बिहार : पंचायत चुनाव का ऐलान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 18 अगस्त 2021

बिहार : पंचायत चुनाव का ऐलान

  • 24 सितंबर को होगा पहले चरण का मतदान 

bihar-panchayat-election-announcement
पटना : बिहार पंचायत चुनाव को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कैबिनेट की बैठक में पंचायत चुनाव पर सरकार ने मुहर लगा दी है। बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव को संपन्न कराए जाएंगे। मालूम हो कि पिछले दिनों ही राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद आज बिहार कैबिनेट में पंचायत चुनाव को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया इसके साथ ही 24 अगस्त को पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जाएगी। वहीं, पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को होगा।


दरअसल, मुख्य सचिवालय में चल रही नीतीश कैबिनेट की बैठक में पंचायत चुनाव पर मुहर लग गयी है। बिहार में पंचायत चुनाव पर बड़ा फैसला लिया गया है। सूबे में 11 चरणों में पंचायत चुनाव होगा। 24 अगस्त को पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जाएगी। 24 सितंबर को पहला चरण मतदान होगा। कैबिनेट की बैठक में चुनाव कराने पर मुहर लगा दी गयी है।


पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को होगा, इसके बाद 29 सितंबर, 8 अक्टूबर, 20 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 3 नवंबर, 15 नवंबर, 24 नवंबर, 29 नवंबर, 8 दिसंबर और 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में उन जिलों में वोटिंग होगी जहां बाढ़ का असर कम है। इसके बाद अन्य जिलों में चुनाव कराए जाएंंगे। बिहार में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए चुनाव कराए जाएंगे। साथ ही नामिनेशन से लेकर वोटिंग तक के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: