विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 21 जून - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 21 जून 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 21 जून

काॅविड-19 की रोकथाम हेतु विधायक शशांक भार्गव ने सभी 18$ नागरिको से वैक्सीन लगवाने हेतु किया अनुरोध 


vidisha news
विदिशाः- विधायक शशांक भार्गव ने 21 जून से टीकाकारण महा अभियान कार्यक्रम के तहत नगर विदिशा में बनाये गये सभी 19 वैक्सीनेशन सेंटरो पर पहुॅचकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम के संबंध में व्यवस्थाओ का जायजा लिया और नगर वासियो से अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने हेतु प्रोत्साहित किया उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को वैक्सीन लगवाने हेतु आगे आकर जागरूकता का परिचय देना चाहिए, संक्रमण से बचाव का एक मात्र विकल्प वैक्सीन है, नागरिको में वैक्सीन के प्रति जागरूकता के लिए एवं वैक्सीन सेंटरो पर स्वास्थ्य विभाग के अमले की मदद के लिए प्रत्येक वाॅर्ड में कंाग्रेस पार्टी के 5-5 पदाधिकारीगण को नियुक्त किया गया है जिनके द्वारा अपने अपने क्षेत्र में नागरिको से वैक्सीन लगवाये जाने का अनुरोध किया गया। विधायक भार्गव द्वारा कोविड-19 की तीसरी लहर को रोके जाने के लिए सभी से अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाये जाने के लिए अपील की एवं कोविड सुरक्षा नियमो का निरंतर पालन किये जाने आग्रह किया। इस अवसर पर साथ रहने वालो में प्रमुख रूप से विधायक भार्गव के साथ प्रदेश कांग्रेस सचिव नंदकिशोर शर्मा, अजय कटारे, दीपक कपूर, विजयकांत रैकवार, अरूण अवस्थी, दीपक दुबे मौजूद रहे।


वैक्सीनेशन कार्य का जायजा 


vidisha news
मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के महानिर्देशक श्री बीआर नायडू ने आज विदिशा में क्रियान्वित वैक्सीनेशन महा अभियान के कार्यो का जायजा लिया है। श्री नायडू ने उत्कृष्ट उमावि के टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचकर वैक्सीनेशन महाअभियान के उद्धेश्यों के प्राप्ति हेतु किए गए प्रबंधो के संबंध में पूछताछ की है। उन्होने बताया कि वैक्सीनेशन के इस महा अभियान में जन अभियान परिषद के वॉलिटियर्सो द्वारा प्रेरको की भूमिका अदा कर अधिक से अधिक नागरिकों को टीकाकरण स्थल तक लाने की महती जबाबदेही का निर्वहन किया जा रहा है।  महानिर्देशक श्री नायडू ने टीकाकरण केन्द्रो पर भारी संख्या में नागरिकों की उपस्थिति को देखते हुए कहा कि विदिशा जिला शीघ्र ही कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा। श्री नायडू ने उत्कृष्ट विद्यालय के अलावा श्री रामलीला परिसर में संचालित हो रहे टीकाकरण केन्द्र का भी अवलोकन किया हैं यहां जन अभियान परिषद के वॉलिटियर्सो से चर्चा की है और उनके द्वारा लोगो को सोशल डिस्टेन्सिग एवं मास्क के प्रति जागरूकता के संदेशो से अवगत कराने की पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।  मप्र जन अभियान परिषद महानिर्देशक श्री नायडू ने सिटी हास्पिटल में संचालित वृद्वाश्रम में पहुंचकर वृद्वजनों के लिए आश्रम के माध्यम से मुहैया कराई जा रही सुविधाओ की पूछताछ की है। यहां आश्रम की संचालिका ने विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।  


कलेक्टर ने सौजन्य भेंट की


मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के महानिर्देशक श्री बीआर नायडू से कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने विदिशा के सर्किट हाउस में पहुंचकर सौजन्य मुलाकात की और जिले में क्रियान्वित वैक्सीन महाअभियान के उद्धेश्यों की प्राप्ति हेतु किए गए प्रबंधो एवं नवाचारो से अवगत कराया है। इस दौरान महानिर्देशक श्री नायडू ने स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन सहित अन्य विभागो के अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा पिछले दो माह से लगातार अपनी सेवाएं देकर कोरोना के संक्रमण को रोकने में कारगर भूमिका निभाई है उन्होंने कोरोना वालिटियर्सो सहित अन्य सभी को बधाई व शुभकामनाए देते हुए कहा कि जिले में रिकार्ड टीकाकरण दर्ज होगा जो प्रदेश के अन्य जिलो के लिए प्रेरणा देने का काम करेगा। इस दौरान मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की जिला समन्वय श्रीमती पूजा बंधैया के अलावा खण्ड स्तरीय समन्वयक तथा वालिटियर्स साथ मौजूद रहें।


कंट्रोल रूम गठित 


विदिशा जिला मुख्यालय पर बाढ नियंत्रण गतिविधियों की सूचना प्राप्ति हेतु कंट्रोल रूम गठित किया गया है नवीन कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक 218 में संचालित होने वाले कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07592-237880 है। कंट्रोल रूम 24 घंटे क्रियाशील रहेगा। 


प्रमुख सचिव ने ग्रामीण विकास के कार्यो का जायजा लिया


ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव तथा जिले प्रभारी सचिव श्री उमाकांत उमराव ने आज विदिशा जिले में नटेरन तहसील के ग्रामों का भ्रमण कर ग्राम स्तरीय विकास कार्यो का जायजा लिया है। भ्रमण के दौरान गौ-शालाओं में किए गए प्रबंधो, स्व-सहायता समूहो के उत्पादो की जानकारी समूह के महिला सदस्यो से संवाद कर जानी है।  प्रमुख सचिव श्री उमराव ने करारिया एवं डंगरबाडा के टीकाकरण केन्द्र में पहुंचकर वैक्सीनशन महाअभियान के तहत टीकाकरण कार्य का जायजा लिया है इससे पहले उन्होने ग्राम इमलियालश्कपुर में गौ-शाला के संचालन हेतु किए गए प्रबंधो का, ग्राम सुनपुरा में स्व-सहायता समूहो के कार्यो का तथा कोटरा में पीएमजीएसवाय के तहत संपादित किए जा रहे विकास कार्यो का अवलोकन किया। भ्रमण के दौरान प्रमुख सचिव श्री उमराव ने निर्माण ऐजेन्सियों को निर्देशित किया है कि कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कराया जाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नीतू माथुर, नटेरन एसडीएम श्री प्रवीण प्रजापति के अलावा, विभिन्न विभागो के अधिकारी साथ मौजूद रहें।


प्रदेश में दस लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण कराने का लक्ष्य-स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी 

  • विदिशा के टीकाकरण केन्द्रो का भ्रमण, पीले चावल देकर टीकाकरण हेतु आमंत्रण दिया नागरिकों को 

vidisha news
प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के कोविड प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने आज वैक्सीनेशन के महा अभियान तहत आयोजित वृहद टीकाकरण कार्यक्रम का भ्रमण कर जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने विदिशा जिला मुख्यालय पर उत्कृष्ट विद्यालय के मॉडल टीकाकरण केन्द्र एवं बरईपुरा हाईस्कूल के स्कूल के टीकाकरण केन्द्र में पहुंचकर व्यवस्थाओं से अवगत हुए तथा टीकाकरण हेतु आए नागरिको से संवाद किया है।  स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने मीडियाकर्मियोंं से परिसंवाद करते हुए बताया कि प्रदेश में दस लाख नागरिको को एक ही दिन में टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस कार्य में मुख्यमंत्री जी द्वारा विशेष रूचि ली जा रही है उनके द्वारा प्र्रदेश स्तरीय मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लक्ष्य से अधिक व्यक्ति टीकाकरण कराने हेतु स्वंय सत्र स्थलों पर पहुंच रहे है। विदिशा जिले में किए गए प्रबंधो पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि विदिशा अपने लक्ष्यों की प्राप्ति पूरी करेगा। मानव जीवन के कल्याण के लिए टीकाकरण कराना अतिआवश्यक है इस कार्य में सभी नागरिकों, राजनैतिक दलो, सामाजिक संगठनों के अलावा व्यापारी संगठनों का पूरा-पूरा सहयोग मिल रहा है।  प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने उत्कृष्ट विद्यालय और बरईपुरा हाईस्कूल के टीकाकरण केन्द्र पर रखे गए सेल्फी स्टेण्ड में पहुंचकर स्वंय ही फोटोग्राफ्स खिंचवाए है। वही अन्य लोगो के द्वारा भी फोटोग्राफ्स लिए जा रहे थे उन सभी से प्रभारी मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि आप सभी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मो पर सेल्फी फोटोग्राफ्स अनिवार्य रूप से अपलोड करें ताकि आपके टीकाकरण की जानकारी सुगमता से अन्य को मिले और वे स्वंय भी टीकाकरण के लिए अभिप्रेरित हो। 

टीकाकरण का न्यौता पीले चावल देकर 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी समेत अन्य जनप्रतिनिधि तथा समाजसेवी ने बरईपुरा हाईस्कूल का जायजा लेने के उपरांत विदिशा शहर के श्रीरामनगर चौराहा क्षेत्र में पहुंचकर पैदल भ्रमण करते हुए टीकाकरण कराने का निमंत्रण पीले चावल देकर किया है। स्वास्थ्य मंत्री श्री चौधरी सहित अन्य ने पूर्व उल्लेखित क्षेत्र के रहवासियों, व्यवसायिक संस्थाओं के संचालकों से डोर-टू-डोर संपर्क कर उन्हें टीकाकरण कराने का आव्हान पीले चावल देकर किया है। सब्जी विक्रेता श्री गोवर्धन कोरी ओर उनकी पत्नी श्रीमती श्यामबाई सब्जी दुकान के अपने-अपने कार्यो में व्यस्थ थे अचानक उनके बीच पहुंचकर प्रभारी मंत्री डॉ चौधरी ने दोनो हाथ जोडकर अभिवादन करते हुए जाना कि टीकाकरण कराया है कि नहीं। पति पत्नी ने बताया कि अभी टीकाकरण नही कराया है तत्काल प्रभारी मंत्री श्री गोवर्धन कोरी को पीले चावल अपने हाथो से देते हुए अविलम्ब आज ही स्वंय ओर अपनी पत्नी का कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए टीका जरूर लगाएं और लगवाने के उपरांत अपनी व्यवसायिक स्थल पर उसका प्रदर्शन कागज पर लिखकर करें ताकि जो भी व्यक्ति सब्जी लेने आएं वे आपकी इस प्रेरणा से प्रेरित होकर टीकाकरण कराने हेतु केन्द्र पर शीध्र पहुंचे।  इस अवसर पर विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन, नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक संगठनो के पदाधिकारियों के अलावा गणमान्य नागरिक तथा कलेक्टर डॉ पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा, एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार, सीएसपी श्री विकास पांडे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह के अलावा अन्य विभागो के अधिकारी तथा प्रेरक दलों के सदस्य  मौजूद रहें।


विश्व योग दिवस का गरिमा पूर्ण आयोजन


vidisha news
आज विश्व योग दिवस पर योग धर्म साधना केंद्र के योग गुरु श्री राजेश श्रीवास्तव जी के सानिध्य में स्वर्ण जयंती पार्क के योग चबूतरे पर सामूहिक योग अभ्यास किया जिसमें कोविड प्रोटोकॉल सामाजिक डिस्टेंस के साथ योग अभ्यास कराया गया और सभी योग साधकों ने प्रतिदिन नियमित रूप से योग करने का संकल्प लिया इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार जिला अध्यक्ष प्रमोद योगाचार्य श्री बी आर त्रिपाठी एवं अनेक गणमान्य नागरिक योग साधक और साधिका उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं: