झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 27 जून - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 27 जून 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 27 जून

नागरिकों ने दी पूर्व चैकी प्रभारी को दी बिदाई, नवागत का किया स्वागत पारा के लोग याद रहेंगे - कुमावत


jhabua news
पारा । आज रविवार को स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में पारा नगर जे सकल व्यापारी संघ पत्रकार और गणमान्य नागरिकों ने पुलिस चैकी पारा के नवागत चैकी प्रभारी का स्वागत कर पूर्व चैकी प्रभारी को विदाई दी। कार्यक्रम का आयोजन नगर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पारा में किया गया । कार्यक्रम में अपनी विदाई के अवसर पर पूर्व चैकि प्रभारी श्याम कुमावत ने कहा कि जब मैं पारा आया था तब यहां के बारे में जानकारी ली थी और यही पता चला कि पारा शांति और समृद्धि के लिए पहचाना जाता है। पिछले 10 माह के कार्यकाल में मैने जितना भी अच्छा सुना था उससे भी कही अधिक प्रेम और सम्मान पारावासियों से पाया। नगर के वरिष्ठ नागरिकों द्वारा आयोजित इस  बिदाई कार्यक्रम में कोरोना प्रोटोकाल के तहत सीमित संख्या में व्यापारियों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ सभी पत्रकारों को आमंत्रित किया गया।  श्री कुमावत ने पारा के सभी नागरिकों और व्यापारियों के प्रति आभार प्रकट करते कहा की किसी भी  विभाग में स्थानांतरण एक सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन जब किसी पुलिस अधिकारी अपनी जगह बदलता है तो उस क्षेत्र के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेता है। मेने भी पारा को बहुत करीब से देखा है और वास्तविक रूप में यही पाया कि पारा के नागरिकों का दिल बहुत बड़ा है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान कभी - कभी मेरे द्वारा सख्ती भी की कई बावजूद इसके मुझे जो स्नेह मिला उसे मैं शब्दो मे बयां नही कर सकता। आपने पारा चैकी पर आए नवागत प्रभारी रामसिंह चैहान को भी पारा के बारे में जानकारी दी। इसके पूर्व आयोजन में सर्व प्रथम पूर्व चोकी प्रभारी श्याम कुमावत, वर्तमान चैकी प्रभारी रामसिंह चैहान, व्यापारी संघ के संरक्षक प्रकाश तलेसरा, व्यापारी संघ के अध्यक्ष नितिन राठौड़, प्रकाश तलेसरा ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलन किया। कार्यक्रम का संचालन अमृत राठौड ने किया। भारतीय परंपरा का निर्वहन करते श्याम कुमावत और रामसिंह चैहान का स्वागत और सम्मान किया गया। प्रकाश तलेसरा, नितिन राठौड़, प्रकाश छाजेड़ ने भावुक मन से कुमावत को बिदाई देते नवागत प्रभारी चैहान का स्वागत शब्दो से किया। नवागत प्रभारी चैहान ने उपस्थित लोगों से कहा कि जिस तरह आप ने कुमावतजी को स्नेह और समर्थन दिया है मैं अपने लिए भी आप से यही आशा करता हूँ आपने कहा कि मेरी भी यही कोशिश रहेगी कि पूरे पारा क्षेत्र की जनता भय मुक्त होकर अपने कारोबार और व्यापार का संचालन करे साथ ही क्षेत्र में किसी तरह की कोई घटना न हो। नागरिकों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में व्यापारी संघ के उपाध्यक्ष राकेश पगारिया, सचिव सौरव कोठारी, संगठन सचिव आकाश कांकरिया, कोषाध्यक्ष तरुण चैधरी, वरिष्ठ व्यापारी गोपाल प्रजापत, आशीष व्होरा, अतुल भंडारी, राहुल भंडारी, नवनीत राठौड़, आरएसएस के उमेश सेतन, वरिष्ठ अभिभाषक सलिल पठान, पलाश कोठारी, प्रकाश सेन, पत्रकार अनिल श्रीवास्तव, शैलेन्द्र राठौड़, राजा सरतालिया और प्रभाष ए जैन उपस्थित थे।


जिले में मोदी जी के मन की बात को सुनने की लगी होड़

  • झाबुआ जिले के , 19 मंडलों के, 214 बुथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी मोदी जी की बात।

jhabua news
झाबुआ । राष्ट्रीय गोरव के प्रतीक भारतीय इतिहास के सबसे अधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा राष्ट्र के नाम मन की बात दिनांक 27ध्06ध्2021 को प्रातः 11 बजे से सभी प्रमुख चैनल पर प्रसारित किया गया प्रदेश भाजपा के आहवान पर सम्पूर्ण देश के साथ झाबुआ जिले में भी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम जिले के , 19 मंडलों के 214 बुथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मन की बात को गंभीरता से सुना गया  मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में लगी होड़ मन की बात के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री जी ने मिल्खा सिंह को हमारे बीच से  कोरोना ने छीन लिया उस पर दुख व्यक्त किया तथा कहा की हम सभी को ओलंपिक खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाना चाहिए 21 जून के दिन पुरे देश में फ्री.वैक्सीन  लगाने का विश्व रिकॉर्ड 31 करोड़ लोगों ने वैक्सीन टीकाकरण लगवाया सभी मिलकर टीकाकरण में अपना योगदान दें वैक्सीन टीकाकरण लगाना आवश्यक है कोरोना लगातार अपना रूप बदल रहा है  सचेत रहें मन की बात में मोदी जी ने कहा कि इंडिया फर्स्ट अमृत महोत्सव  से जरूर जुड़े वैक्सीन का डर मन से निकाल दे तथा देश का प्रत्येक व्यक्ति अपना तथा अपने परिवार का फ्री वैक्सीनेश करवा कर स्वस्थ भारत के निर्माण में अपना योगदान प्रदान करे झाबुआ नगर में जिला भाजपा कार्यालय पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश शर्मा जिला भाजपा मिडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल नगर मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक रोटेरियन मनोज अरोड़ा मंडल महामंत्री, द्वय जुबान से गुण्डिया पपीश पानेरी अमीत शर्मा ओम भदोरिया नरेंद्र राठोरीया  मितेश गादीया नाना राठौड़ राज थापा जिला मंत्री संगीता पलासिया रतनी भगोरा सायरा खान  अजय डामोर आदि कायकर्ताओ ने मन की बात को ध्यान पूर्वक सुना उक्त जानकारी जिला भाजपा मीडिया प्रभारी योगेंद्र नाहर ने दी चित्र मोदी जी के कार्यक्रम मन की बात को सुनते हुए झाबुआ रानापुर मदरानी रायपुरीया  कल्याणपुरा एवं सारंगी ग्राम पंचायत के काली घाटी क्षेत्र के  भाजपा कार्यकर्ता।


अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की रात्रि में मौत’

 

पिटोल। मौत का पॉइंट बना हुआ है अहमदाबाद बैतूल नेशनल हाईवे के बावड़ी फाटा  जहां रोड निर्माण की शुरुआत से आज दिनांक तक फोर लेन रोड से 2 लेन पर जाते ही  कई बार मौत सामने होती है वैसे ही यहां अभी तक  सैकड़ों की संख्या में मौत हो गई है और प्रशासन लापरवाह है वही आज  रात्रि 3 बजे अज्ञात वाहन ने कुंदन पुर निवासी राजेंद्र सिंह पिता महेंद्र सिंह खराड़ी उम्र 37 वर्ष को जोरदार टक्कर मारी जिससे राजेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई और हादसा इतना भयावह था कि युवक शरीर भी क्षत-विक्षत हो गया पुलिस चैकी प्रभारी रमेश कोली के अनुसार आज सुबह 3 बजे बावड़ी फाटे पर यह घटना घटित हुई घटनास्थल पर जैसे ही पुलिस चैकी पर सूचना मिली वैसे ही मौके पर पिटोल पुलिस चैकी प्रभारी सहित ऐ ऐश आई सुरेश सेन आरक्षक सुरेश बघेल प्रधान आरक्षक मदन सिंह  आरक्षक लोकेंद्र सिंह नायक आदि पुलिसकर्मी ने मौके पर पहुंचकर युवक की शिनाख्त करना चाहा परंतु कोई सफलता हासिल नहीं है क्योंकि गाड़ी दोपहिया वाहन नया होने से उस पर नंबर प्लेट भी नहीं होने के कारण उसके चेचिस नंबर को ट्रेस कर उसके परिवार जनों को सूचना दी गई उसकी मां ने बताया कि यह शाम को 7  बजे घर से बाजार जाने के लिए मोटरसाइकिल से निकला था और रात्रि 3 बजे इसकी मृत्यु की सूचना परिवार को मिली पुलिस द्वारा अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है और उसकी विवेचना चालू है युवक की षव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल झाबुआ भेज दिया गया पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सुपुर्द कर दिया गया


वर्षा की खेंच से परेशान किसान फिर भी बोवनी को मजबूर


jhabua news
थांदला। किसानों की मुसीबत कम होने का नाम ही नही ले रही है। एक तरफ उसे प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा कालाबाजारी कर रहे व्यापारियों से महंगे दामों में अंसर्टिफाइड बीज खरीद कर भुगतना पड़ रहा है वही खाद की कालाबाजारी भी चरम पर है, ऐसे में वर्षा की खेंच ने आग में घी का काम कर दिया है। अपने खेत में पत्नी अम्मा के साथ बोवनी कर रहे बाबूलाल मेड़ा व परिवार संग बोवनी कर रहे प्रदीप डावर का कहना है कि अभी तक अच्छी बारिश तो नही हुई है लेकिन गाँव में 50 प्रतिशत लोगों ने बोवनी कर दी है जिससे वे भी बोवनी कर रहे है। आपको बता दे कि अभी तक अंचल में पर्याप्त मात्रा में बारिश नही हुई है वही नदी व कुओं में भी पानी की कमी है ऐसे में किसानों को अब आसमानी बारिश का इंतजार है।

भोपाल से अहमदाबाद जा रही गाड़ी पलटी - बड़ी दुर्घटना टली


jhabua news
थांदला। भोपाल से अहमदाबाद अपने घर को जा रहे 55 वर्षीय वीनू भाई व उनके मित्र का थांदला से 3 किमी दूर पेटलावद रोड़ पर एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट में वीनू भाई को सिर पर मामूली चोट आई वही उनके मित्र को भी हल्की सी खरोंच आई। थांदला सिविल अस्पताल में ड्यूटी कर रहे डॉ संजय कटारा ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला मुख्यालय रेफर कर दिया लेकिन वे निजी वाहन कर गुजरात निकल गए। घटना प्रातः 4 से 5 बजे के मध्य की लगती है जिससे लगता है वाहन चालक को नींद की झपकी आ गई थी जिससे वाहन सड़क से निचे उतर गई वही निकट कुए में जाते जाते बची। थांदला पुलिस में उन्होंने रिपोर्ट दर्ज नही करवाई है बावजूद इसके थाना प्रभारी अनिल बामनिया व दिवान अमित बघेल ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए आरक्षक अर्जुन चैहान से वाहन थाने पर बुलवा लिया ताकि उनका वाहन व अन्य सामान सुरक्षित रह सके।


जिले के लिए राहत भरी खबर- 17 जून से एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं -


झाबुआ । कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग  एवं जन सहयोग का परिणाम बहुत ही सुकून देने वाला है  स जिले में  पिछले 17 जून से एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं पाया गया प् कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज  0   होने से जहां आमजन को राहत मिलेगी वहीं पर जिला प्रशासन द्वारा आह्वान किया गया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 अनुकूल व्यवहार तथा वैक्सीनेशन के लिए जन जन जागरूक हो प् संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन तथा कोविड-19 अनुकूल व्यवहार के संबंध में आम जनता जागरुक हो प् यह इसलिए भी जरूरी है कि आगामी सितंबर , अक्टूबर माह तक कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की संभावना वैज्ञानिकों ने व्यक्त की है प्  इसलिए हम बहुत ही सावधानी  से कोविड-19 गाइड लाइन एवं कोविड-19 अनुकूल व्यवहार पर विशेष ध्यान देना होगा  स जरा सी लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है प् महामारी से बचने के लिए आमजन पूर्ण रूप से सतर्क रहे एवं अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं , 2 गज की दूरी बनाए रखें ,निरंतर हाथ धोते रहें , भीड़ भाड़ से बच कर रहे  ,समारोह आदि में शामिल होने से बचे , सैनिटाइजर का उपयोग करें , अपने मुंह , नाक पर हाथ  लगाने से बचें ।


वैक्सीनेशन महा अभियान में आज 8860 का लक्ष्य और टीका लगाया 9100- टीका लगाने की होड़ लगी - कलेक्टर


jhabua news
झाबुआ । जिले में 21 जून से वैक्सीनेशन महा अभियान का प्रारंभ शासन के निर्देश पर जिले में किया गया था। जिले में 138 सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य निरंतर जारी है। आज शासन द्वारा लक्ष्य 8860 का दिया गया था। जिसके विरुद्ध वैक्सीनेशन 9100 के लगभग 5 बजे तक पूर्ण हो गया, 21 जून से 26 जून तक प्रथम डोज 34407 सेकंड डोज 1347 इसतरह कुल 35754 लोगो ने अपना वैक्सीनेशन करवाया। यह अभियान 30 जून तक निरंतर इन सेंटरों पर जारी रहेगा। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने बताया कि इस अदृश्य महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर, नर्स, एएनएम ,आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को साथ देने के लिए जिला प्रशासन के साथ जिले के सभी जनप्रतिनिधि माननीय सांसद महोदय, माननीय विधायक महोदय पेटलावद, थांदला ,झाबुआ ,जिला भाजपा अध्यक्ष एवं पदाधिकारी जिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष एवं सभी पदाधिकारी, सभी सामाजिक संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सभी धार्मिक संस्थाओं, व्यापारी संघ के अध्यक्ष एवं उनके पदाधिकारी जिला पेंशनर एसोसिएशन के वरिष्ठ जन, प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सभी प्रतिनिधि एवं सभी नगर पालिका के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद के अतिरिक्त जिला पंचायत अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,सरपंच, सचिव, जीआरएस के अतिरिक्त जिले के उद्योगपति, जिले के सभी जिला अधिकारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी समस्त एवं समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आदि द्वारा इस संवेदनशील मुहिम से जुड़कर अपना सर्वोच्च योगदान दिया गया। जिला कोरोना वायरस तीसरी लहर से जंग जीतने के लिए तैयार है। इन सभी के प्रयासों से  जिले में टीका लगाने की एक होड़ लग गई है। जिले के लिए यह एक अच्छा संदेश-वसुदेव कुटुंबकम हम सब साथ हैं का एक मैसेज भी गया है। झाबुआ जिले के जन-जन को बचाने के लिए जन-जन आगे बढ़ा, मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए हम ऐसे प्रयास करें कि कोई भी वैक्सीन लगाने से वंचित नहीं रहे। तभी शासन और प्रशासन और जन-जन इस जंग को जीतने में कामयाब होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: