विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 16 अगस्त 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त

वरिष्ठ कांग्रेसजनों के संघर्ष, समर्पण, त्याग से ही पार्टी मजबूत हुई है विधायक शशांक भार्गव

  • ब्लाॅक कांग्रेस व जिला कांग्रेस ने किया वरिष्ठ कांग्रेसजनों का सम्मान समारोह

vidisha news
विदिशाः- ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विदिशा ग्रामीण, गुलाबगंज एवं जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव जी के मुख्य आतिथ्य में राष्ट्र,समाज व कांग्रेस पार्टी को निस्वार्थ समर्पित भाव से योगदान देने वाले विदिशा की माटी के सपूत महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कृष्णमोहन दास मोहता जी के साथ विदिशा विधानसभा क्षेत्र के 70 वर्ष से अधिक आयु के 500 से अधिक वरिष्ठ कांग्रेसी जनों का विधायक शशांक भार्गव, नरेन्द्र पीतलिया, राकेश कटारे, सुरेश मोतियानी, उदयपाल चंदेल, मजीद भाई, नरेन्द्र रघुवंशी, अजय कटारे, आशीष महेश्वरी, वैभव भारद्वाज, अरूण अवस्थी, गोविन्द भार्गव, देवेन्द्र दांगी, शिवराज पिपरोदिया, ब्लाॅक अध्यक्ष दीवान किरार, गौरव दांगी, नवीन कोठारी द्वारा तिरंगा साफा,तिरंगा गमछा पहनाकर एवं सम्मान पत्र भेंटकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान सभी वरिष्ठ कांग्रेसजन कुर्सियों पर बैठे तो कांग्रेस कार्यकर्ता नीचे फर्श पर बैठे। सम्मान के दौरान भावुक पलों में कई बुजुर्ग नेताओं की आंखों में आंसू आ गए। कार्यक्रम में उदबोधन के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने युवा कार्यकर्ताओं के साथ अपने संस्मरण भी साझा किए। स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि सभी वरिष्ठ कांग्रेसजन पार्टी के नींव के पत्थर हैं इन वरिष्ठ नेताओं के संघर्ष,समर्पण और त्याग की बदौलत ही कांग्रेस पार्टी विदिशा विधानसभा क्षेत्र में मजबूत हुई है। विधायक भार्गव ने आशा व्यक्त की सभी वरिष्ठ कांग्रेसजनों की सक्रिय भागीदारी व मार्गदर्शन हमें प्राप्त होता रहेगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेंद्र  श्रीवास्तव ने कहा कि निश्चित ही ब्लॉक और जिला कांग्रेस का आयोजन सराहनीय है। आज के आयोजन में पुराने दिनों के साथियों से मिलकर सुखद अनुभूति हुई है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रभुदयाल यादव ने कहा कि वरिष्ठों के सम्मान की परंपरा कांग्रेस में शुरु से रही है।आज सामूहिक रुप से कार्यक्रम आयोजित कर हमारे जोश और जुनून को फिर से जगा दिया है। कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के मन में वरिष्ठ जनों के प्रति सम्मान की भावना रहेगी तो पार्टी की जीत का परचम भी लहराता रहेगा। कार्यक्रम का संचालन अजय कटारे ने किया कार्यक्रम को पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुश्री सरोज जैन, रघुवीरसिंह रघुवंशी, शांतिमल भण्डारी, नरेश सक्सेना, हनीफ खाॅ (हन्नी भाई), कैलाश महेश्वरी, रमेश यादव, विनोद शिवहरे, श्याम यादव, रामस्वरूप शर्मा, कल्याणसिंह लोधी, खिलानसिंह किरार, वीरसिंह रघुवंशी, नोनितराम किरार, महेन्द्रसिंह दांगी, डाॅ, जी.आर.राय, धीरजसिंह दांगी, भीकमसिंह गुर्जर आदि ने भी संबोधित कर अपनी स्मृतियों को साझा किया। कार्यक्रम में डाॅ. शांतिलाल पीतलिया, डाॅ. एम.एस. राजपूत, प्रशांत कुमार बौस, सुमित चंद जैन, रमेश शर्मा, जसवंतसिंह ठाकुर, हरदयालसिंह परिहार, जगदीश श्रीवास्तव, तुलसीराम मीना, प्रकाश बालोठिया, हिम्मतसिंह भदौरिया, चीना भाई, रामसिंह दांगी, कल्याणसिंह दांगी, जगतसिंह लोधी, लाखनसिंह रघुवश्ंाी, रघुनाथ राव, पौदिना चाचा, घस्सू खाॅ, हमीरसिंह रघुवंशी सहित बडी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेसजन एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


नए भवन परिसर में अध्ययन करेंगे विधार्थी


vidisha news
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने आज लंबित आवेदनो की समीक्षा बैठक के पूर्व निर्माणाधीन कार्यो की अद्यतन जानकारियां प्राप्त की। गुलाबगंज में शासकीय कॉलेज का निर्माण कार्य पूर्णतः की ओर है एक सितम्बर से पहले नवनिर्मित कॉलेज भवन उच्च शिक्षा विभाग को सुर्पुद किया जाएगा कि जानकारी पीआईयू के परियोजना अधिकारी श्री केएस कौशिक ने दी है। कलेक्टर डॉ जैन ने महाविद्यालयीन नोडल अधिकारी शासकीय कन्या महा विद्यालय की प्राचार्या डॉ मंजू जैन को निर्देश दिए है कि नवीन सत्र कॉलेज के नवीन भवन में शुरू हो। अध्ययनरत बच्चों को नए भवन परिसर में अध्यापन कार्यो की सौगात मिले के प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। कलेक्टर डॉ जैन ने पीआईयू के परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए है कि गुलाबगंज कॉलेज परिसर में पौधरोपण कार्य आयोजित कर विभिन्न प्रजाति के पौधे कम से कम छह फीट हाइट के ही रोपित किए जाएं। कलेक्टर डॉ जैन ने विदिशा नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह को निर्देश दिए है कि निकाय क्षेत्र में हितग्राहियों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत निर्मित कराए जा रहे आवासो खासकर प्रधानमंत्री आवास के निर्माण कार्यो की समीक्षा अब प्रत्येक माह में अब दो बार अनिवार्य रूप से आयोजित कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने उपरोक्त बैठको में संबंधित ठेकेदारो की भी उपस्थिति सुनिश्चित कराने की हिदायत दी है। ततसंबंध में प्रथम बैठक 24 अगस्त को विदिशा नगरपालिका क्षेत्र में आयोजित की गई है। जतरापुरा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना (ंएएचपी) के तहत नवनिर्मित 460 आवासो का आवंटन किया गया है। उपरोक्त प्रत्येक आवास की कुल लागत छह लाख रूपए है जिसमें से चार लाख रूपए शासन स्तर से अनुदन प्रदाय किया गया है शेष दो लाख रूपए की राशि संबंधित हितग्राहियों को जमा करनी हे ततसंबंध में निकाय द्वारा हितग्राहियों के लिए बैंक के माध्यम से ऋण सुविधा की भी पहल की गई है। अतः प्रत्येक हितग्राही को बैंक में मात्र बीस हजार रूपए जमा करने पर दो लाख रूपए का ऋण आवास हेतु आसान किश्त पर स्वीकृत किया जा रहा है किन्तु हितग्राहियों द्वारा आवंटित आवास की राशि जमा करने में रूचि प्रदर्शित नही की जा रही है। अतः ऐसे हितग्राहियों के आवास आवंटन प्रक्रिया की निरस्ती की कार्यवाही प्रगतिशील है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह ने हितग्राहियों से पुनः आग्रह किया है कि निरस्ती कार्यवाही से बचने हेतु दो लाख रूपए की राशि पूर्व उल्लेखित प्रक्रिया के तहत जमा कराएं ताकि आवास की चाबी प्रदाय की जा सकें। नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई उक्त बैठक में जिला पंचायत, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, डीपीसी, खाद्य विभाग, कॉ-आपरेटिव, वित्त संस्था, ऊर्जा विभाग, पीडब्ल्यूडी, पीएचई, आदिम जाति कल्याण, पंजीयन, जिला योजना एवं सांख्यिकी, खनिज, पशु चिकित्सा, परिवहन, उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, अधीक्षक भू-अभिलेख, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास विभाग इत्यादि विभागो के अधिकारियों द्वारा लंबित आवेदनो पर की गई कार्यवाही से अवगत कराया है। उक्त बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट, सहायक कलेक्टर श्री अनिल कुमार राठौर, अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह के अलावा विभिन्न विभागो के अधिकारी मौजूद रहें। 


डीपी रखवाने की अनुमति लेना अनिवार्य


कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने जिले में विभिन्न शोरूमों के द्वारा बिजली आपूर्ति हेतु डीपी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई है। उपरोक्त शो-रूमो के संचालको द्वारा डीपी शो-रूम के सामने शासकीय भूमि में रखवाई गई है। निजी तौर पर इस प्रकार की अनुमति किसी भी शोरूमकर्ता को प्रदाय नही की गई है। डीपी की आड़ में वाहन स्टेण्ड का भी उपयोग किया जा रहा है। अतः उपरोक्त जांच व डीपी की एनओसी जारी करने के लिए विदिशा एसडीएम तथा नगरपालिका अधिकारी को अधिकृत किया गया है वहीं जिन ठेकेदारो के द्वारा शासकीय भूमि पर डीपी रखने का कार्य किया गया है उन ठेकेदारो, अथवा शोरूम संचालकों के खिलाफ राजस्व वसूली की कार्यवाही कराया जाना सुनिश्चित करें के निर्देश कलेक्टर द्वारा आज टीएल बैठक में संबंधित विभाग खासकर मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड, राजस्व एवं निकाय के अधिकारियों को दिए गए है। 


हरित क्रांति की आय से अवगत कराएं


कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक के पहले स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने शासकीय स्कूलों की ऐसी जमीन जो स्कूलो की आमदनी का जरिया बनें अर्थात हरित क्रांति के तहत आवंटित की गई हैं ऐसी जमीन से कुल कितनी आय शैक्षणिक संस्था को हुई है कि समुचित जानकारी आगामी टीएल बैठक में रखने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए गए है। कलेक्टर डॉ जैन ने हरित क्रांति के तहत जिले के कितने स्कूलों में जमीन है उपरोक्त जमीन से कितनी आमदनी हुई है और प्राप्त आय का उपयोग कब, कहां-कहां किया गया है कि समुचित जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर डॉ जैन ने कहा कि हरित क्रांति के तहत चिन्हित भूमि की नीलामी नियमानुसार कर राजस्व की प्राप्ति की जाए, प्राप्त होने वाली राशि का वर्षवार रिकार्ड संधारित किया जाए। ठीक ऐसे ही प्राप्त राशि का सदुपयोग कहां-कहां किया गया है कि स्पष्ट जानकारी संबंधित शैक्षणिक संस्थाओं में भी संधारित हो।


साढे छह हजार से अधिक गौ-वंश को शिफ्ट किया गया है


विदिशा जिले में सड़को पर विचरण करने वाले गौ-वंशो का अभियान चलाकर गौ-शालाओं में शिफ्ट करने के निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन के द्वारा संबंधित निकायो एवं पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिए गए है। ततसंबंध में अब तक हुई कार्यवाही से अवगत कराते हुए पशु चिकित्सा सेवा विभाग के उप संचालक ने बताया कि इस वर्ष अब तक 6578 पशुओें को गौ-शालाओ में शिफ्ट किया गया है। अभियान के तहत कार्यवाही क्रियान्वित है वही पशुपालको से भी आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने गौवंश को सड़को पर विचरण ना करें के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें।


सीएम हेल्पलाइन रैकिंग प्रत्येक माह की बीस को


vidisha news
सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों के निराकरण की जिला स्तरीय, विभाग स्तरीय रैकिंग प्रत्येक माह की बीस तारीख को जारी होती है अतः जिन विभागो में सीएम हेल्पलाइन संबंधी आवेदन लंबित है यदि उनके द्वारा आवेदनों का निराकरण माह की 16 या 17 तारीख तक कर दिया जाता है तो निराकरण के पाइंट संख्या जिले की रैकिंग रिकार्ड में जुड़ने से जिला, विभाग की प्रदेश स्तर पर क्या रैकिंग है कि घोषणा 20 तारीख को की जाएगी। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने अनुविभाग स्तरीय वीडियो कांफ्रेसिंग समीक्षा के दौरान उपरोक्त दिशा निर्देशो पर गहन प्रकाश डालते हुए समस्त एसडीएमों को सीएम हेल्पलाइन के तहत लंबित आवेदनों के निराकरण पर विशेष बल देने के निर्देश दिए है। कलेक्टर डॉ जैन ने खण्ड स्तरों पर आयोजित होने वालो रोजगार मेलो का सुव्यवस्थित रूप से आयोजन हो ततसंबंध में संबंधित विभागो के अधिकारियों की बैठक आहूत कर व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश देते हुए रोजगार मेलो का अधिक से अधिक लाभ जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को मिले के पुख्ता प्रबंध क्रियान्वित किए जाएं। कलेक्टर डॉ जैन ने अनुविभाग स्तर पर साप्ताहिक राजस्व वसूली की समीक्षा की। उन्होंने खण्ड स्तर पर विभिन्न विभागो में लंबित आवेदनो की समीक्षा नियत दिवस को करने के निर्देश समस्त एसडीएमो को दिए है। नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में उपरोक्त वीडियो कांफ्रेसिग के दौरान जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट, सहायक कलेक्टर श्री अनिल कुमार राठौर, अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह, एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह मौजूद रहें। ठीक इसी प्रकार अनुविभाग स्तरीय राजस्व अधिकारी एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी अपने-अपने विकासखण्ड के व्हीसी कक्ष में मौजूद रहें। 


टेलेन्ट सर्च का आयोजन 24 से जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न


vidisha news
खेल अकादमी के लिए टेलेन्ट सर्च का आयोजन स्कूल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के सहयोग से किया जा रहा है। जिसमें सातवीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के बालक, बालिका खिलाडी जिसकी आयु कम से कम 12 वर्ष से अधिक हो वे भाग ले सकेंगे। टेलेन्ट सर्च का आयोजन विदिशा जिले में भी 24 अगस्त से शुरू होगा। टेलेन्ट सर्च के क्रियान्वयन हेतु गठित जिला स्तरीय समिति की प्रथम बैठक सोमवार को आयोजित की गई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय साहू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई उक्त बैठक में सर्वसहमति से निर्णय लिया गया कि जिले के दूरस्थ क्षेत्रों के खिलाड़ियों को अवसर मुहैया कराए जाने हेतु लटेरी, सिरोंज एवं कुरवाई में खण्ड स्तरीय चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाए। ततसंबंध में स्वीकृति संबंधी प्रस्ताव खेल संचालक को प्रेषित किया जाए। जिसमें इस बात का विशेष उल्लेख हो कि जिले के दूरस्थ ग्रामो के होनहार खिलाड़ियों को जिला मुख्यालय तक पहुंचने में विविध प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बैठक में जिला स्तर पर टेलेन्ट सर्च हेतु तिथि व स्थान का निर्धारण तय किया गया है तदानुसार नियत स्थलों पर प्रबंध सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। टेलेन्ट सर्च आयोजन के पूर्व व्यापक प्रचार-प्रसार के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित कराए जाएं इस कार्य में स्कूल शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, जन अभियान परिषद के ग्राम स्तरीय अमले का भी सहयोग लिया जाए। खिलाड़ियो को टेलेन्ट सर्च में सम्मिलित कराने एवं ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराने के संबंध मेंं भी विचार विमर्श किए गए। ततसंबंध में समिति के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि ऐसे खिलाडी जिनके पास एंड्रायड फोन नही है उनकी मदद के लिए पुलिस थाना स्तर पर मुहैया कराए गए एंड्रायड फोनो की मदद ली जा सकें। टेलेन्ट सर्च चयन ट्रायल में होने वाले सात फिजीकली टेस्टो के संबंध मेंं भी चर्चा की गई है। जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर टैलेन्ट सर्च के लिए शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग के पीटीआई की सेवाएं लेने पर सहमति व्यक्त की गई है। सर्च हेतु स्थानीय मेडिकल व्यवस्था, पुलिस व्यवस्था से भी अवगत कराया गया है। बैठक में बताया गया कि जिला स्तर पर टैलेन्ट सर्च में आने वाले तथा विकासखण्ड स्तर के खिलाड़ियो को सम्मिलित कराने एवं यात्रा किराया नियमानुसा प्रदाय नही किया जाएगा। पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान कोविड प्रोटोकाल गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराने के संबंध में आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया गया है। उपरोक्त बैठक में सीएसपी श्री विकास पांडे, जिला खेल अधिकारी श्रीमती पूजा कुरील, स्कूल शिक्षा विभाग से विनोद चौधरी, आदिम जाति कल्याग विभाग के मण्डल संयोजक श्री विनोद भौंसले, के अलावा विभिन्न खेलो के कोच, पीटीआई मौजूद रहें। 


ड्रायडे को तीस हजार से अधिक मूल्य के मादक पदार्थ जप्त


vidisha news
15 अगस्त को शुष्क दिवस घोषित किया गया था। इस दिन प्राप्त सूचनाओं के आधार पर जिला आबकारी अधिकारी श्री शैलेष जैन के मार्गदर्शन में की गई कार्यवाही में आबकारी अधिनियमों के तहत कुल 13 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए है। इन प्रकरणो में मादक पदार्थ जप्त किया गया है जिसका बाजार मूल्य तीस हजार सात सौ रूपए आंकलित किया गया है। सहायक आबकारी श्री राहुल ढोके के निर्देशन में क्रियान्वित विशेष अभियान के तहत आबकारी विभाग के विभिन्न वृत्तो में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर की गई धरपकड कार्यवाही की गई है। मुखबिरो से प्राप्त सूचना अनुसार ग्राम सांगुल, करैया, काजीबोरिया, कस्बाखेडी, बासौदा, बंटीनगर, अहमदपुर रोड तथा विदिशा शहर के आस-पास संचालित ढावा जिसमें पहलवान ढाबा, लोधी ढाबा में दबिश दी गई है। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर आबकारी विभाग के द्वारा की गई कार्यवाही में 108 पाव देशी मसाला, 21 पाव विदेश मदिरा, दो बीयर, 65 लीटर हाथ भट्टी मदिरा तथा सौ किलोग्राम महुआलहान जप्त किया गया है। आबकारी अधिनियमो के तहत कुल 13 प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिए गए है। बरामद मादक पदार्थो का बाजार मूल्य लगभग तीस हजार सात सौ रूपए आंकलित किया गया है। उपरोक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक श्री राजेश विश्वकर्मा, श्री सुनील कुमार चौहान, श्री पुष्पेन्द्र ठाकुर तथा आरक्षक श्री शिवलाल चिडार, श्री राहुल राठौर, श्री पवन गौर, श्री प्रदीप मालवीय, श्री प्रवीण पाण्डवी, श्री प्रमोद धुव्रे के द्वारा कार्यवाही की गई है।  


आईटीआई की विभिन्न ट्रेडो हेतु ऑन लाइन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20


विदिशा जिले में संचालित शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था विदिशा, सिरोंज, लटेरी, गंजबासौदा में संचालित विभिन्न ट्रेडो में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की अवधि बढाई गई है। अतः अब एक वर्षीय एवं दो वर्षीय एनसीव्हीटी, एससीव्हीटी ट्रेडो में वर्ष 2021-22 के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन 20 अगस्त तक करा सकेंगे। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था विदिशा के अधीक्षक श्री केपी श्रीवास्तव ने बताया कि रजिस्ट्रेशन उपरांत च्वाइंस फीलिंग करना भी अनिवार्य है। आईएमसी समिति के अंतर्गत प्रवेश की प्रक्रिया भी संचालित है इसके लिए भी ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है ततसंबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आईटीआई विदिशा का दूरभाष क्रमांक 07592-250988 पर कार्यालयीन दिवसो अवधि में सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है।


श्रमोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु परीक्षा 17 को


मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल द्वारा स्थापित श्रमोदय आवासीय विद्यालयों के शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश हेतु परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त की दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आयोजित की गई है। उक्त परीक्षा हेतु विदिशा जिला मुख्यालय में परीक्षा केन्द्र  शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में परीक्षार्थी परीक्षा हेतु उपस्थित हो सकेंगें इसके लिए प्रवेश पत्र विभाग की बेवसाइट http://www.shramodayvidyalay.mp.gov.in से डाउनलोड कर सकते है। उक्त बेवसाइट पर परीक्षा संबंधी समस्त विस्तृत जानकारी का भी अवलोकन किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: