चिता यज्ञेश शेट्टी को अपने गुरु रिचर्ड एस बुस्टिलो की बात याद आई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 8 सितंबर 2021

चिता यज्ञेश शेट्टी को अपने गुरु रिचर्ड एस बुस्टिलो की बात याद आई

  • जब ब्रूस ली की पत्नी लिंडा ली और बेटी शैनन ली ने यज्ञेश शेट्टी की प्रशंसा की

चिता यज्ञेश शेट्टी की प्रशंसा ब्रूस ली की पत्नी लिंडा ली और बेटी शैनन ली ने की ऐसा उनके गुरु रिचर्ड एस बुस्टिलो ने कहा

yagyaesh-shetti-remember-bustilo
मुंबई। देशभर में 5 सितंबर को बढे धूमधाम से मनाया गया और सभी ने अपने गुरु को याद किया और उनको सम्मानित किया। भारत के व बॉलीवुड मार्शल आर्ट एक्सपर्ट तथा 'चिता जीत कुन डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन' के संस्थापक,चेयरमैन चिता यज्ञेश शेट्टी पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन,अजय देवगण,अक्षय कुमार, ह्रितिक रोशन,गोविंदा,जुही चावला,प्रियंका चोप्रा,इशा कोप्पीकर,करिष्मा कपूर,फरहान अख्तर जैसे 150 से ज्यादा सुपर स्टार और स्टार अभिनेताओ और अभिनेत्रियों को फिल्म में और व्यक्तिगत तौर पर ऍक्शन व मार्शल आर्ट सिखाया है। टीचर डे पर अपने स्वर्गीय गुरु और सिम्बा इटरनेशनल मार्शल आर्ट और बॉक्सिंग अकादमी,टॉरेंस, सीए केअध्यक्ष और मुख्य प्रशिक्षक रिचर्ड एस बुस्टिलो को याद करके उनकी आँखे नम हो गई।


गुरु रिचर्ड एस बुस्टिलो ने यज्ञेश शेट्टी का काफी सहयोग किया, यहाँ तक कि एक रविवार को सिफू टेड वोंग की स्मारक सेवाओं में भाग लिया और ब्रूस ली की पत्नी लिंडा ली और बेटी शैनन ली कैडवेल के साथ रात के खाने में बैठे और उन्होंने लिंडा और शैनन से ब्रूस ली की जीत कुन डो पर अच्छी बातचीत की तथा ब्रूस ली के लिए यज्ञेश के प्यार, लगन व निष्ठा के बारे में बात की, वे किस तरह भारत में हर वर्ष ब्रूस ली का जन्मदिन मनाते है और अपने छात्रों के साथ ब्रूस ली की 70वीं वर्षगांठ पर यज्ञेश ने बुस्टिलो को सम्मान किया था।लिंडा और शैनन इस बात से प्रसन्न हुए कि शेट्टी भारत में ब्रूस ली को एक अलग मुकाम तक पहुंचाया है और हर वर्ष उनके सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन करते है।बुस्टिलो ने बताया कि दोनों ने यज्ञेश शेट्टी की काफी प्रशंसा की। रिचर्ड एस बुस्टिलो ने यज्ञेश शेट्टी को कहा था कि आप सम्मानजनक और वफादार छात्र हैं और आपकी प्रतिभा और कुशल अनुभव ने ही आपको सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक बना दिया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: