समस्तीपुर : सेकंड डोज वैक्सीनेशन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 22 जुलाई 2021

समस्तीपुर : सेकंड डोज वैक्सीनेशन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक

vaccination-meeting-samastipur
समस्तीपुर। आज 22 जुलाई को जिलाधिकारी समस्तीपुर की अध्यक्षता में कोविड-19 की सेकंड डोज वैक्सीनेशन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई। बैठक में निदेशक लेखा प्रशासन एवं  स्व०नियोजन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक स्वास्थ्य,जिला कार्यक्रम प्रबंधक जीविका एवं संबंधित चिकित्सक एवं कर्मी उपस्थित थे।


बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नांकित निर्देश दिए गए:

जिलाधिकारी द्वारा सुबह 9:00 बजे से रात्रि के 9:00 बजे तक 2nd डोज के लिए *कर्पूरी सभागार* स्थल को चयनित करने का निर्देश दिया गया।साथ ही सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक फर्स्ट एवं सेकंड दोनों डोज के लिए *नगर भवन(टाउन हॉल) और मारवाड़ी धर्मशाला* को चयन करने का निर्देश दिया गया।  टाउन हॉल और मारवाड़ी धर्मशाला में फर्स्ट और सेकंड दोनों डोज के लिए *अलग-अलग काउंटरों की व्यवस्था* रखने का निर्देश दिया गया। जिस पंचायत में प्रथम डोज का 84 दिन पूर्ण हो गया है, वहां फिर से कैंप लगवा कर अथवा पीएचसी में ही द्वितीय डोज के लिए 01 काउंटर और प्रथम डोज के लिए भी 01 काउंटर रखकर टीकाकरण का कार्य करवाने का निर्देश दिया गया।अनुमंडल रोसरा और दलसिंहसराय में  द्वितीय डोज के लिए विशिष्ट रूप से दो केंद्रों का चयन कर टीकाकरण का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया। जिले के सभी पीएचसी पर प्रथम डोज के अलावा द्वितीय डोज के लिए भी एक काउंटर रखने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देश दिया गया कि जहां भी 2nd dose हेतु काउंटर लगेगा,वहां बड़ा बैनर के माध्यम से इस सुविधा की जानकारी प्रदर्शित करवाना है।

कोई टिप्पणी नहीं: