झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 18 जून - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 जून 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 18 जून

झाबुआ विधानसभा में 7 विघुत ट्रासफर्मर शुभांरभ किया विधायक कांतिलाल भूरिया ने

   

jhabua news
झाबुआ । विधानसभा क्षेत्र झाबुआ में विघुतिकरण का विस्तार प्राथमिकता से किया जा रहा है झाबुआ विधानसभा में ग्रामीण जनप्रतिनिधियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों की मांग अनुसार ग्रामों में विघुतिकरण एवं विघुत ट्रास्फार्मर विधायक निधि से लगाये जा रहे है । विघुतिकरण से ग्रामीणों को आने वाले रबी फसलों में काफी लाभ होगा एवं आम जनता को भी एक बत्ती कनेक्शन एवं घरेलु कार्य हेतु पर्याप्त बिजली प्राप्त होगी । उक्त बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने विधानसभा अन्तर्गत 27.61 लाख लागत से स्थापित विघुतिकरण एवं 7 नवीन ट्रास्फार्मर एवं विघुतिकरण विस्तार ग्रामीण क्षंेत्रों में सघन भ्रमण कर विघुतिकरण के शुभांरभ के अवसर पर कही है। श्री भूरिया ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आपके द्वारा हमें निर्वाचित कर विधानसभा में भेजा है आपके हम ऋणी है आप की समस्याओं का हल करना हमारी प्रथम जिम्मेदारी है। कांग्रेस पार्टी आप सभी की समस्याओं के निराकरण करने हेतु कटिबद्व है। उक्त जानकारी देते हुए संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं विधायक कांतिलाल भूरिया कोरोना काल के अलावा भी अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता से भ्रमण कर आम जनता को राहत प्रदान कर रहे है इसी कडी में ग्रामीणों की मांग अनुसार विघुतिकरण का विस्तार के कार्यो का शुभारंभ ग्राम पंचायत मिण्डल में 3.50 लाख, झायडा में 4.89, नेगडिया में पारू भगत फलिया 3.68,बावडी में 3.24, पिटोल में 4.22 , कालाखुटं 3.98, कुण्डला में 4.10 लाख के कार्य किया गया है। इस अवसर पर कार्यक्रम के सुत्रधार बन्टु भाई ने सम्बोधित किया एवं ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि झाबुआ विधानसभा में पहली बार इतनी बडी मात्रा में विघुतिकरण का कार्य आम जनता की मांग पर किया जा रहा है इतने विघुतिकरण कार्य से आम जनता एवं किसानों को आगामी समय में काफी लाभ मिलेगा, कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के समय जो वादे किये थे वे हम पुरा कर है। इससे पूर्व ग्राम पिपलीपाडा में ग्रामीणों द्वारा विधायक कांतिलाल भूरिया का भव्य स्वागत किया एवं ग्राम के रामचन्द्र निनामा द्वारा विधायक कांतिलाला भूरिया एवं अन्य अतिथियों का साफा एवं हार फुल से स्वागत किया गया । श्री भूरिया ने भी कहा कि मेरा जो स्वागत साफा बांध कर आपके द्वारा किया गया है उस साफें की इज्जत मे रखुगा एवं किसी भी परेशानी में आपके साथ हमेशा खडा रहुंगा । ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष एवं सरपंच पिटोल कानाभाई गुण्डिया ने अपनी आदिवासी भाषा में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए एवं वर्तमान में पेट्रोलियम पदार्थो की भारी बढोतरी एवं अन्य वस्तुओं की मंहगाई पर कडा ऐतराज जताते हुए सरकार की निन्दा की है । पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष मानसिंह मेडा ने भी ग्रामीणों को सम्बोधित किया एवं उनकी समस्याओं के निदान की बात कही । साथ ही जनता को आश्वसत किया कि आपके साथ कांग्रेस पार्टी है तथा जब भी किसी परेशानी में होगें तो हम सभी आपके साथ कंधा से कधां मिलाकर अन्याय के खिलाफ लडेगें। कार्यक्रम में क्षेत्र जनपद पंचायत सदस्य पेमा भाई भाबर, युवक कांग्रेस महासचिव नटवर डोडियार,युवा नेता दिलीप भूरिया ढेकल, आई टी सेल के मुकेश कतिजा ,विजय ताहेड,, पूर्व सरपंच धनजी भूरिया , नेगडिया सरपंच खेतिया भाई , कसना सकरिया मिण्डल सरपंच,टिटू सरपंच बावडी,बालू सरपंच विजयम नरू भाभर गेहलर एवं क्षेत्र के अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थें ।


विष्व योग दिवस से श्यामाप्रसाद मुकर्जी के निर्वाण दिवस तक भाजपा करेगी विभिन्न रचनात्मक आयोजन, ठा. कृष्णपालसिंह को बनाया गया जिला प्रभारी


jhabua news
झाबुआ ।  आगामी 21 जुून को विश्व योग दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा योग दिवस को उल्लास पूर्वक, प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए जिले के सभी 18 मंडलों में प्रातः एक साथ मनाया जावेगा । भारतीय जनता पार्टी के जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून विश्व योग दिवस सहित 6 जुलाई  डा, श्यामा प्रसाद मुकर्जी के निर्वाण दिवस तक होने वाले सभी कार्यक्रमों के लिये जिला प्रभारी का दायित्व ठा. कृष्णपाल सिंह गांगाखेडी को सौेपी गया है । श्री नायक ने बताया कि जिला प्रभारी के रूप में ठा. कृष्णपालसिंह  द्वारा पार्टी के निती निर्देशों  के अनुसार पूरे जिले के सभी मंडलों में विश्व योग दिवस से श्यामाप्रसाद जी मुकर्जी के निर्वाण दिवस तक होने वाले सभी कार्यक्रमों के लिये योजनाबद्ध तरिके से कार्यक्रमों का संचालन हो इसके लिये कार्यवाही करेगें । कार्यालय मंत्री पण्डित महेन्द्र तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सभी मंडलों में ठा. कृष्णपालसिंह गांगाख्ेाडी केे मार्गदर्शन में कार्यक्रमों का सफल आयोजन किये जाने के लिये जिला भाजपा द्वारा निर्देश जारी किये जा चुके है । भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा सभी मंडलों में इन आयोजनों के लिये मंडल प्रभारी भी नियुक्त किये गये है ।  महेन्द्र तिवारी ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने इन आयोजनों के लिये सभी मंडलों में प्रभारी भी नियुक्त किये है तदनुसार झाबुआ मंडल के लिये दौलत भावसार, देवझिरी मंडल के लिये शांतिलाल बिलवाल, पिटोल के लिये भानु भूरिया, कुंदनपुर मंडल के लिये मनोहर सेठिया, रानापुर मंडल के लिये आपी राय, बन मंडल के लिये राजेन्द्र उपाध्याय, बोरी मंडल के लिये सुनिता अजनार, कल्याणपुरा मंडल के लिये सत्येन्द्र यादव, मेघनगर मंडल के लिये प्रवीण सुराणा, मदरानी मंडल के लिये राजमल पडियार, काकनवानी मंडल के लिये श्यामा ताहेड, थांदला मंडल मुकेश मेहता, खवासा मंडल के लिये विश्वास सोनी, नौगावा मंडल के लिये प्रफुल्ल गाादिया,पेटलावद मंडल के लिये निर्मला भूरिया, सारंगी मंुडल के लिये विनोद भंडारी, रायपुरिया मंडल के लिये हेमन्त भट्ट, रामा मंडल के लिये सोमसिंह सोलकी एवं पारा मंडल के लिये ओम प्रकाश शर्मा को दायित्व सौपा गया है । कृष्णपालसिंह को जिला प्रभारी बनाये जाने पर पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, शांतिलाल बिलवाल, कलसिंह भाबोर, सहित भाजपा के जिला पदाधिकारियों ने कृष्णपालसिंह के इस मनोनयन पर बधाईया दी है ।


गुड मोर्निग क्लब 21 जून को मनायेगा  विष्व योग दिवस


झाबुआ ।  आगामी 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुड मार्निग क्लब के सदस्यों द्वारा सामुहिक रूप् से प्रातः 7 बजे से योग एवं आसन किये जावेगें । गुड मार्निग क्लब के अध्यक्ष महेन्द्रकुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि गुड माार्निग क्लब के 50 से अधिक सदस्यों द्वारा प्रतिदिन प्रातः 5 बजे से 7 बजे तक कालेज मैदान पर सामूहिक योगाभ्यास कोविड नियमो का पालन करते हुए तथा सोश्यल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए किया जारहा है । श्री शर्मा ने बताया कि क्लब में 93 वर्ष के बुजुर्ग से 22 वर्ष तक के युवा एक साथ योगाभ्यास करते है । योगाभ्यास में सभी सदस्य पुरी तन्मयता से योग एवं प्राणायाम किया जारहा है। आगामी 21 जून को क्लब के सभी सदस्यों के द्वारा  प्रातः 7 बजे से सामुहिक योग किया जावेगा । उन्होने क्लब के सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक ससंख्या में प्रातः 6 बजे कालेज मेैदान पर आयोजित कार्यकम मे सहभागी होकर  कार्यक्रम कमो सफल बनावें।


डॉ. रामशंकर चंचल के गीतों और गजलो को देश विदेश में हजारों संगीत प्रेमियों और साहित्यकारों द्वारा सुना और सराहा जा रहा है


jhabua news
झाबुआ । प्रख्यात साहित्यकार डॉ रामशंकर चंचल के गीतों और गजलो को देश विदेश में हजारों संगीत प्रेमियों और साहित्यकारों द्वारा सुना और समझा जा रहा है । आपके गीतों और गजलो को देश की चर्चित गायिकाओं सपना राज, अनामिका सिंह,कंचन झा और निहाली चैहान द्वारा स्वर दिया गया । जिसे प्रतिदिन सैकड़ों प्रसंशको द्वारा सुना जाता है। हजारों संगीत प्रेमियों द्वारा सुना जाता है । सचमुच यह बहुत गर्व का विषय है कि झाबुआ वनवासी अंचल में एक ऐसा साहित्यकार डॉ रामशंकर चंचल है जिसे सैकड़ों संगीत प्रेमियों द्वारा प्रतिदिन सुना और सराहा जाता है। उनकी रचनाओं को  11 हजार से अधिक  प्रशंसको द्वारा सुना जाता है। आपके वीडियो गीत , गजल और कविता के बेहद खूबसूरत सुखद अहसास कराते सुनने वाले को मोहित कर बार बार सुनने को विवश कर देते हैं। यह झाबुआ ही नहीं पूरे देश के लिए गर्व का विषय है। प्रसन्नता यह है कि झाबुआ में जन्मे  डॉ रामशंकर चंचल आज पूरे देश में अपनी रचनाओं के माध्यम से हजारों लोगों के दिलो में अपनी पहचान बना चुके हैं। यह इस वनवासी अंचल  झाबुआ जिले के लिए गर्व महसूस करने का विषय है। झाबुआ जिला ऐसे साहित्य साधक को प्रणाम करता है। जिसने अपनी रचनाओं के माध्यम से झाबुआ जिले को देश विदेश में अपनी पहचान दिलाई । उम्र के 65 साल में भी डाॅ. चंचल बेहद सक्रिय और ऊर्जावान महसूस करते  साहित्य साधना में आज भी पूरी तल्लीनता से लगे हैं।


महिला चालक प्रशिक्षण सत्र


झाबुआ। मध्य प्रदेश शासन, परिवहन विभाग द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आई.टी.आई झाबुआ के माध्यम से हल्के वाहन चालन का निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछडा वर्ड तथा आर्थिक दृष्टि से कमजोर एवं कोविड प्रभावित परिवारों की महिलाओं को उक्त प्रशिक्षण चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 दिवस का होगा, जिसमें 155 घण्टों का व्यावहारिक प्रशिक्षण थ्योरी और प्रायोगिक सम्मिलित होगा। प्रशिक्षित महिलाओं को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आई.टी.आई. प्रमाण पत्र के साथ ही परिवहन विभाग छ्वारा नियमानुसार ड्रायविंग लायसेंस प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान छात्राओं को निःशुल्क भोजन की व्यवस्था एवं सांयकाल में चाय की व्यवस्था रहेगी। छात्राओ को कोविड 19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाली इच्छुक महिलाएं आवेदन फार्म मध्य प्रदेश शासन, परिवहन विभाग की वेबसाइट ॅॅॅण्उचजतंदेचवतजण्वतह , से प्राप्त कर सकते है। आवेदिका इस आवेदन पत्र में संबंधित दस्तावेज

(1) आधार कार्ड की छायाप्रति

(2) गरीबी रेखा के राशन कार्ड की छायाप्रति (यदि हो तो)

(3) जाति प्रमाण पत्र

(4) जन्म तिथि प्रमाण

(5) पासपोर्ट साइज फोटो

(6) अन्य कोई दस्तावेज जो आवेदिका प्रस्तुत करना चाहती हो


संलग्न कर दिनांक 26.06.2021 सांयकाल 17.00 बजे तक बंद लिफाफे पर

विषय - श्महिला चालक प्रशिक्षण सत्रश् लिखकर जिला परिवहन कार्यालय झाबुआ म.प्र. के पते पर प्रषित कर सकती हैं अथवा ईमेल आईडी - ेउंतजऋरीइं/लंीववण्बवउ पर ईमेल कर सकती है। उक्त समयावाधि के पश्चात आवेदन पत्र स्वीकार नहीं कियें जावेंगे। निर्धारित तिथि तक आवेदन प्राप्त होने के पश्चात प्रथम चरण में कुल 30 पात्र महिलाओं का चयन साक्षात्कार या दस्तावेजी आधार पर या दोनों आधार पर नियमानुसार चयन समिति द्वारा वरीयता सूची जारी कर किया जायेगा। शेष महिलाएं वरीयता क्रमानुसार प्रतीक्षा सूची में रहेंगी।


प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के लक्ष्य तय


झाबुआ,। सहायक संचालक उद्यान ने अवगत कराया कि उद्यानिकी विभाग द्वारा वर्ष 2021-22 में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत ड्रिप 220.20 हेक्टेयर, मिनी स्प्रिंकलर 105.01 हेक्टेयर एवं पोर्टेबल स्प्रिंकलर हेतु 100.00 हेक्टेयर लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस प्रकार जिले को कुल 425.01 हेक्टेयर का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में जिले के कोई भी किसान भाई जिनके नाम की कृषि भूमि है। वह इस योजना के तहत ड्रिप, मिनी स्पिं्रकलर एवं पोर्टेबल स्प्रिंकलर स्थापित करने वाले सभी वर्ग के बडे कृषकों को 45 प्रतिशत अनुदान दिया जाता है एवं सभी वर्ग के छोटे कृषकों को 55 प्रतिशत अनुदान दिया जाता है। शेष 45 एवं 55 प्रतिशत राशि कृषकों को कृषक अंश के रूप में जमा करनी होगी। अधिक जानकारी प्राप्त करने हेतु विकास खण्ड स्तर पर स्थापित शासकीय नर्सरियों पर जाकर सम्पर्क किया जा सकता है एवं जिला कार्यालय कालेज रोड सहायक संचालक उद्यान झाबुआ में भी आकर सम्पर्क किया जा सकता है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में लाभ लेने हेतु डच्थ्ैज्ै पोर्टल पर पंजीयन कराया जाकर लाभ लिया जा सकता है। जिसके लिए पासपोर्ट साईज की फोटो, खाता खसरा नकल, आधार कार्ड, मोबाईल नम्बर, बैंक पास बुक की छायाप्रति की आवश्यकता होगी।


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून से प्रारंभ  होगा झाबुआ मैं वैक्सीनेशन महा अभियान- 18 $ नागरिकों को लगेगी वैक्सीन -


jhabua news
झाबुआ । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में आज कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एवं जिले को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित थी। बैठक में  श्री मिश्रा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून से झाबुआ जिले में वैक्सीनेशन का महा अभियान प्रारंभ किया जा रहा है , जो 30 जून तक चलेगा। श्री मिश्रा ने बताया कि आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में वैक्सीनेशन का महा अभियान 21 जून से प्रारंभ किया जाए। जिसमें 18 $ के  नागरिकों को वैक्सीन लगाया जाए। वैक्सीन कोरोना वायरस के विरुद्ध सुरक्षा चक्र है। इसलिए वैक्सीन लगाकर पहले आप स्वयं सुरक्षित हो एवं उसके बाद दूसरों को भी प्रेरित करें एवं उन्हें  सुरक्षित करें। श्री मिश्रा ने कहा कि दिनांक 21 जून को कलेक्टर कार्यालय से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए वैक्सीनेशन के लिए जन जागृति रैली का शुभारंभ करेंगे। जो कलेक्टर कार्यालय से जेल चैराहे , बस स्टेशन आजाद चैक, राजवाड़े पर स्थापित टीवी में एक फिल्म प्रदर्शन (यदि बारिश नहीं हुई तो) रैली का समापन करेंगे । इसके पश्चात सभी जिला अधिकारी कर्मचारी दल बनाकर शहर के वार्ड एवं ग्राम पंचायत के सभी वार्डों में सुविधा अनुसार विशेष सत्र लगाकर वैक्सीनेशन कैंप लगाएंगे। जहां पर आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। इस महा अभियान में जनप्रतिनिधि , धर्मगुरु , सामाजिक संस्थाएं , धार्मिक संस्थाएं ,गणमान्य नागरिक की सहभागिता सुनिश्चित की गई है। झाबुआ जिले के नागरिकों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने का यह महा अभियान  दिनांक 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से प्रारंभ होगा  जो 30 जून तक निरंतर चलेगा। इस बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। एवं डिप्टी कलेक्टर सुश्री  अंकिता प्रजापति को भी दायित्व दिया गया है स इसके अतिरिक्त अपर कलेक्टर श्री जे एस बघेल , अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत ,  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  मेघनगर श्री आकाश सिंह  , अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सोहन कनाश  , अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला सुश्री ज्योति परस्ते , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री डॉ जे पी एस ठाकुर, सहायक आयुक्त श्री प्रशांत आर्या , जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री अजय चैहान , उपसंचालक कृषि श्री नगीन रावत एवं समस्त जिला अधिकारी एवं समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं समस्त बीएमओ  , समस्त  सीएमओ इस महा अभियान  से जुड़कर जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाकर जिले को कोरोना से मुक्त  कर  इस भयंकर महामारी से सुरक्षित करेंगे। जनसंपर्क विभाग एवं उनके साथ जुड़े पिं्रट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इस संवेदनशील पहल के लिए व्यापक प्रचार प्रसार कर अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। जिला स्तर पर एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है जो डिप्टी कलेक्टर श्री  अनिल भाना के नेतृत्व में कार्य करेगा। वही जन अभियान परिषद अपने युवा वॉलिंटियर्स के माध्यम से  इस कार्य को संपादित करेंगे।


कलेक्टर महोदय द्वारा माननीय विधायकों से वैक्सीनेशन महा अभियान को सफल बनाने हेतु चर्चा

  

jhabua news
झाबुआ । आज कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने दिनांक 21 जून से 30 जून तक कोविड-19 नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन महा अभियान को सफल बनाने के लिए माननीय विधायक थांदला श्री वीर सिंह जी भूरिया , माननीय विधायक पेटलावद श्री वाल सिंह जी मेडा एवं माननीय विधायक झाबुआ के प्रतिनिधि श्री गौरव जी सक्सेना से चर्चा की एवं अपने विधानसभा क्षेत्र  में  शत प्रतिशत  वैक्सीनेशन करवाने के लिए इस महा अभियान में अपनी अहम भागीदारी के लिए चर्चा की । माननीय विधायकों द्वारा आश्वस्त किया कि हम अपने विधानसभा क्षेत्र में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे । 


कलेक्टर महोदय द्वारा माननीय विधायकों को पौधा भेंट कर जिले में सघन वृक्षारोपण करने का आह्वान किया

  

झाबुआ, । आज कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने माननीय विधायक थांदला श्री वीर सिंह जी भूरिया माननीय विधायक पेटलावद श्री वाल सिंह जी मेडा एवं माननीय विधायक झाबुआ के प्रतिनिधि श्री गौरव जी सक्सेना को एक-एक पौधा भेंट किया और जिले में होने वाले सघन वृक्षारोपण  में अपनी अहम भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। माननीय विधायको ने आश्वासन दिया कि हम अपने विधानसभा क्षेत्र में सघन वृक्षारोपण कर पर्यावरण की सुरक्षा एवं जिले को हरा-भरा करने में हम सहयोग करेंगे।       


पेयजल की समस्या का निराकरण करने हेतु माननीय विधायकों द्वारा कलेक्टर महोदय से भेंट की


झाबुआ,।  आज कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा से अपने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की समस्या का निराकरण करने हेतु विधानसभा क्षेत्र थांदला के माननीय विधायक श्री  वीर सिंह जी भूरिया, माननीय विधायक पेटलावद श्री वाल सिंह जी मेडा एवं माननीय विधायक झाबुआ के प्रतिनिधि श्री गौरव जी सक्सेना द्वारा भेंट की गई। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने तत्काल कार्यवाही कर पेयजल की समस्या का निराकरण करने के लिए कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा के श्री एनएस भिंडे को निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं: