बिहार : गंजी व अंडरवियर में ट्रेन में घूमने वाले जदयू विधायक के खिलाफ एफआईआर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 3 सितंबर 2021

बिहार : गंजी व अंडरवियर में ट्रेन में घूमने वाले जदयू विधायक के खिलाफ एफआईआर

fir-against-jdu-mla-gopal-mandal
पटना : जदयू विधायक गोपाल मंडल अपने बयान के साथ-साथ अजीबोगरीब हरकत की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। कभी बार बालाओं के साथ डांस तो कभी नेताओं को लेकर दिए गए बयानों की वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला है विधायक के दिल्ली सफर से जुड़ा हुआ है, जहां विधायक अपने कुछ साथियों के साथ राजेन्द्र नगर- नई दिल्ली राजधानी तेजस में सफर कर रहे थे। दरअसल , जदयू विधायक गोपाल मंडल बाथरूम जाने के क्रम में गंजी व अंडरवियर में ही कोच में घूमने लगे। विधायक को नंग-धड़ंग देख कोच में मौजूद अन्य यात्री हंगामा करने लगे। एक सहयात्री ने उन्हें जब महिलाओं का ख्याल रख कर सही कपडे पहनने को कहा तो विधायक औऱ उनके सहयोगियों ने मारपीट कर छीनतई भी की, विधायक अपने पावर का इस्तेमाल करते हुए यात्रियों पर ही रौब झाड़ने लगे। विधायक ने यात्रियों के साथ गालीगलौज भी करने लगे। विधायक की गुंडई के शिकार बने दलित युवक ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज करा दी है। एफआईआर दर्ज कराने वाले व्यक्ति बिहार के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता का पीए रह चुका है। बिहार के ही जहानाबाद के रहने वाले प्रहलाद पासवान नाम के युवक ने दिल्ली जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है। इस एफआईआर में विधायक गोपाल मंडल की करतूत की पूरी कहानी बतायी गयी है। दिल्ली जीआऱपी में प्रहलाद पासवान ने जो बयान दर्ज कराया है उसके मुताबिक वे 2 सितंबर को 02309 तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से पटना से दिल्ली जा रहे थे। उनका कोच औऱ बर्थ नंबर-22 था। उसी कोच में विधायक नीरज कुमार मंडल उर्फ गोपाल मंडल अपने तीन सहयोगियों के साथ सफर कर रहे थे। विधायकों के सहयोगियों में कुणाल सिंह, दिलीप कुमार औऱ विजय मंडल शामिल थे। उन चारों का बर्थ नंबर 13, 14, 15 और 16 था। प्राथमिकी के मुताबिक विधायक का पीएनआर नंबर 6255128378 था। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि विधायक गोपाल मंडल औऱ उनके तीन औऱ सहयोगी शराब के नशे में चूर थे।


शिकायतकर्ता प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि पटना से ट्रेन रवाना होने के बाद तकरीबन 8 बजकर 26 मिनट पर जब ट्रेन बिहार के ही बिहिया स्टेशन को पार कर रही थी तो विधायक गोपाल मंडल अपनी सीट से उठे औऱ गंजी औऱ जांघिया पहने बाथरूम जाने लगे। प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने विधायक को कहा कि इस ट्रेन में महिलायें भी सफर कर रही हैं इसका ख्याल रखें। कम से कम एक तौलिया तो लपेट लें। प्राथमिकी के मुताबिक इतना सुनते ही विधायक औऱ उनके समर्थकों ने जो किया उसे देख कर पूरी बोगी के यात्री कांप उठे। दलित युवक के साथ अमानवीयता, लूटपाट प्रहलाद पासवान ने पुलिस को दिये आवेदन में आऱोप लगाया है कि विधायक औऱ उनके साथियों ने गुंडागर्दी की हदें पार कर दी। प्राथमिकी के मुताबिक गोपाल मंडल और उनके साथियों ने प्रहलाद पासवान की पिटाई करते हुए उसे सोने की चेन और अंगूठी छीन लिया। इसके बाद उसे जाति सूचक गालियां देकर जबरन मुंह में गंदा पानी घुसेड दिया। तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने के बाद पीडित युवक प्रहलाद पासवान ने जीआऱपी थाने में जाकर अपने साथ हुए इस वाकये की जानकारी दी है। पुलिस ने उसका एफआईआर ले लिया है। हालांकि घटनास्थल बिहार है इसलिए कार्रवाई के लिए उसे बिहार भेजा जायेगा। हम आपको बता दें कि पुलिस में एफआईआऱ दर्ज कराने वाला युवक प्रहलाद पासवान बिहार के एक बाहुबली नेता और पूर्व सांसद का पीए रह चुका है। पूर्व सांसद फिलहाल अपनी पुरानी पार्टी से विद्रोह कर नीतीश-बीजेपी गठजोड़ के साथ आय़े हैं। वहीं, विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि उन्हें एफआईआर की जानकारी नहीं है। पूरी जानकारी लेने के बाद ही वे कुछ बोलेंगे। जानकारी हो कि विधायक गोपाल मंडल नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं। ये वही विधायक हैं जिन्होंने डिप्टी सीएम को घूसखोर करार दिया था। उससे पहले उनका ऑडियो जारी हुआ था जिसमें वे सवर्ण नेताओं को गालियां दे रहे थे। लेकिन जेडीयू ने आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

कोई टिप्पणी नहीं: