सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 17 अगस्त 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अगस्त

स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव पर विधायक कार्यालय पर विधायक सुदेश राय ने किया ध्वजारोहण


sehore news
सीहोर। हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का पर्व शहर के लीसा टाकिज परिसर में स्थित सीहोर विधानसभा के विधायक कार्यालय में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान आस्था के साथ विधायक सुदेश राय ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव, जिला महामंत्री राजकुमार गुप्ता, पूर्व नपा अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा, भाजपा नेता राजेश राठौर, नगर मंडल अध्यक्ष प्रिंस राठौर, जिला उपाध्यक्ष रीना मिश्रा प्रदीप बिजोरिया, कमलेश कटारे राजू सिकरवार, दिलीप सरकार, कन्हैया लाल मालवीय सुशील ताम्रकार, पार्षद अर्जुन राठौर, दीनू कटारिया, हरिप्रसाद चक्रधर, दीपिका जोशी राजू बोयत, कटारिया राजेश परिहार, सतीश मंत्री सुरेश पहलवान नूतन राठौर रमा शर्मा, प्रितेश राठौर, बृजेश पाराशर,  प्रमोद त्यागी, नरेंद्र सिंह सिसोदिया, संजय राय, ब्रज राय, अमित नीखरा, दीपक पाटीदार सहित विधायक के कार्यालय स्टाफ जितेंद्र वर्मा, जलज छोकर, सतीश मंत्री, सहित विधायक के मीडिया प्रभारी महेन्द्र मनकी ठाकुर, नैतिक राय उपस्थित रहे।


विधायक सुदेश राय ने किया ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण


सीहोर। दोराहा में नवनिर्मित थाना भवन का जायजा लेते विधायक श्री सुदेश जी राय, इस दौरान थाना भवन का अवलोकन भी किया। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण में दौरान दोराहा में लोगो से चर्चा भी की। क्षेत्र के ग्राम महुआखेड़ा में ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित करते विधायक श्री राय ने कहा कि ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए और उनकी समस्याओं का समय पर ही निदान होना चाहिए। 


कलेक्ट्रेट पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने महाजन के नेतृत्व में 15 हजार, नागरिकों के हस्ताक्षर युक्त 5 सौ मांग पत्र डिप्टी कलेक्टर को सौपे

  • सैकड़ों नागरिकों ने महाजन के साथ की मुख्यमंत्री से पूरा बिजली बिल माफ  करने की मांग

sehore news
सीहोर। सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने गौरव सन्नी महाजन के नेतृत्व में शहर के 15 हजार नागरिकों के द्वारा हस्ताक्षर युक्त 5 सौ मांग पत्र डिप्टी कलेक्टर को सौपे है। नागरिकों के द्वारा महाजन के सानिध्य में मुख्समंत्री शिवराज सिंह चौहान से अप्रैल से जुलाई माह तक के समस्त बिजली बिल माफ  किए जाने और अप्रैल से जुलाई तक जो बिल उपभोक्ताओं के द्वारा जमा किये गये हैं उन्हें अगले माह में समायोजित किये जाने की मांग की गई है। युवा नेता गौरव सन्नी महाजन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा  शहर में गुरूवार से शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान को जनता का बड़ा व्यापक समर्थन मिला। बिजली बिलों की अत्यधिक राशि के विरोध में महाजन के द्वारा जनहित में उठाई गई मांग का नागरिकों ने भी स्वागत किया। सैकड़ों कार्यकर्ता हस्ताक्षर अभियान के तहत शहर के सभी 35 वाडों में पहुंचे और घर दु़कानों पर दस्तक देकर नागरिकों से शिकायत फार्म भराकर हस्ताक्षर कराए थे । अभियान को लेकर कार्यकर्र्ताओं ं के साथ नागरिकोंं में भी उत्साह दिखाई दिया था। कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए घर दुकानों पर पहुंचे कार्यकर्ताओं को नागरिकों ने अनेक समस्याओं से अवगत कराया था। कार्यकर्ताओ के आहवान पर युवानेता गौरव सन्नी महाजन ने विद्युत वितरण कंपनी की नीतियों के विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था। महाजन के नेतृत्व में दो सौ अधिक समर्पित कार्यकर्ताओं ने कस्बा गंज, मंड़ी, बडिय़ाखेड़ी इंदिरा नगर, प्रमुख बाजार छावनी, चाणक्यपुरी दुगाज़् कालोनी, ग्वालटोली, मुरली अवधपुरी, हासिंगबोर्ड दशहरा बाग आदि सभी 35 वार्डो के गली मोहल्लों में पहुंचकर शासन प्रशासन के द्वारा जारी कोरोना गाइड लाईन का पालन करते हुए  मास्क सैनीटाईजर और दो गज की दूरी के साथ नागरिकों के घर घर पहुंचकर हस्ताक्षर कराए थे। महाजन ने ज्ञापन देते समय कहा की अगर सरकार जनता की मांग पूरी नहीं करती है तो जनता के साथ अब उग्र आंदोलन किया जाएगा।


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हितग्राहियों के स्वास्थ्य जीवन की कामना-श्रीमती विमला सिंह


sehore news
सीहोर। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र और वृद्धाश्रम में आजादी का पर्व आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर मौजूद संस्था की संस्थापक सदस्य श्रीमती विमला सिंह ने यहां पर मौजूद हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहाकि आजादी का पर्व की महानता का प्रतीक है। आजादी को हासिल करने में शहीदों का बलिदान भूला नहीं जा सकता है। उन्होंने यहां पर उपस्थित हितग्राहियों के स्वास्थ्य जीवन की कामना भी की। पर्व के दौरान सादगीपूर्ण वातावरण में सबसे पहले अतिथि के रूप में मौजूद श्रीमती सिंह आस्था के साथ ध्वजारोहण किया। वहीं आरएके कालेज के पूर्व डीन वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक साधूराम शर्मा ने यहां पर नवनिर्मित जीम का शुभारंभ भी किया। इसके अलावा केन्द्र के संस्थापक वीपी सिंह, श्री शर्मा द्वारा नवनिर्मित बेडमिन्टन कोर्ट में खेल कर मैदान का शुभारंभ किया। इधर केन्द्र के संचालक राहुल सिंह ने मुख्य अतिथि श्री शर्मा और संस्थापक श्री सिंह का परिचय उपस्थित स्टाफ से कराया। कार्यक्रम का उद्घोष नटवर कुशवाहा एवं सफल संचालन आनंद व्यास ने किया।


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्याक्रमों का आयोजन


sehore news

सीहोर। शहर के चाणक्यपुरी स्थित एसजीएम इंस्ट्यूट में प्रियल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर अनेक कार्यक्रमों आयोजन किया गया। सुबह ध्वजारोहण के पश्चात फाउंडेशन की ओर से मेंहदी प्रतियोगिता और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान एसजीएम के संचालक हिमांशु निगम सहित अन्य ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी को पुरस्कार वितरण किया।


तिरंगा रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश


sehore news
सीहोर। स्वतंत्रता दिवस पर सायक्लिंग लवर्स ग्रुप द्वारा देश प्रेम और देश भक्ति की लहर को जन-जन तक पहुचाने के लिए तिरंगा यात्रा रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ अंतर्राष्ट्रीय मूक बधिर पहलवान राजेन्द्र बंता एवं प्राचार्य आलोक शर्मा ने हरी झंडी देकर किया। ग्रुप में शैलेन्द्र सिंह चंदेल, अताउल्ला खान, शैलेन्द्र सिंह चौहान, राजेन्द्र देशमुख, माधव सिंह यादव, रवेन्द्र सिंह चौहान, सतीश त्यागी, स्वतंत्र पाठक, मनोज वर्मा, महेन्द्र बाथम, नितिन जैन, प्रताप मेवाड़ा, दीपक वैष्ठव, अंकित पारे, संजय कर्मा, अक्षय दुवाने, अमित कौशल, अर्पित कुल्हारे, दीपक मोहनिया, महेश वर्मा, अजय पुरोहित, विशाल शर्मा और अशीष मालवीय आदि शामिल थे। 


यादव समाज ने निकाली शिव पालकी यात्रा, लगाए भगवान के जयकारे


सीहोर। शहर के ग्वालटोली स्थित राधेश्याम मंदिर से युवा यादव समाज झंडा उत्सव समिति के तत्वाधान में भव्य शिव पालकी यात्रा निकाली गई। यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए यादव समाज के तारा चंद्र यादव ने बताया कि सावन के चौथे सोमवार को आस्था और उत्साह के साथ भगवान शिव की पालकी को तिरंगे के रंग से सजाया गया था और यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने भगवान भोले नाथ की जयकारों के साथ भारत माता की जय के उद्घोष के जयकारे से पूरा क्षेत्र गूंज उठा था। पालकी यात्रा के साथ बडऩागर के बैड-बाजे की धून पर श्रद्धालु आस्था के साथ नृत्य कर रहे थे। यात्रा में समाज के सीताराम यादव, पद्धुमन पटेल, चौथमल पटेल, छोटेलाल चौधरी, ऊंकार यादव, मनीराम यादव, लखन यादव, राजेन्द्र यादव, शिवम यादव, शिवम यादव, सचिन यादव, राहुल शर्मा, मुकेश यादव, गौतम, रितिक और मयंक यादव आदि शामिल थे। 


मारवाड़ी महिला मंडल सीहोर ने लगाया सावन मेला


sehore news
सीहोर। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंडल सीहोर के तत्वाधान में शहर के छावनी स्थित माहेश्वरी भवन में गत दिवस परंपरा के रूप में लगाया जाने वाला सावन मेला इस वर्ष भी लगाया गया। मेले में विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स,  सूट्स, चादर,  कुशन , तरह-तरह के बैग, सुंदर  राखियां, कॉस्मेटिक्स किचन एवं गार्डन के सामान  आर्टिफिशियल ज्वेलरी, प्रिंटिंग मैटेरियल, हैंडीक्राफ्ट की चीजें, पापड़ चूर्ण इत्यादि के स्टॉल एवं इसके अलावा व्यंजनों का स्टॉल लगाया गया। मेले का शुभारंभ मारवाड़ी महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती मंजू भरतिया एवं सचिव श्रीमती शशि विजयवर्गीय के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख श्रीमती प्रेमा रूठिया  के नेतृत्व में  अध्यक्ष एवं सचिव के अतिरिक्त कोषाध्यक्ष राजू पालीवाल उपाध्यक्ष किरण सोनी एवं वरिष्ठ सदस्य श्रीमती प्रतिभा झवर, निर्मला व्यास, ममता पितलिया ज्योति अग्रवाल गीता सोढ़ानी ने दीप प्रज्वलन कर गणेश जी की वंदना कर मेले में खरीदारी शुरू करी। मारवाड़ी महिला मंडल द्वारा यह मेला अगस्त माह में हर वर्ष लगाया जाता है और इसकी विशेषता मुख्य तौर पर यह है की इसमें घर से बिजनेस करने वाली महिलाएं अपना सामान के स्ट्रॉल  मेले में लगाती हैं और अपनी और अपने व्यवसाय  की पहचान बनाती है। इस संबंध में अध्यक्षा मंजू भरतिया एवं सचिव शशि विजयवर्गीय द्वारा बताया गया की मेले में लकी ड्रॉ कूपन भी रखा गया था जिसमें 25 लकी विनर को एक एक गिफ्ट प्रदान किया गया। आई ई एस स्कूल द्वारा भी एक गेम रखा गया और पुरस्कार दिए गए। मेले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती  अरोरा सहित मंडल की सभी सदस्य श्रीमती लता खंडेलवाल, आभा कासट, श्रीमती पुष्पा सोनी, संगीता राठी, सरोज सोनी, मंजू अग्रवाल, संध्या विजयवर्गीय, इंदु भावसार, रजनी बाहेती, ज्योति रुठिया, राधा शर्मा, विनीता सोनी आदि शामिल थी। अंत में आभार व्यक्त कर मेले का समापन किया गया।


सावन के चौथे सोमवार पर किया गया प्रसादी का वितरण


sehore news
सीहोर। हर साल की तरह इस साल भी शहर के बढिय़ाखेडी जोड सीवन नदी के तट पर स्थित प्रसिद्ध शिव आराध्य पीताम्बर देवी माता मंदिर स्थित शिवलिंग पर सावन के चौथे सोमवार पर पंडित संतोष भारद्वाज के सानिध्य में विशेष पूजा अर्चना के साथ यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया। पूरे सावन के माह पर मंदिर परिसर में पूजा-पाठ का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को सुबह भगवान शिव के अभिषेक का आयोजन किया गया। पंडित श्री भारद्वाज ने कहा कि  भगवान शिव का अभिषेक एक प्राचीन परंपरा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा के किसी भी विशेष दिन भक्त भगवान शंकर का अभिषेक करते हैं, यूं तो भगवान शंकर का कई चीजों (घी, शहद, दही, जल) से अभिषेक किया जाता है। लेकिन इसमें भी सर्वाधिक अभिषेक लोग दूध से ही करते हैं। वहीं सावन में तो हर रोज भक्त शिव पर दूध चढ़ाते हैं। इसके अलावा शिवलिंग पर धतूरा, भांग और बेलपत्र भी चढ़ाया जाता हैं। दरअसल शास्त्रों के अनुसार दूध को सात्विक माना गया है। जानकारों के अनुसार माना जाता है कि शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसके साथ ही माना जाता है कि भगवान शिव के साप्ताहिक दिन सोमवार को दूध दान से चंद्र मजबूत होता है। इसके अलावा दूध का विशेष प्रयोग शिवजी के रुद्राभिषेक में भी होता है। इसलिए हर रोज पूरे सावन माह में पूर्ण विधि-विधान से भगवान शिव का अभिषेक किया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी 22 अगस्त को श्रावणी पूर्णिमा पर विशेष आयोजन किया जाएगा। 


डा. आरके वर्मा को सेवा का मिला सम्मान, उत्कर्ष सेवा के लिए किया सम्मानित

sehore news
सीहोर। कोरोना की दूसरी लहर में जब एक के बाद एक लोगों को कोरोना अपनी गिरफ्त में ले रहा था। तब लोग काफी भयभीत हो गए थे। हालात ये हो गए थे कि जिला अस्पताल में मरीजों के लिए बेड फुल हो गए थे। ऐसे समय में जिला अस्पताल में पदस्थ वरिष्ठ डॉ. आरके वर्मा अपने कर्तव्य पथ पर रहकर लोगों की न केवल हौंसला अफजाई करने में लगे थे। वहीं उन्होनें कोरोना काल की दूसरी लहर में अपने प्रयासों से एक हजार से अधिक लोगों की जिंदगी बचाकर धरती पर भगवान होने का अहसास जरूर करा दिया। जिला अस्पता के वरिष्ठ डॉ. वर्मा चिकित्सा सेवा में निस्वार्थ भाव से पीडि़त मानव की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं जिन्होंने बिना किसी नाम या सम्मान की चाह में, न केवल अपने डाक्टर्स के उत्तरदायित्व को पूरी निष्ठा के साथ निभाया, बल्कि डयूटी से आगे जाकर चौबीस घंटे मरीजों की सेवा के लिए समर्पित होकर सेवा के अर्थ को सार्थक किया है। कोरोना काल में लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करने पर जिला अस्पताल के डॉ.आरक वर्मा को उनकी इस सेवा का सम्मान मिला है। उन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विधायक सुदेश राय,  भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षकशशीन्द्र चौहान, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर गुंचा सनोंबर, उर्मिला मरेठा, राजकुमार गुप्ता,  सीताराम यादव,  जसपाल अरोरा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

स्वतंत्रता दिवस पर प्रभारी मंत्री ने जागरूकता रथ किया रवाना

sehore news
राष्ट्रीय जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जिले के 2,32,727 परिवारों के हर घर में 2024 तक पेयजल उपलब्ध कराया जाना है। सम्पूर्ण जिले के गांवों एवं बसाहटों में पेयजल योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। योजनाओं में पंचायतों की सहभागिता आवश्यक होगी। साथ ही सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग बाहुल्य ग्रामों में पेयजल योजना के तहत गांवों की आंतरिक संरचना की लागत का दस प्रतिशत एवं अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति बाहुल्य गांवों को 5 प्रतिशत जनसहयोग के रूप में ग्रामवासियों को देना होगा। योजना का क्रियान्वयन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा किया जाएगा एवं योजना पूर्ण होने के पश्चात् पंचायतों की सहभागिता से ग्राम स्तर पर निर्मित ग्राम जल एवं स्वच्छता तदर्थ समिति के माध्यम से संचालन संधारण किया जाएगा। इस कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जागरूकता लाने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के माध्यम से जागरूकता रथ ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करेगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ0 प्रभुराम चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया।  इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री सुदेश राय] कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर] एसपी श्री एसएस चौहान] मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह]  कार्यपालन यंत्री श्री एमसी अहिरवार सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

महिलाओं के लिए रोजगार मेला आज

जिला रोजगार कार्यालय के माध्यम से कलेक्ट्रेट भवन के कक्ष क्रमांक 119 में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा।  इसमें ट्राइडेंट ग्रुप बुदनी द्वारा पैकर एवं चेकर पदों पर भर्ती की जाएगी। इस रोजगार मेले में केवल बेरोजगार युवतियों/महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किये जाएगा।  इसके लिए महिला उम्मीदारों की न्यूनतम योग्यता 10 वी पास हो तथा उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होना चहिए। संस्था द्वारा चनित महिलाओे को वेतन 12,500/- वेतन दिया जाएगा। इच्छुक युवतियों से 17 अगस्त 2021को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के मध्य  अपने समस्त प्रमाण पत्रों सहित उपस्थित होने के लिए कहा गया है।
 

टीकाकरण प्रमाण पत्र में सुधार की सुविधा, प्रमाण पत्र में एक ही बार किया जा सकता है सुधार


किसी का भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट गलत प्राप्त हो रहा है तो elfregistration-cowin-gov-in साइट के जरिए कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र में सुधार की सुविधा प्रारंभ की गई है । यह सुविधा टीकाकरण के उपरांत एक बार ही मिलेगी। selfregistration.cowin.gov.in सुधार के अंतर्गत नाम जन्म वर्ष, लिंग, आईडी नंबर का सुधार किया जा सकता है । यदि अलग-अलग मोबाइल नंबर से वैक्सीन की प्रथम या सेकण्ड डोज लगी है तो दोनो डोज के प्रमाण पत्रों को मल्टीपल डोज आपशन में जाकर मर्ज किया जा सकता है। 

जिले में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया, प्रभारी मंत्री डॉ. चौधरी ने किया ध्वजारोहण
 

sehore news
जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में स्वतंत्रता दिवस परम्परागत् हर्षोल्लास एवं गरिमामय माहौल में मनाया गया। मुख्य समारोह पुलिस लाइन स्थित पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। इस मौके पर हर्ष फायर हुए और रंगीन गुब्‍बारे छोड़े गये तथा मध्‍यप्रदेश गान की प्रस्‍तुति दी गई। समारोह में प्रथम परेड कमांडर श्री ब्रजमोहन धाकड़ सूबेदार जिला पुलिस बल, द्वितीय परेड कमांडर श्री अनिरूद्व सुबेदार, श्री प्रिंस कुमार उपनिरीक्षक विशेष सशस्त्र बल, श्री रोहित भदौरियां उपनिरीक्षक जिला पुलिस बल, सुश्री श्रृष्टि गुप्ता जिला पुलिस बल (महिला) तथा सुश्री रश्मि दुबे नगर सेना बल (होमगार्ड) ने परेड दल का प्रतिनिधित्व किया। समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. प्रभुराम चौधरी ने परेड के लिए विशेष सशस्त्र बल को प्रथम, जिला पुलिस बल को द्वितीय, जिला पुलिस (महिला) को तृतीय तथा नगर सेना बल (होमगार्ड) को विशेष पुरूषकार प्रदान किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ऑक्‍स्‍फोर्ड उ.मा.वि. को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये। प्रभारी मंत्री डॉ. चौधरी ने भारत सरकार के जल शक्ति मिशन के प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कलेक्टर कार्यालय में श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री ठाकुर ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। जिला जनसम्पर्क कार्यालय सहित अन्य सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. प्रभुराम चौधरी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।


कार्यक्रम में यह थे उपस्थित

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित मुख्‍य समारोह में विधायक श्री सुदेश राय,  भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रवि मालवीय, श्रीमती उर्मिला मरेठा, श्री राजकुमार गुप्‍ता,  श्री सीताराम यादव,  श्री जसपाल अरोरा सहित बड़ी संख्‍या में जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिक, पत्रकार उपस्थित थे। समारोह में कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोंबर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: