19 अक्टूबर से 37 जिलों के 63 प्रखंडों में चुनाव के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 19 अक्तूबर 2021

19 अक्टूबर से 37 जिलों के 63 प्रखंडों में चुनाव के लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे

bihar-panchayat-election-nomination
पटना. राज्य में पंचायत चुनाव की सरगर्मी काफी बढ़ गई है.आज 18 अक्टूबर को सातवें चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी.अधिसूचना जारी होते ही पटना सदर प्रखंड के नकटा दियारा ग्राम पंचायत में सरगर्मी बढ़ गयी.यहां पर 14 वार्ड है.अपने भतीजे चंदन कुमार को पंचायत समिति की जंग में उतारने का फैसला सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू राय ने कर लिया है.पंचायत समिति के भावी सदस्य के लिए चंदन कुमार उत्तरवारी टोला से के उम्मीदवार होंगे. बताया जाता है कि पटना के नकटा दियारा में प्रत्येक साल गंगा का पानी कहर बन जाता है.इस साल करीब 50 एकड़ से अधिक फसलों को नुकसान पहुंचा है. इस दुख की घड़ी में सभी प्रभावित 14 वार्डों के प्रजातंत्र के राजाओं की आमसभा की गयी.इस आम सभा में भाग लेने सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू राय के नेतृत्व में चार नाव पर सवार कुर्जी बिंद टोली के लोग गये.आमसभा में चंदन कुमार को पंचायत समिति के भावी सदस्य के रूप में प्रेजेंट किया गया किया गया.वहीं नकटा दियारा ग्राम पंचायत के भावी उमीदवार मनोज राय हैं. बता दें कि सातवें चरण में 37 जिलों के 63 प्रखंडों में नामांकन की प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू होगी, जो 25 अक्टूबर तक चलेगा. उसके उपरांत 28 अक्टूबर तक नामाकन पर्चों की जांच की जाएगी. 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी नाम वापसी भी कर सकते हैं. सातवें चरण का मतदान 15 नवंबर को होगा. मतगणना 17-18 नवंबर को होगी. सातवें चरण में पटना के फुलवारी शरीफ, पटना सदर, दनियावा में मतदान होंगे. वहीं, बांका में शंभूगंज, भागलपुर में रंगरा चौक गोराडीह, जमुई में झाझा, मुंगेर में जमालपुर, खगड़िया में जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 और 5, बेगूसराय में बेगूसराय प्रखंड में मतदान होंगे. सातवें चरण में ही शेखपुरा के चेवाड़ा, अररिया के फारबिसगंज, लखीसराय के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र 3 और 4, पूर्णिया के कसबा और जलालगढ़, कटिहार के मनिहारी और अमदाबाद, किशनगंज में बहादुरगंज, मधेपुरा में बिहारीगंज, समस्तीपुर में सरायरंजन और मोरवा, सुपौल में त्रिवेणीगंज, सहरसा में बनमा इटहरी, मधुबनी में हरलाखी मधवापुर, शिवहर में शिवहर प्रखंड, सीतामढ़ी में सुरसंड, परसौनी बैरगनिया प्रखंड में मतदान होंगे. वहीं,दरभंगा के केवटी और जाले, वैशाली के भगवानपुर और गोरेल, सिवान के गोरिया कोठी और बसंतपुर, गोपालगंज के कुचायकोट, मुजफ्फरपुर के कांटी और मीनापुर, पूर्वी चंपारण में संग्रामपुर, मेहसी और छरादानो, सारण के जलालपुर, नगरा और रिविलगंज, औरंगाबाद के मदनपुर, जहानाबाद के मखदुमपुर, गया के बोधगया, टनकुप्पा और डोभी, नवादा के वारसलीगंज काशीचक, नालंदा के चंडी और नूरसराय, बक्सर के चक्की चौगाई में मतदान होगा.

कोई टिप्पणी नहीं: