बिहार : एकता परिषद ने कोविड आपदा पोषाहार वितरण अभियान जारी रखा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 27 जून 2021

बिहार : एकता परिषद ने कोविड आपदा पोषाहार वितरण अभियान जारी रखा

ekta-parishad-covid-relief
पटना. जन संगठन है एकता परिषद.इसका संस्थापक हैं पी.व्ही. राजगोपाल.एकता परिषद के संस्थापक आदरणीय पी.व्ही. राजगोपाल जी की प्रेरणा से एकता परिषद बिहार ने कोविड आपदा पोषाहार वितरण अभियान जारी रखा है. जन संगठन एकता परिषद के राष्ट्रीय कोर टीम के सदस्य प्रदीप प्रियदर्शी ने बताया कि सूबे अधिकांश जिले के प्रखंड में जाकर कोविड आपदा पोषाहार वितरण किया जा रहा है.अभी तक अरवल जिले के कुर्था प्रखंड स्थित हाई स्कूल में 75 महादलित परिवारों को कोविड महामारी राहत आपदा अभियान के तहत एकता परिषद की ओर से पोषाहार का वितरण किया गया. मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड स्थित सकरी सरैया आश्रम में प्रखंड के अति महादलित परिवारों के बीच एकता परिषद की ओर से पोषाहार का वितरण किया गया. संगठन के संस्थापक आदरणीय राजगोपाल जी की प्रेरणा से एकता परिषद कोविड आपदा राहत अभियान के तहत अति गरीब और जरूरतमंद महादलित परिवारों के बीच पोषाहार का वितरण किया. जमुई जिले के सिकंदरा प्रखंड में दलित एवं आदिवासी समुदाय के महिलाओं एवं बुजुर्गों को एकता परिषद की ओर से कोविड आपदा राहत अभियान के तहत 73 परिवारों को पोषाहार राशन वितरित किया गया. एकता परिषद के कोविड आपदा राहत अभियान के तहत बच्चों एवं महिलाओं के लिए पोषाहार वितरण किया गया. वृद्ध महिलाओं एवं पुरुषों को कोविड आपदा राहत सामग्री का वितरण दानापुर प्रखंड के कोथवा गांव के महादलित परिवारों के बीच किया गया.राहत अभियान के तहत बुजुर्ग एवं विधवा महिलाओं  तथा पुरुषों के बीच किया गया.


पटना जिले के दानापुर प्रखंड स्थित शिकारपुर पंचायत में 150 महादलित परिवारों में बच्चों एवं महिलाओं को पोषाहार की वितरण किया गया. यह वितरण एकता परिषद के संस्थापक आदरणीय पी वी राजगोपाल जी की प्रेरणा से एकता परिषद बिहार द्वारा कोविड आपदा राहत अभियान के तहत किया गया. एकता परिषद बिहार की ओर से आज भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखंड के गिद्धा ग्राम मध्य विद्यालय मैं महादलित परिवारों के बीच कोविड महामारी राहत सामग्री पोषाहार वितरित किया गया. 3 गांव के 80 परिवारों के बीच बच्चों एवं महिलाओं को पोषाहार  दिया गया. एकता परिषद बिहार की ओर से पोषाहार वितरण अभियान चल रहा है. एकता परिषद बिहार की ओर से पटना जिले के बिहटा प्रखंड स्थित नेवरी गांव में 100 महादलित परिवारों के महिलाओं एवं बच्चों को कोविड आपदा राहत के तहत पोषाहार वितरण किया गया. ग्राम चिरैयाटांड़ ,नेउरा, अलीपुर आदि गांव के महिलाओं और बच्चों को सत्तू, दलिया, चावल, मूंग दाल,आटा, गुड़, सोयाबीन बड़ी का किट प्र दिया गया.  एकता परिषद बिहार की ओर पटना जिले के नौबतपुर प्रखंड के हीरा खजूरी, बालापुर पाली,पाली निसरपुर, आरोपुर गांव के दलित महिलाओं एवं बच्चों को कोविड पोषाहार सामग्री वितरित किया गया. जिसमें डेढ़ सौ महिलाएं आपदा राहत किट प्राप्त किये. बताते चले कि एकता परिषद बिहार के साथियों ने राहत कार्य प्रारंभ किया है.इस दल में जन संगठन एकता परिषद के राष्ट्रीय कोर टीम के सदस्य प्रदीप प्रियदर्शी, प्रगति ग्रामीण विकास समिति की कोषाध्यक्ष मंजू डुंगडुंग, प्रधुवन आदि हैं.जो प्रखंड में जाते हैं.वहां पर पहले ही एकता परिषद बिहार के साथी लाभान्वितों का चयन करके राहत लेने के लिए अमुख तिथि को बुलाते हैं. इस अवसर पर कोरोना गाइडलाइन के बारे में जानकारी देते हैं.इसके अलावे कोरोना वैक्सीन लेने व दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए कहते हैं.समाज में व्याप्त अफवाहों को नजर अंदाज करने पर बल देते है.

कोई टिप्पणी नहीं: