झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 19 जून - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 20 जून 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 19 जून

पारा पुलिस ने चलाया कोरोना महामारी को लेकर पोस्टर अभियान, सोसलडिस्टेंसींग के पालन कि अपील की


jhabua news
पारा । पुलिस चैकी पारा ने आज ने आज कोरोना महामारी से बचाव को लेकर पोस्टर अभियान चलाया। जिसमे नगर कि सभी दुकानो शासकिय व अर्घशासकिय कार्यालव  सहीत पेटा्रेल पम्प पर कोविड 19 से बचाव करने व सोसलडिसटेसीग का पलन करने के पोस्टर लागाए। उक्त जानकारी देते हुवे  पारा पुलिस  चैकी प्रभारी श्याम कुमावत ने बताया कि झाबुआ  पुलिस अधिक्षक आशुतोष गुप्ता के निर्देशन में पूरे पारा कस्बे की विभिन्न दुकानों, पेट्रोल पंप, सभी बैंकों, एटीएम और पारा आने-जाने वाली सभी बसों पर कोरोना से बचाव  ओर सोसलडिस्टेंसिंग का पालन करने के पोस्टर लगवाए गए। आमजन से सोसलडिस्टेसिंग का पालन करने कि अपील कि गई हे। श्री कुमावत ने कहा कि कोरोना के प्रति जागरूकता को लेकर पुलिस द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है।’


वैक्सीन टीकाकरण महा अभियान के लिए जनता जागृत होकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं रू सुश्री निर्मला भुरीया’

  • ’भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निर्मला भुरीया ने 21 जून को जनता से की रजिस्ट्रेशन कराने की अपील’। 

jhabua news
’झाबुआ’। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की भाजपा सरकार कोविड-19 के बचाव कार्य के लिए 21 जून को पूरे देश में योग दिवस पर वैक्सीन टीकाकरण अभियान बूथ केंद्रों पर चलाया जा रहा है इसी के तहत झाबुआ जिले के सभी को कोविड-19 सेंटरों पर पंजीयन की व्यवस्था की गई है भाजपा कार्यकर्ता भी घर घर जाकर आम जनता से पंजीयन कराने के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए जागृत करेंगे द्य यह बात भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वरिष्ठ  नेत्री पेटलावद मंडल प्रभारी सुश्री  निर्मला भुरीया ने कहीं।  भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं वरिष्ठ नेत्री सुश्री निर्मला भुरीया नेचलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत सभी किसान मजदूर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब तबके लोग एवं गणमान्य नागरिक वरिष्ठ नागरिक पत्रकार वकील से अपील की है कि वे अपने आधार कार्ड के साथ प्रात 09रू00 बजे स्थानीय वैक्सीन सेंटर पर पहुंचकर अपना पंजीयन कराकर वैक्सीन लगवाएं और शासन और प्रशासन का पूर्ण रुप से सहयोग करें।  उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार जन सेवा भाव से कोविड-19 की लड़ाई लड़ने के लिए जनता के जन सहयोग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रही है हम सब की भी जिम्मेदारी बनती है की वैक्सीन लगवाने में परिवार सहित आगे आएं।  भाजपा नेत्री सुश्री भुरीया ने कहा कि 18 वर्ष की आयु वाले और इससे ऊपर के सभी लोग अपने अपने बूथ पर जागृत होकर कोविड-19 बचाव कार्य के लिए वैक्सीन लगवाएं और सेक्टर पर पहुंचकर पंजीयन कराने में सहयोग प्रदान करें द्य स्वास्थ्य विभाग एवं भाजपा कार्यकर्ता जनसेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे कहीं भी किसी भी प्रकार की कठिनाइयां नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेश और विरोधी दलों द्वारा वैक्सीन टीकाकरण को लेकर जनता को झूठा भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं इससे हम सबको सावधान रहना है कांग्रेश के लोग हमेशा बोर्ड की राजनीति करते रहे जन सेवा भाव का संकल्प कभी नहीं लिया आज भाजपा का कार्यकर्ता जनता के हर दुख सुख में और इस संकट की घड़ी में शामिल होकर मदद कर रहा है।


अजय पोरवाल टीकाकरण प्रभारी’


jhabua news
झाबुआ ।  सेवा ही संगठन के तहत भाजपा जिला अध्यक्ष श्री लक्ष्मण सिंह द्वारा कोविड-19 टीकाकरण अभियान का प्रभारी नियुक्त।  उक्त जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी योगेंद्र ने बताया कि जिला भाजपा उपाध्यक्ष श्री अजय पोरवाल को भाजपा जिला अध्यक्ष श्री लक्ष्मण सिंह जी नायक ने जिला टीकाकरण प्रभारी नियुक्त किया है श्री पोरवाल की नियुक्ति पर  भाजपा प्रदेश मंत्री संगीता विश्वास सोनी ,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व मंत्री सुश्री निर्मला जी भूरिया ,अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह जी भाबर ,पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल, जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर , पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ,दौलत भावसार ,शैलेश दुबे ,मनोहर सेठिया  सहित भाजपा जनों ने उनकी नियुक्ति पर शुभकामनाएं प्रेषित की है । पोरवाल ने बताया कि टीकाकरण की जानकारी लेकर भाजपा कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देंगे अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस पर झाबुआ में महा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।


नगर में भारत जन कल्याण योजना का शुभारंभ, जनता को कम दर पर मिलेगी दैनिक उपभोग की वस्तुएँ


jhabua news
थांदला। कोरोना संक्रमण के दौरान जब दैनिक उपभोग की वस्तुओं पर कालाबाजारी का साया मंडराने लगा था तब भारत जन कल्याण योजना के संचालक ईश्वरसिंह आंजना ने सीधा कम्पनियों से सम्पर्क कर जनता को कम लागत में माल उपलब्ध करवाया था। जनता को लाभ पहुँचाने के उद्देश्य को उन्होंने जीवंत बनाये रखते हुए इसे भारत के हर राज्य में स्थापित करने का लक्ष्य बनाया। थांदला स्थानीय गांधी चैक में भारत जन कल्याण योजना का शुभारंभ करने आये संस्था के संचालक ईश्वरसिंह आंजना ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत के मध्यप्रदेश में 180 से अधिक केंद्र खुल चुके है जबकि झाबुआ जिलें में भी झाबुआ, पेटलावद, मेघनगर, बामनिया व थांदला में इसे स्थापित किया गया है। इस केंद्र से जनता को सीधा लाभ पहुँचाते हुए दैनिक उपभोग की वस्तुएँ व ब्राण्डेड कास्मेटिक आयटम लागत मूल्य से 10 से लेकर 40 प्रतिशत कम दामों पर मिलेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए जनता को अपना आधार कार्ड से पंजीयन करवाना होगा जिसके लिए 30 रुपये शुल्क देना होगा जो किसान सहायता योजनांतर्गत किसानों के लिए खर्च किया जाएगा। थांदला में इसके संचालक बनाये गए समकीत तलेरा ने बताया कि अंचल में गरीब, मध्यमवर्गीय कई परिवार ऐसे है जो राशन सामग्री स्टॉक करके नही रखते व उन्हें कम सामग्री खरीदने पर ज्यादा पैसा चुकाना पड़ता था यहाँ वे हर उपयोगी वस्तुओं को लागत मूल्य से भी कम दामों पर ले सकेंगे।


झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया पहुंचे शोक व्यक्त किया


jhabua news
झाबुआ 19 जून ईश्वर की इच्छा के सामने इंसान बेबस है, मृत्यु पर किसी का वशं नही चला है।  आपके परिवार के सदस्य का निधन अत्यंत दुख भरी घडी है। मै ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि जो पुण्यात्माॅ आज हमारे बीच में नहीं है उन्हे प्रभु उनकी द्विव्य आत्मा को मोक्ष एवं शांति प्रदान करें। मै आपको एवं परिवार एवं अन्य सभी सदस्यों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं , ईश्वर आपको इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें एवं इस दुख की घडी में मै आपके साथ हूं । उक्त बाते पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया विगत दिवस कोरोना काल में अपने कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों के निधन पर उनके निवास पहुंच कर श्रृद्वाजली देते हुए कही । श्री भूरिया अपने प्रवास के दौरान ग्राम अन्तरवेलिया पहुंचे वहां स्वं ठाकुर गजेन्द्रसिंहजी एवं स्व. श्री चन्द्रकांत वर्मा के निवास पर पहंुच कर उनके चित्र पर माल्यापर्ण कर श्रृद्वांजली दी उसके उपरान्त ग्राम बावडीबडी पहुंच वहां पर पूर्व सरपंच एवं कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता श्री स्व0 झितरा भाई के निवास पर पहुंच कर चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हे भी श्रृद्वाजंली अर्पित की एवं उनके परिवार के सदस्यों को ढाढस बधाया श्री भूरिया ने सभी को आश्वसत किया कि मै ओर कांग्रेस परिवार आपके साथ है आपको किसी भी परेशानी के निराकरण के लिए मुझे अवगत करावे । उक्त श्रृद्वाजंली देने श्री भूरिया के साथ ब्लाक ग्रामीण अध्यक्ष बन्टू अग्निहोत्री, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष मानसिंह मेडा, ब्लाक अध्यक्ष काना गुण्डिया युवक कांग्रेस के नटवर डोडियार, आईटीसेल के मुकेशभाई,पूर्व सरपंच धनजी भाई आदि ने भी शोक व्यक्त किया ।


कोरोना वैक्सीन के महा अभियान में वैक्सीन लगाने वालो की होड लगे

  • प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चैहान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए

jhabua news
झाबुआ,। माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा आज प्रातः 11 बजे वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन,समाज के धर्मगुरू, समाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों से रूबरू हुए। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, ईसाई समाज की और से फादर सेनटियागो जान, बोहरा समाज की तरफ से श्री नुरूद्दीन भाई पिटोलवाला, पेंशन एसोशिएशन की और से श्री भेरूसिंह सोलंकी, आदिवासी समाज की ओर से श्री गोविंद अजनार, जैन समाज की और से श्री संजय मेहता, श्री यशवंत भण्डारी, पटलिया समाज की और से श्री सोमसिंह सोलंकी एवं मुस्लिम समाज की और से जिला सदर श्री नोमान खाॅन उपस्थित थे। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिनांक 21.06.2021 को वैक्सीनेशन के लिये महा अभियान में नागरिकों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाकर अपनों को सुरक्षित करने के लिये एवं मानव सेवा के इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग करने के लिये धर्म गुरूओं से अपील की। माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि तीसरी लहर आने वाली है। हम बार-बार लाॅकडाउन नहीं कर सकते चंुकि इससे गरीब तबके का बहुत बड़ा नुकसान होता है। उनकी रोजी रोटी चलाने में उन्हें समस्या आती है। हम कुछ ऐसा प्रयास करें जिससे संक्रमण को रोके तथा उनका व्यवसाय चलता रहे। इसके लिये हम टीकाकरण के लिये लोगों को प्रेरित करे। जिससे अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित कर सके। कील कोरोना अभियान का अच्छा परिणाम आया है। इसको निरंतर जारी रखे। जिसमें कोरोना की जांच का कार्य तेजी से किया जावे। यदि इसमें कोई पाॅजेटिव भी आ जाता है तो उसका समुचित ईलाज किया जा सके एवं आस-पास के लोग प्रभावित नहीं होने पाए। वर्तमान में हमें कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना अतिआवश्यक है। जिसमें मास्क अनिवार्य रूप से लगाना, दो गज की दूरी बनाए रखना, स्वच्छता बनाये रखना, हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोना, भीड-भाड से दूर रहना आदि का पालन करना आवश्यक है। इस महा अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जावे। सभी प्रिन्ट मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया इसमें प्रेरक के रूप में लोगों को बचाने के लिये कार्य करेंगे। धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिक, सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं प्रेरक के रूप में कार्य करे। जिससे 21 तारिख को आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन के लिये कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने वालों की होड लग जाए। आज के समय यह सबसे बडा पुण्य का कार्य होगा। दूसरों को सुरक्षित करने से बडा कोई भी पुण्य कार्य नहीं है। इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि कोविड सेंटर पर पर्याप्त सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन कन्सटेंटर उपलब्ध करवा दिये गए है। प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर यह सुविधा उपलब्ध है। इस अभियान के लिये हमे इलेक्शन मोड में काम करना है। प्रथम एक-दो दिन पहले नागरिकों को सूचना दी जावेे। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिये पहले वहां के जनप्रतिनिधि, धर्मगुरू अपना वैक्सीनेशन करवाए उसके पश्चात उसका व्यापक प्रचार-प्रसार करे जिससे उनमें विश्वास पैदा होगा।


21 जून से प्रारंभ होगा झाबुआ मैं वैक्सीनेशन महा अभियान- 18 $ नागरिकों को लगेगी वैक्सीन -


sehore news
झाबुआ । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में आज कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एवं जिले को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए जनप्रतिनिधि, समाज के धर्मगुरू, धार्मिक संस्थाओं के प्रमुख, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित थी। बैठक में श्री मिश्रा ने बताया कि दिनंाक 21 जून से झाबुआ जिले में वैक्सीनेशन का महा अभियान प्रारंभ किया जा रहा है , जो 30 जून तक चलेगा। श्री मिश्रा ने बताया कि आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में वैक्सीनेशन का महा अभियान 21 जून से प्रारंभ किया जाए। जिसमें 18 $ के नागरिकों को वैक्सीन किया जाए। वैक्सीन कोरोना वायरस के विरुद्ध सुरक्षा चक्र है। इसलिए वैक्सीन लगाकर पहले आप स्वयं सुरक्षित हो एवं उसके बाद दूसरों को भी प्रेरित करें एवं उन्हें  सुरक्षित करें। श्री मिश्रा ने कहा कि दिनांक 21 जून को कलेक्टर कार्यालय से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए वैक्सीनेशन के लिए जन जागृति रैली का शुभारंभ करेंगे। जो कलेक्टर कार्यालय से जेल चैराहे , बस स्टेशन आजाद चैक, राजवाड़े पर स्थापित टीवी में एक फिल्म प्रदर्शन (यदि बारिश नहीं हुई तो) रैली का समापन करेंगे । श्री मिश्रा ने धर्मगुरूओं से आव्हान किया कि आप समाज के लिये प्रेरक के रूप में कार्य करे। जिससे इस महामारी से हम बच सके एवं हमारे समाज को हम सुरक्षित कर सके। हम किसी को बचा सके इससे बडा कोई पुण्य कार्य हो ही नहीं सकता। जिले में कोरोना वैक्सीन के लिये विशेष सत्र लगाकर टीकाकरण केन्द्र पर यह सुविधा उपलब्ध करावाई गई है। आप चाहे तो आप इसे गोद ले सकते है एवं यहां के प्रेरक के रूप में कार्य कर सकते है। जिला प्रशासन की तरफ से आपको सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। शहर के वार्डो में पार्षदगण एवं ग्राम पंचायत के वार्डों में सरपंच, सचिव जिला पंचायत, जनपद पंचायत के प्रतिनिधि प्रेरक के रूप में कार्य करें एवं शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन इस महा अभियान में करने का संकल्प ले। जहां पर आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। झाबुआ जिले के नागरिकों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने का यह महा अभियान  दिनांक 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से प्रारंभ होगा  जो 30 जून तक निरंतर चलेगा। इस बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जे.एस. बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री सोहन कनाश, डिप्टी कलेक्टर श्री डाॅ. अभयसिंह खराडी, डिप्टी कलेक्टर श्री अनिल भाना, डिप्टी कलेक्टर सुश्री अंकिता प्रजापति एवं ईसाई समाज की और से फादर सेनटियागो जान, बोहरा समाज की तरफ से श्री नुरूद्दीन भाई पिटोलवाला, पेंशन एसोशिएशन की और से श्री भेरूसिंह सोलंकी, आदिवासी समाज की ओर से श्री गोविंद अजनार, जैन समाज की और से श्री संजय मेहता, श्री यशवंत भण्डारी, पटलिया समाज की और से श्री सोमसिंह सोलंकी एवं मुस्लिम समाज की और से जिला सदर श्री नोमान खाॅन, सीख समाज की और से श्री बलवीर सोहल, ब्राहम्ण समाज की और से श्री हिमांशु त्रिवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति शांति राजेश डामोर, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमति मन्नु बेन डोडियार, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्रीमति रोशनी डोडियार, जिला पंचायत सदस्य श्री रूपसिंह जी डामोर एवं श्री मेगजी अमलियार, श्री श्यामा ताहेड, नगरपालिका झाबुआ के पार्षदगण, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री डाॅ. जे.पी.एस.ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री डाॅ. राहुल गणावा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री एल.एस.डोडिया, श्री गोपाल शर्मा, रोटेरियन श्री मनोज अरोरा, यूनिसेफ से श्री राजाराम खन्ना, इसके अतिरिक्त बडी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं प्रभारी पीआरओ श्री सुधीर कुशवाह उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: