़ी, खाचरोद, जावर थाना, जसमत, सिद्धिकगंज, पगारिया हाट, पुराना दशहरा मैदान, हकीमाबाद, वार्ड नंबर 06 जावर, सुभाष नगर, छापरी, नीलबड़, खजूरिया, मीरजापुर, बापचा, शांतिनगर के निवासी हैं। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 9674 है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव 524 हैं। आज 94 व्यक्ति रिकवर हुए। कुल रिकवर व्यक्तियों की संख्या 9035 हैं। कुल कोविड संक्रमित मृत व्यक्तियों की संख्या 115 है । आज 1483 सैम्पल लिए गए है। जांच के लिए सीहोर शहरी क्षेत्र से 255, श्यामपुर से 277, विकासखंड नसरुल्लागंज से 257, आष्टा से 294 एवं बुदनी विकासखंड से 205 तथा इछावर से 205 सेंपल लिये गए हैं। अभी तक कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 125569 हैं जिनमें से 114214 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज 1400 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 1610 सेंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथालॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 71 है। जिले मे जो व्यक्ति होम क्वारन्टाईन में हैं उनके निवास स्थान से सीधे संवाद हेतु जिला स्तरीय कोविड-19 कॉल सेंटर स्थापित किया गया है। जिसका संपर्क नंबर- 07562-1075 है। जिला स्तर पर जिला कोविड कमाण्ड कंट्रोल सेंटर का मोबाइल नंबंर 9425400273, 7987652577, 9425400453 पर कॉल सेंटर पर संपर्क किया जा सकता है। राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर कॉल करके भी टेलीमेडिसिन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104 नंबर पर ई-परामर्श सेवा का भी लाभ लिया जा सकता है। होम क्वारन्टाईन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हेल्पलाईन नंबंर 18002330175 जारी किया गया है। होम क्वारन्टाईन व्यक्ति अथवा उनके परिजन इमोशनल वेलनेस अथवा साइकॉलाजीकल सपोर्ट एवं अन्य जरूरी परामर्श मानसिक सेवा प्रदाताओं से नि:शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

18 प्लस आयु वर्ग में 3398 व्यक्तियों को लगा कोरोना का


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश के साथ ही सीहोर जिले में कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। रविवार को 18 प्लस आयु वर्ग वालों को टीकाकरण किया गया। जिले के 21 सत्रों में 3398 व्यक्तियों को कोविड प्रथम टीका लगाया गया। शहरी सीहोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित जिला चिकित्सालय क़े चार सत्र में कुल 591 व्यक्तियों को, आष्टा के चार सत्र में कुल 780, बुधनी के चार सत्र में 680 इछावर के तीन सत्र में कुल 410 नसरुल्लागंज के दो सत्र में कुल 360 तथा श्यामपुर के चार सत्रों में कुल 577 कोविड का प्रथम एवं द्वितीय टीका लगाया गया।   


मुख्यमंत्री ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण


sehore news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में निर्माणाधीन कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। यह कोविड केयर सेंटर 300 बिस्तरों का है और सभी बिस्तर ऑक्सीजन युक्त हैं। इसमें कोविड के उपचार की सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। निरीक्षण के दौरान श्री चौहान ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि कोरोना मरीजों के समुचित इलाज की दृष्टि से सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त चिकित्सा स्टाफ की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के लिए कहा । उन्होंने कहा कि महामारी विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की गई है इसको दृष्टिगत रखते हुए बच्चों के लिए 50 बिस्तरों का अलग कोविड वार्ड बनाने के निर्देश दिए। बैठक में संभागायुक्त श्री कविंद्र कियावत, कलेक्टर श्री चंद्र मोहन ठाकुर, एसपी श्री एसएस चौहान, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना को समाप्त करने सभी को मिलकर पूरी क्षमता से काम करना होगा - मुख्यमंत्री श्री चौहान

  • वार्ड एवं ग्राम स्तर के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को सक्रिय भूमिका निभाना होगा- मुख्यमंत्री श्री चौहान

sehore news
प्रदेश से कोरोना को पूरी तरह समाप्त करने के लिए हम सभी को मिलकर पूरी क्षमता से काम करना होगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सी चौहान ने बुधनी में आयोजित समीक्षा बैठक में कहीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वार्ड एवं गांव को जागरूक करना होगा। इसके लिए गांव एवं वार्ड स्तर पर बनी क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य लोगों को निरंतर जागरूक करने का काम करें। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक सैंपलिंग और टेस्टिंग करना होगा । श्री चौहान ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य लोगों को योग और प्राणायाम के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही गांव में किसी को भी सर्दी, जुकाम, बुखार हो तो उसे तुरंत जांच एवं उपचार के लिए कोविड सेंटर या अस्पताल भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के घरों को माइक्रो कंटेंनमेंट बनाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वह घर से बाहर ना निकले। उन्होंने किल कोरोना अभियान पूरी गंभीरता के साथ जारी रखने के लिए कहा है। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों की नियमित जांच एवं उपचार तथा काउंसलिंग सुनिश्चित की जाए । उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए सरकार समुचित व्यवस्था कर रही है। उन्होंने 1 जून से अभियान चलाकर वैक्सीनेशन करने के लिए कहा। उन्होंने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से कहा कि कोरोना को समाप्त करने के लिए सक्रिय योगदान दें। वे यह सुनिश्चित करें कि गांव में कोई भी व्यक्ति बीमार हो तो उसे बिना विलंब उपचार मिले। उन्होंने कहा कि महामारी विशेषज्ञों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की गई है। प्रदेश सरकार इसके लिए पूरी तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट निरंतर कम हो रहा है। हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कोरोना समाप्त नहीं हो जाता। सरकार पूरी क्षमता से कोविड से लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा की बुधनी में 300 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर बनने के बाद क्षेत्र के लोगों को त्वरित लाभ एवं उपचार की सुविधा मिल सकेगी। श्री चौहान ने कोरोना संक्रमण की जनपद वार समीक्षा की। बैठक में संभागायुक्त श्री कविंद्र कियावत, कलेक्टर श्री चंद्र मोहन ठाकुर तथा सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह ने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा इलाज के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

संभागायुक्त एवं कलेक्टर ने  कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, सभी आवश्यक सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था दिए निर्देश


sehore news
संभागायुक्त श्री कविन्द्र कियावत एवं कलेक्टर श्री चंद्र मोहन ठाकुर ने बुदनी में बनाये जा रहे  300 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विद्युत, पेयजल व्यवस्था, सफाई, शौचालय सहित सभी निर्माणाधीन व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने उपस्थित चिकित्सकों को निर्देश कि कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाएं इस प्रकार हो कि वहां भर्ती होने वाले कोविड मरीजों को कोई भी परेशानी नहीं हो। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर में बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए। स्टॉफ के लिए ऑफिस, दवाखाना तथा विश्राम के लिए पृथक कमरे की व्यवस्था हो। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री एसएस चौहान, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण, कोरोना संक्रमित लोगों के त्वरित इलाज के दिए निर्देश


sehore news
कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए नवागत कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने बुधनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में वार्डों में घूमकर उपचार के लिए भर्ती मरीजों के हालचाल जाने। साथ ही उन्होंने उपस्थित डॉक्टरों से दवाईयों की उपलब्धता, स्टोर रुम आदि की जानकारी लेते हुए मरीजों को त्वरित उपचार करने निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि उपचार के लिए स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाले मरीज एवं उनके परिजन किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों एवं संभावित संक्रमित व्यक्ति का तुरंत चैकअप कर त्वरित इलाज किया जाए। जिससे कि कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना न रहे। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर, एसडीएम, सीएमएचओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

कोरोना कर्फ्यू में छूट के बारे में अगली बैठक में तय होगा
  • कोरोना की  तीसरी लहर के लिए अभी से व्यवस्थाएं करने के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

sehore news
चिकित्सा शिक्षा एवं जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग ने क्राइसिस मेनेजमेंट ग्रुप बैठक आयोजित कर समीक्षा की। बैठक में उन्होंने जिले में कोविड की रोकथाम को लेकर किए जा रहे उपायों तथा अभियानों की जानकारी सहित ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और आईसीयू वार्ड के निर्माण के लिए किए जा रहे कार्यों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे, वैक्सीनेशन तथा संक्रमित मरीजों को मेडिसिन किट वितरण की जानकारी ली। श्री सारंग ने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य अभियान के रूप में चलाना होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे कर रहे दलों को निर्देश देना होगा कि सर्वे के साथ ही कोविड का टीका लगवाने से छूटे हुए लोगों की सूची बनवाना और उनका वैक्सीनेशन करवाना होगा। उन्होंने कहा कि 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करना होगा। एक जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देना है तो लोगों को कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराना जरुरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू की वजह से आज हम संक्रमण की रफ्तार कम करने में सफल हुए है। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक में यह तय किया जाएगा कि कोरोना कर्फ्यू हटाने में किन्हें छूट देना है और किन्हें नहीं। मंत्री श्री सारंग ने आने वाली कोविड की संभावित तीसरी लहर के लिए पहले से संपूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा बताया जा रहा है कि यह रोग बच्चों में फैलने की प्रबल संभावना है इसे दृष्टिगत रखते हुए लिए बच्चों को होम आईसोलेट करना पड़ेगा। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों को ट्रेनिंग देने की आवश्यकता है।  इस अवसर पर भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि केन्द्र द्वारा 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन लगवाने अभियान चलाने की बात कही। बैठक संभागायुक्त श्री कविंद्र कियावत, कलेक्टर श्री चंद्र मोहन ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह ने जिले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही कार्यवाही से अवगत कराया। बैठक में सीहोर विधायक श्री सुदेश राय, इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय, श्री राजकुमार गुप्ता,  एसपी श्री शशीन्द्र चौहान सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

24 मई को 18 पल्स टीकाकरण के लिए सुबह 8 बजे खुलेगी ऑनलाईन बुकिंग

18 प्लस के टीकाकरण के लिए 24 मई को आयोजित कोविड टीकाकरण सत्र का आयोजन प्रातः 9 बजे से होगा। टीकाकरण के लिए 24 मई को सुबह 8 बजे से ऑनलाईन बुकिंग प्रारंभ होगी। 18 से 44 आयु वर्ग वालों का सीहोर शहरी क्षेत्र का टीकाकरण भोपाल नाका स्थित महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में किया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एम.के.चंदेल ने जानकारी दी कि 24 मई को 18 प्लस का टीकाकरण सत्र सीहोर शहरी क्षेत्र सहित आष्टा, जावर, इछावर, अमलाहा, दिवडिया, नसरूल्लागंज, लाडकुई, दोराहा, श्यामपुर, बिल्किसगंज,बुदनी, शाहगंज, बकतरा एवं रेहटी में आयोजित टीकाकरण केन्द्र के लिए ऑनलाईन बुकिंग की जा सकेंगी।  

कोई टिप्पणी नहीं: