टीम मेरी संपत्ति है,टीम मेरा निवेश है और टीम मेरी ताकत है। : चैतन्य जंगा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 16 जून 2021

टीम मेरी संपत्ति है,टीम मेरा निवेश है और टीम मेरी ताकत है। : चैतन्य जंगा

chaitany-ganga
मुंबई: यह शौकिया कार्टूनिस्ट की यात्रा है, जिसने तीस साल की छोटी सी अवधि में एक व्यापारिक साम्राज्य रिसर्च मीडिया ग्रुप समूह का निर्माण किया और कॉर्पोरेट दिग्गजों के बीच अपने लिए एक जगह बनाई। विजयवाड़ा स्थित रिसर्च मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री चैतन्य जंगा कौशल और क्षमताओं के अनूठे मिश्रण के साथ एक उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने अपनी कंपनियों के समूह को बेहद धीरज, धैर्य और दृढ़ संकल्प के माध्यम से उल्लेखनीय ऊंचाइयों तक पहुंचाया । चैतन्य जंगा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, रिसर्च मीडिया ग्रुप ने आरएमजी की विस्तार योजनाओं की घोषणा करने के लिए अंधेरी (पश्चिम), मुंबई में एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया था,जिसमें लोगों के साथ अपनी अद्भुत जीवन कहानी साझा की। एक व्यवसाय शुरू करने और अनुकूल और प्रतिकूल आर्थिक परिदृश्य दोनों में अपनी पकड़ को मजबूत में बताया। उनका कहना था कि   कार्य का कठिन हिस्सा ग्राहकों, सहकर्मियों, कर्मचारियों, निवेशकों और सहयोगियों जैसे कई लोगों को खुश करना है,अच्छे अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक की पहचान उनकी योग्यता या अनुभव और बाजार का प्रभाव नहीं है,यह लोगों के साथ उनका काम करने का ढंग है।


रिसर्च मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक चैतन्य जंग एक प्रेरक उद्यमी हैं। रिसर्च मीडिया की शुरुआत 1992 में चैतन्य जंगा ने M.B.A पोस्ट ग्रेजुएट से की थी। इन सभी वर्षों के दौरान समूह ने कई मील के पत्थर पार किए और मीडिया संचालन में अपनी बढ़त बनाए रखी। वह आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा कृष्णा जिले के एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं।हालांकि उनका प्रारंभिक जीवन चुनौतीपूर्ण था, भाग्य ने घरेलू संघर्षों के रूप में हस्तक्षेप किया।चैतन्य जंगा बताते है,“मैंने अपने करियर की शुरुआत एक कार्टूनिस्ट के रूप में की है। अपने एमबीए के बाद मैंने देखा है कि तत्कालीन संयुक्त आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में राजनीतिक, वाणिज्यिक और सिने बिज़ राजधानी में उचित ब्रांडिंग सेवा नहीं है। फिर सभी आने वाली कंपनियों की तरह रिसर्च मीडिया एडवरटाइजिंग का रूप ले लिया, धीरे-धीरे इसने रोमांचक रिटर्न दिया और फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिर रिसर्च मीडिया विज्ञापन ने विशाखापत्तनम, हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलोर, गोवा, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और भारत के कुछ अन्य स्थानों और दुबई, सिंगापुर, बांग्लादेश, मलेशिया, बैंकाक, श्रीलंका, यूके और यूएसए में अपनी शाखाएं लॉन्च की। मैं अविश्वसनीय रूप से धन्य और भाग्यशाली था कि मुझे कई प्रतिभाशाली लोग मिले जिन्होंने एक उद्यमी बनने के लिए मार्गदर्शन किया और फिर मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।यह विभिन्न प्रतिभाशाली समूहों के विशेषज्ञों की समर्पित टीम वर्क है, जिसने समूह को भीड़ के बीच ताज के रूप में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। टीम मेरी संपत्ति है। टीम मेरा निवेश है और टीम मेरी ताकत है।"


रिसर्च मीडिया ग्रुप  देश व विदेश में १८ हज़ार से ज्यादा लोगों को सेवाएँ दे चूका है और दे रहा है। सेलेब्रिटी हब और रेड ब्रांडिंग समूह के महत्वपूर्ण घटक हैं, जहां दुनिया भर में हजारों मॉडल और मॉडल बननेवालों के लिए सही मंच हैं। कई फैशन शो, वेब सीरीज, निजी एल्बम आदि के लिए समूह द्वारा पेश किए जाने से हजारों मॉडल लाभान्वित हुए हैं। समूह ने एक से अधिक मोर्चों पर अपनी पहचान बनाई है और जहां भी प्रवेश किया है, एक अग्रणी स्थिति हासिल की है। समूह का कारोबार रु. पिछले वित्तीय वर्ष में 572 करोड़ है और आगामी दो वित्तीय वर्षों में 1000 करोड़ रुपये को पार करने की योजना है। पी.वी.एस. वर्मा, समूह के कार्यकारी निदेशक हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: