बिहार : बुधवार की शाम पांच बजे इन सीटों पर प्रचार का शोर थम गया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 6 अक्तूबर 2021

बिहार : बुधवार की शाम पांच बजे इन सीटों पर प्रचार का शोर थम गया

bihar-panchayat-election-third-phase
पटना. आजकल बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है। 24 सितंबर को प्रथम और 29 सितंबर को दो चरणों की चुनावी प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर तैयारियां चल रही हैं। तीसरे चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडो में 8 अक्टूबर को मतदान होना है। बुधवार की शाम पांच बजे इन सीटों पर प्रचार का शोर थम गया।  तीसरे चरण में पटना के नौबतपुर के 19 पंचायत और विक्रम प्रखंड 17 पंचायत में। सिवान जिले के हुसैनागंज प्रखंड 15 पंचायत में हसनपुरा प्रखंड के 12 में। बक्सर जिले के डुमरॉव प्रखंड में 14 पंचायत में। भोजपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड के 20 पंचायतों में। कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड में 16 पंचायतों में। रोहतास जिले के काराकाट प्रखंड के 19 पंचायतों में। नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के 11 पंचायतों, नगरनौसा प्रखंड के 9 पंचायतों में। गया जिले के मोहड़ा प्रखंड के 9 पंचायतों में, अतरी प्रखंड के 8 पंचायतों , नीमचक बथानी प्रखंड के 8 पंचायतों में चुनाव होंगे। नवादा जिले के रजौली प्रखंड के 15 पंचायतों में। औरंगाबाद जिले के बारूण प्रखंड के 16 पंचायतों में। जहानाबाद जिले के रतनीफरीदपुर प्रखंड के 14 पंचायतों में। अरवल जिले के कुर्था प्रखंड के 10 पंचायतों में। सारण जिले के गड़खा प्रखंड के 23 पंचायतों में। गोपालगंज जिले के भोरे प्रखंड के 17 पंचायतों में। मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड के 27 पंचायतों में, मुरौल प्रखंड के 9 पंचायतों में। पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया प्रखंड के 14 पंचायतों में, घोड़ासहन प्रखंड के 14 पंचायतों में। पंश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज प्रखंड के 27 पंचायतों में। सीतामढ़ी जिले के बोखड़ा प्रखंड के 11 पंचायतों, बथनाहा प्रखंड के 21 पंचायतों में। दरभंगा जिले के बहेडी प्रखंड के 25 पंचायतों में। मधुबनी जिले के फुलपरास प्रखंड के 12 पंचायतो में, खुटौना प्रखंड के 18 पंचायतो में चुनाव होंगे।


समस्तीपुर जिले के उजियारपुर प्रखंड के 28 पंचायतों में, दलसिंहसराय के 14 पंचायतों में। सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के 23 पंचायतों में। सहरसा जिले के पतरघट प्रखंड के 11 पंचायतों में। मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड 8 पंचायतों में, घैलाढ़ प्रखंड 9 पंचायतों में। पूर्णिया जिले के बी कोठी प्रखंड के 19 पंचायतों में, भवानीपुर प्रखंड 12 पंचायतों में। कटिहार जिले के कोढा प्रखंड के 23 पंचायतों में। अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड के 30 पंचायतों में। लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड के 10 पंचायतों में। बेगूसराय जिले के वीरपुर प्रखंड के 8 पंचायतों में, डंडारी प्रखंड के 8 पंचायतों में। खगड़िया के परबत्ता 17-18 प्रखंड के 10 पंचायतों में। मुंगेर जिला के संग्रामपुर प्रखंड के 10 पंचायतों में। जमूई जिले के ई अलीगंज प्रखंड के 13 पंचायतों में। भागलपुर जिले के सन्हौला प्रखंड के 18 पंचायतों में। बांका जिला के रजौन प्रखंड के 18 पंचायतों में चुनाव होना है। मालूम हो कि पटना जिला के नौबतपुर प्रखंड के जैतीपुर पंचायत गांव पिपलांवा में उदय मांझी रहते हैं।उन्होंने अपनी बुच्ची देवी काे मैदान फतह करने के लिये उतारा है। पटना-नौबतपुर ग्राम पंचायत राज के जैतीपुर से वार्ड संख्या-09 से सदस्य पद के लिए नामांकन की है।खुद को सुयोग्य ,सहनशील, जुझारू,शिक्षित और योग्य महिला उम्मीदवार घोषित कर टेबुल फैन पर बटन दबाकर विजयी बनाने का आग्रह की हैं। सामाजिक कार्यकर्ता अजय मांझी करते हैं कि बच्ची देवी सातवीं कक्षा उर्तीण हैं।वह पहली दफा किस्मत अजमा रही हैं।उनके वार्ड संख्या-09 में 1200 वोटर हैं।06 उम्मीदवार चुनौती दे रहे हैं. शोर थमने के बाद उम्मीदवार और उनके समर्थक डोर-टू-डोर जनसंपर्क  करने लगे हैं। 08 अक्टूबर को मतदान होगा।इस चरण के चुनाव के परिणाम की घोषणा 10 और 11 अक्टूबर को होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: