बिहार : आरसीपी दे रहे हैं नीतीश को धोखा : ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 23 जुलाई 2021

बिहार : आरसीपी दे रहे हैं नीतीश को धोखा : ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू

rcp-cheted-nitish-gyaanu
पटना : मोदी कैबिनेट में जदयू के शामिल होने के बाद पार्टी के अंदर जो नाराजगी चल रही है। उसको लेकर अब बाहर बैठे नेताओं को बयानबाजी करने का एक नया मौका मिल गया है। उसको लेकर अब विपक्षी के साथ साथ सरकार में शामिल सहयोगी दल के नेता भी बयानबाजी करने लगे हैं। दरअसल, जदयू में उठे अंदरूनी नाराजगी के बीच इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जदयू अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष में बदलाव कर सकता है। हालांकि अभी भी जदयू के नेता इस मसले पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।लेकिन इसी बीच अब जदयू को भाजपा के तरफ से सलाह आने लगे हैं। कभी नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे बाढ़ से भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर नीतीश कुमार को बड़ी सलाह दी है।


बाढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि नीतीश कुमार को अपना अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुत सोच समझकर चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धोखा दिया है। इसके साथ ही ज्ञानू ने आरसीपी सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने उन्हें एक अधिकारी से केंद्रीय मंत्री के पद तक पहुंचाया। लेकिन वह लगातार अपने नेता को धोखा दे रहे हैं। ज्ञानू ने कहा है कि नीतीश कुमार खुद पीछे रहे आरसीपी सिंह को इतना आगे बढ़ाया जितना दूसरा और कोई नेता नहीं कर सकता। बीजेपी विधायक के मुताबिक पिछले कुछ वक्त में जेडीयू के अंदर कई ऐसे फैसले रहे हैं जहां आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के साथ खड़े नजर नहीं आते। ज्ञानू ने कहा है कि आरसीपी सिंह का झुकाव मौजूदा वक्त में जेडीयू से ज्यादा किसी और दल की तरफ से दिखता है। सत्ता के लिए वह किसी और की तरफ से झुके हुए नजर आ रहे हैं। नीतीश कुमार ने उनको बहुत भरोसे के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था लेकिन ऐसा लगता है कि नीतीश के साथ धोखा हो रहा है। ज्ञानू ने कहा कि वह किसी भी पार्टी में रहे लेकिन नीतीश कुमार के हमेशा शुभचिंतक रहे हैं। उनसे हमारा पारिवारिक रिश्ता भी रहा है और उनके प्रति हमारे दिल में आदर है। भाजपा विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी में कुछ ऐसे नेता है जो उनकी टांग खींचने में लगे रहते हैं। ऐसे में अगर नीतीश कुमार को कोई नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनना है तो उनकी राय में अति पिछड़ा जमात से किसी भरोसेमंद व्यक्ति को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: