सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 16 अक्तूबर 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 16 अक्टूबर

मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग की दूसरे चरण शुरूआत आज से


sehore news
सीहोर। शहर के चर्च मैदान पर खेली जा रही मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को अधिकांश टीम के खिलाडिय़ों ने जमकर अभ्यास किया। शहर में खिलाडिय़ों का जमघट लग चुका है और टीमों के खिलाडिय़ों के रहने आदि की व्यवस्था की गई है। रविवार को प्रतियोगिता के दूसरे चरण की शुरूआत में दोपहर एक बजे पहला मुकाबला खरगौन और जबलपुर टीम के मध्य खेला जाएगा। जानकारी के अनुसार खरगौन की टीम में कई इंटरनेशनल खिलाडिय़ों से सुसज्जित टीम है, वहीं जबलपुर की टीम के युवाओं खिलाडिय़ों में पूरा जोश है। इसके अलावा दूसरा एक अन्य मैच दोपहर तीन बजे से बालाघाट और नीमच के मध्य खेला जाएगा। दूसरे चरण में कुल 15 मैच खेले जाऐंगे। इसके पश्चात आगामी 25 अक्टूबर से प्रतियोगिता के तीसरे चरण में सुपर लीग आरंभ होगी। जिसमें पुल ए और पुल बी की चार टीमों के मध्य मुकाबला खेला जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुदीप व्यास ने बताया कि लगातार एक माह तक चलने वाली मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग प्रतियोगिता का दूसरे चरण की शुरूआत रविवार से आरंभ होने वाली है। अब तक पहले चरण में 15 मैचों का आयोजन किया गया था। जिसमें रतलाम और सीहोर गु्रप एक में टाप रही। इसमें रतलाम फुटबाल टीम ने शानदार खेले का प्रदर्शन करते हुए बड़े अंतर से जीत हासिल कर 12 पाइंट आर्जित किए थे, वहीं दूसरे नंबर पर रही सीहोर टीम ने अंतिम समय पर छिंदवाड़ा को 14-0 के विशाल अंतर से हराकर 10 पाइंट हासिल किया था।


दूसरे दौर में कई स्टार खिलाडिय़ों का मैदान पर दिखाई देगा जलवा

प्रतियोगिता का दूसरा दौर भी पहले से अधिक रोमांचक होने की उम्मीद है। गु्रप बी में बालाघाट, जबलपुर, नीमच, बडवानी, भोपाल और खरगौन शामिल है। इन टीमों में कई स्टार फुटबाल खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन इंटरनेशनल स्तर पर कर चुके है। शनिवार को प्रतियोगिता की सफलता के लिए मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के सह सचिव मनोज कन्नोजिया, मनोज दीक्षित मामा, कमलेश अग्रवाल, हिमाशु राय, विजेन्द्र परमार, विन्नी जयराम, अता उल्ल खान, प्रभात मेवाड़ा, दुष्यंत छोकर, संजय कर्मा और मनोज अहिरवार सहित अन्य ने पूरी तैयारियों का निरीक्षण किया। रविवार को प्रतियोगिता के गु्रप बी की शुरूाआत दोपहर एक बजे से पहला मुकाबला खरगौन और जबलपुर टीम के मध्य खेला जाएगा और उसके पश्चात एक अन्य मुकाबला दोपहर तीन बजे बालाघाट और नीमच के मध्य खेला जाएगा। टीमों को शहर के चर्च मैदान, आवासीय विद्यालय सहित अन्य स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था की गई है। गु्रप बी में शामिल टीमों के खिलाडिय़ों ने जमकर अभ्यास शनिवार को किया।


प्रथम चरण में यह खिलाड़ी रहे टाप गोल करने वाले

गत दिनों पहले चरण में पुल ए के गु्रप में कुल 15 मैच हुए थे, जिसमें सीहोर, देवास, बैतूल और रतलाम के खिलाडिय़ों ने अनेक गोल कर अपनी टीम को कामयाबी दिलाई, लेकिन इन सबके मध्य सीहोर के स्ट्राकर अर्जुन सिंह गौतम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पहले चरण में 16 गोल करते हुए अपनी टीम को विकट परिस्थियों से सुपर लीग में पहुंचाया था, इसके अलावा देवास के आयुष विष्ठ और बैतूल के अनिकेत कनौजिया के सात-सात गोल शामिल है। इधर रतलाम के चंद्रपाल सिंह के छह गोल और जबलपुर के अजय ने पांच गोल किए थे। 


शिवाजी कॉलोनी की नालियों से अतिक्रमण हटवाकर कराई गई सफाई


sehore news

सीहोर। सेवादल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथा तत्कालीन पार्षद नरेंद्र खंगराले द्वारा वार्ड क्रमांक 11 के शिवाजी कॉलोनी में शनिवार को प्रेम नारायण अहिरवार मुनीष पटेल के घर के सामने की नालियों से अतिक्रमण हटवाकर तली से सफाई कराई गई। क्षेत्र के दरोगा अशोक चौहान तथा सफाई कर्मचारी द्वारा शिवाजी कॉलोनी क्षेत्र की समय पर नालियों के अतिक्रमण हटवाकर सफाई कराई जाने पर नागरिकों ने श्री खंगराले तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी संदीप श्रीवास्तव तथा स्वास्थ्य अधिकारी दीपक देवगढ़े का आभार व्यक्त किया। आभार व्यक्त करने वालों मेंं प्रमुख रूप से शोभाराम अहिरवार, पन्नालाल खंगराले, निर्मल कुमार ताम्रकार मुनीष कुमार पटेल, माधव यादव, प्रेमनारायण अहिरवार, संतोष कुमार जैन, चंद्रकांता राय, भंवरलाल सूर्ववंशी, हेमराज सूर्यवंशी, डीबी खेलवाल आदि नागरिक शामिल है।


नागरिकों की समस्याओं को लेकर विधायक से की, राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के प्रदेशाध्यक्ष ने चर्चा


sehore news
सीहोर। नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण कराने को लेकर राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के प्रदेशाध्यक्ष नौशाद खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा तहसील चौराहा स्थित मिल्क कार्नर के शुभारंभ अवसर पहुंचे विधायक सुदेश राय ने विशेष चर्चा की गई। विधायक राय ने कार्यकर्ताओं को जल्दी हीं समस्याओंं के निराकरण कराने का आश्वास दिया। राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के प्रदेशाध्यक्ष नौशाद खान ने कहा की सक्रिय विधायक सुदेश राय के द्वारा नागरिको की सभी समसअयों का हल कराया जा रहा है लेकिन शासकीय कार्यो में नागरिकों को अधिकारी कर्मचारी बेवजह परेशान करते है जिस कारण सरकारी कार्यों में दिक्कत हो रही है। किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा की राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच नागरिकों के अधिकारों के मुददे लगातार उठा रहा है। चर्चा के दौरान आजम नेता, सेवा यादव, अयाज लाला, महमूद अली, मौलाना आमिल खान, अनौखीलाल आदि मौजूद रहे। 


नशे रूपी दशानन का किया दहन


sehore news

सीहोर। विजयादशमी के पावन पर हर साल की तरह इस साल भी शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित संकल्प नशा मुक्ति केन्द्र पर नशे रूपी दशानन के 11 फीट के पुतले का दहन किया। इस मौके पर वृद्धाश्रम में मौजूद बुजुर्गों ने पूरे उत्साह के साथ भजन-कीर्तन का आयोजन किया और उसके पश्चात केन्द्र के विशाल परिसर में रावण का दहन किया। कार्यक्रम के दौरान केन्द्र के संचालक राहुल सिंह ने कहा कि विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। इसलिए बच्चों में अच्छे संस्कार डालकर नशे की बुराई से दूर रखा जा सकता है। नशा समाज की सबसे बड़ी बुराई है। नशे से केवल एक व्यक्ति प्रभावित नहीं होता बल्कि उसका पूरा परिवार प्रभावित होता है। नशे से मुक्त होने के बाद व्यक्ति को पारिवारिक सहानुभूति की आवश्यकता होती है। कार्यक्रम में नटवर कुशवाहा, परामर्शदाता आनंद व्यास अमित जैन, सरवन सिंह संधू, धर्मेन्द्र शर्मा, विकास अग्रवाल, राहुल, राजा पटेल, रितेश माहेश्वरी मनीष सोनी, होलकर आदि शामिल थे। 


गांव में जगह-जगह पसरी गंदगी, ग्रामीण परेशान, फैल रही संक्रामक बीमारियां


sehore news
सीहोर। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण गंदगी का अंबार लगा है। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। गांव में नियमित सफाई नहीं कराए जाने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं और नाले-नालियां जाम होने से गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। गंदगी से परेशान ग्रामीण कई बार जिम्मेदार लोगों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन साफ-सफाई पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। गांव में गंदगी पसरी होने के कारण मच्छर पनप रहे हैं और संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं। उक्त आरोप ग्राम अजमत नगर के ग्रामीणों ने लगाते हुए कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोगों ने खुमान सिंह, विनय सिंह और जगन्नाथ के निवास के सामने से जाने वाले रास्ते पर गंदे पानी और गोबर और कचरे के ढेर लगा दिया है। इस गंदगी से क्षेत्र में बीमारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है और दुर्गंध से लोग परेशान है। ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा गंदगी फैलाई जा रही है। ग्रामीण खुमान सिंह गुर्जर ने बताया कि लोगों द्वारा शिकायत करने के बाद भी सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण लोगों को कचरे के ढेरों के ऊपर से होकर निकलना पड़ता है। बरसात के मौसम में स्थिति ज्यादा खराब हो जाती है, क्योंकि कचरे में पानी भर जाने से दुर्गंध आती रहती है। लंबे समय से सफाई नहीं कराए जाने के कारण नाले-नालियों की कचरे से अटे हुए है। नालियों में इतना कचरा भरा है कि पानी की निकासी नहीं हो पाती है और घरों का गंदा पानी रोड के ऊपर होकर बहता रहता है। ज्ञापन देने वालों में जगदीश, रामनारायण, कमल सिंह, जगन्नाथ, अजब सिंह, हेम सिंह, मेहर, सुनील, राजेन्द्र सिंह आदि शामिल है।


तीन बार दे चुके ज्ञापन, बीच रोड पर लगा गंदगी का अंबार

एक तरफ तो प्रशासन स्वच्छता को लेकर जागरूकता चला रहा है और दूसरी तरफ कुछ लोगों की मनमानी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण खुमान सिंह का कहना है कि अब तक तीन बार इस संबंध में गांव के लोगों ने गंदगी करने वाले लोगों के खिलाफ ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया है, इसके बाद भी जिम्मेदारों ने रोड पर खुलेआम कचरा फैलाने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। गंदगी और कीचड के कारण रोड से गुजरने वालों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बीमारी का संक्रमण भी बड़ रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं: