बेतिया : परिश्रम परिणाम में तब्दील, आरजू परवीन विजयी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 2 अक्तूबर 2021

बेतिया : परिश्रम परिणाम में तब्दील, आरजू परवीन विजयी

arzo-parween-win-in-betiya
बेतिया. जिला पश्चिम चम्पारण के प्रखंड चनपटिया के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 31 के तहत जिला परिषद सदस्य का चुनाव परिणाम सामने आ गया है.मनुआपुल की रहने वाली आरजू परवीन विजयी घोषित हुई हैं.उनकाे 8179 वोट प्राप्त हुआ.बेतिया में बाजार समिति परिसर में मतगणना हुई.वहीं पर चनपटिया प्रखंड के 24 पंचायतों के लिए हुए मतगणना हो गई है.24 पंचायतों में से मात्र 4 मुखिया ही अपनी कुर्सी बचा पाएं.शेष 20 नए चेहरे हैं. सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से यहां मतगणना निर्धारित समय सुबह आठ बजे की बजाय करीब ढाई घंटे की देर से सुबह 10:30 में शुरू हुई.देर रात तक आए नतीजों के अनुसार चनपटिया प्रखंड के सभी 24 पंचायत में 20 पुराने मुखिया की हार हुई है.4 पुराने मुखिया ने जीत दर्ज की. बेतिया में गोपालपुर थाना में घुसकर प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पत्थरबाजी व हुड़दंग में थाने के चार पुलिसकर्मियों को चोट लगी है. हवलदार शिवनंदन प्रसाद के सिर में गंभीर चोट लगी है. उनका सिर फट गया है.सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चनपटिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है.थाना की गाड़ी के आगे का शीशा भी क्षतिग्रस्त हो गया है.जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और घटना की जांच कर रहे हैं. आज एक अक्टूबर को मतगणना हुई.शेष दो अक्टूबर को पंचायत चुनाव की मतगणना होगी.इसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.मतगणना केंद्र के चारों तरफ पुलिस बल की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई है.


प्रखंड चनपटिया के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 31 के तहत जिला परिषद सदस्य का चुनाव परिणाम..

मनुआपुल की आरजू परवीन विजयी                    

1.मनुआपुल की आरजू परवीन को 8179 2. चुहड़ी की मंजू गुप्ता को 7296 3. कुड़वा गठिया की सुशीला देवी को 5706 4. सेमरा परसा की अनिता देवी को 4286 5. हीरा पाकड़ की सुभाषिनी देवी को  3832 6. नौरंगिया की सलमा खातून को 3608 7.बड़हरवा की सती देवी को 3563 8. हीना पाकड़ की जहान आरा को 2987 9.तुनिया विशुनपुर की मुन्नी को 2773 10.गोइता टोला की सुमन को 1520 वोट पड़े. 24 पंचायतों में से मात्र 4 मुखिया ही अपनी कुर्सी बचा पाएं.शेष  20 नए चेहरे हैं. 1.मुसहरी सेनुवारिया से अरविंद महतो.2.चारगहां से प्रियंका देवी. 3.भैसहि पोखरिया से परशुराम राम.4.चुहड़ी से प्रभात कुमार. 5.लखौरा से दीपू कुमार सिंह. 6.जैतीया से कृष्णावती देवी. 7.बकुलहर से ऐश्वर्या देवी. 8.दक्षिणी घोघा से अनंता देवी.9.उत्तरी घोघा से बिनोद प्रसाद.10लोहियारिया से विनोद कुमार पांडेय. 11.रानीपुर से रामपुरवा शोभा देवी.12.कुडवा मठिया से रूबी तिवारी.13.सिरिसिया से एतवारी देवी.14.पूर्वी तुरहपट्टी से दिनेश्वर तिवारी.15.पश्चिमी तुरहपट्टी से शिवम तिवारी.16.तुनिया विशुनपुर से धर्मशीला देवी.17.गुरवालिया से मोबिना खातून.18.बेतिया डीह से अल्लाउद्दीन शाह.19.औरैया से रंजन वर्मा.20.लालगढ़ से कविता देवी.21. खरग पोखरिया से मनोज शाह.22.बनकट पुरैना से सितारा बेगम.23.महना कुली से संतोष साह और 24.लखौरा से दीपू कुमार सिंह.

कोई टिप्पणी नहीं: