बिहार : ओजस्विनी शर्मा को स्टूडेंट ऑफ द ईयर चुना गया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 8 सितंबर 2021

बिहार : ओजस्विनी शर्मा को स्टूडेंट ऑफ द ईयर चुना गया

ojashwini-sharma-student-of-the-year
पटना. मुख्य अतिथि बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को एक जिम्मेदार नागरिक बनना चाहिए.उन्होंने कहा कि आपको इस समाज से जो मिला है,उसे वापस देने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए. वापस देकर, आप उन लोगों से मिलने के अवसर पैदा कर रहे हैं जो उन्हीं कारणों में विश्वास करते हैं जो आप करते हैं. आगे श्री प्रसाद ने कहा कि शिक्षकों के पास युवा दिमाग को प्रज्वलित करने का एक बड़ा मिशन था.एक छात्र के जीवन में शिक्षकों का योगदान बहुत बड़ा होता है.एक शिक्षक एक दोस्त, परामर्शदाता बनकर युवा दिमाग को ढालने में भूमिका निभाता है और उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनने में मदद करता है.नई शिक्षा नीति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की संभावना है. इसके पूर्व वार्षिक दिवस समारोह के विशिष्ट अतिथि बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री उदय नारायण चौधरी, सेंट केरेन्स हायर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्या सुश्री मैरीकुट्टी थॉमस, कार्यवाहक रेक्टर फादर मार्टिन पोरस एसजे, प्रिंसिपल फादर टी निशांत, एसजे, सहायक प्रोफेसर श्री राकेश पाठक, प्रशासनिक कर्मचारी, श्री अभिषेक कुमार और अनुरक्षण कर्मचारी श्रीमती निर्मला द्वारा औपचारिक रूप से शुरूआत मिलकर दीप प्रज्ज्वलित करके किया. दीघा-आशियाना रोड पर स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (एसएक्ससीएमटी) ने रविवार को अपना वार्षिक दिवस समारोह उत्साहपूर्ण माहौल में मनाया.मौके पर छात्रों ने न केवल अपने अद्भुत प्रदर्शन प्रस्तुत किए बल्कि पाठ्यचर्या और सह-पाठयक्रम उपलब्धियों के लिए सम्मान भी प्राप्त किया. इस वार्षिक दिवस समारोह में पूर्व राष्ट्रपति डॉ एस राधाकृष्णन की जयंती के साथ हुआ, जिसे भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, साथ ही संत टेरेसा ऑफ़ कलकत्ता का फीस्ट दिवस भी मनाया गया.


पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष फादर सेबेस्टियन कल्लूपुरा ने अपने भाषण में एक "उद्देश्य से प्रेरित" जीवन पर जोर दिया, जो किसी के जीवन को अर्थ देता है.उन्होंने एसएक्ससीएमटी के छात्रों से कहा कि वे "आत्म-विकास" के लिए सबसे अच्छे संस्थान में हैं. उन्होंने कहा कि एसएक्ससीएमटी जैसी संस्थाओं का उद्देश्य एक समतामूलक समाज का निर्माण करना और राष्ट्र निर्माण में योगदान देना था. मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर, उत्कृष्टता की क्षमता वाले छात्रों और प्रेरणा की क्षमता वाले छात्रों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र भी वितरित किए. ओजस्विनी शर्मा को स्टूडेंट ऑफ द ईयर चुना गया. इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों ने डॉ. एस राधाकृष्णन और कलकत्ता के सेंट टेरेसा को भी पुष्पांजलि अर्पित की.दीप प्रज्वलन के दौरान सहायक प्रोफेसर, सुश्री सबीला रशीद और मंडली के प्रार्थना नृत्य के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई जो की कॉलेज की वार्षिक थीम: धरती की रक्षा, हमारी सुरक्षा (सेव द अर्थ, सेव अवर फ्यूचर) पर आधारित था. इसके बाद सुरभि और समूह द्वारा स्वागत नृत्य किया गया, जिसमें भारत की विविध संस्कृति की झलक दिखाई गई.बाद में जेवियर थिएटर क्लब द्वारा एक माइम शो में प्रदूषण के खतरों और प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा के महत्व पर संदेश दिया गया. प्राचार्य फादर निशांत ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की, जिसमें संस्थान में वर्ष भर की जाने वाली सभी महत्वपूर्ण गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया.रिपोर्ट में छात्रों, शिक्षकों की उपलब्धियों को भी सूचीबद्ध किया गया और प्रमुख लोगों के समर्थन को स्वीकार किया गया.फादर निशांत के संबोधन के बाद ज़ेवियर म्यूजिक क्लब के सदस्यों ने अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन किया. कार्यक्रम का समापन जेवियर डांस क्लब द्वारा एक भव्य समापन के साथ हुआ, जिसमें एक शानदार नृत्य प्रदर्शन और लुभावनी संरचनाएं शामिल थीं, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. कार्यक्रम का संचालन आदित्य सागर, सांत्वना, स्वेतांक मिश्रा और राजवी प्रभाकर ने किया.कार्यवाहक रेक्टर, फादर मार्टिन पोरस एसजे ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा.

कोई टिप्पणी नहीं: