चेन्नई पर शानदार जीत से दिल्ली पहले स्थान पर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 5 अक्तूबर 2021

चेन्नई पर शानदार जीत से दिल्ली पहले स्थान पर

delhi-beat-chennai-reach-on-top
दुबई, 04 अक्टूबर, दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को रोमांचक संघर्ष में सोमवार को अंतिम ओवर में तीन विकेट से हराकर आईपीएल की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। चेन्नई ने अंबाटी रायुडू (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन दिल्ली ने रोमांचक उतार चढ़ाव से गुजरते हुए 19.4 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाकर जीत अपने नाम की । दिल्ली ने इस जीत से अपने कप्तान ऋषभ पंत को आज उनके जन्मदिन पर जीत का शानदार तोहफा दे दिया। दिल्ली की 13 मैचों में यह 10 वीं जीत रही और वह 20 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर आ गयी है। दूसरी तरफ चेन्नई को लगातार दूसरी और कुल चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गयी है। कैगिसो रबादा ने ड्वेन ब्रावो की चौथी गेंद को जैसे ही चौके के लिए निकाला पूरा दिल्ली खेमा इस जीत की ख़ुशी में उछल पड़ा और सबने एक दूसरे को बधाई दी।


लक्ष्य छोटा था लेकिन वहां तक पहुंचने में दिल्ली का पसीना निकल गया। ओपनर शिखर धवन ने 35 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन और शिमरॉन हेतमायर ने 18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे मैच विजयी नाबाद 28 रन बनाये। ओपनर पृथ्वी शॉ ने तीन चौकों के सहारे 18 और पहला मैच खेल रहे रिपल पटेल ने दो चौकों की मदद से 18 रन बनाये। बर्थडे ब्वाय ऋषभ पंत ने मात्र 12 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 15 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। आलराउंडर अक्षर पटेल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उसने 39 रन तक दो विकेट गंवा दिए। फाफ डू प्लेसिस आठ गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाकर टीम के 28 के स्कोर पर आउट हो गए। पिछले मैच के शतकधारी रुतुराज गायकवाड 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर टीम के 39 के स्कोर पर एनरिक नोर्त्जे का शिकार बन गए। मोईन अली आठ गेंदों में पांच रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में 59 के स्कोर पर आउट हुए। इस मैच में में तीसरे नंबर पर उतारे गए रोबिन उथप्पा 19 गेंदों में 19 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में 62 के स्कोर पर आउट हुए। चार विकेट गिर जाने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अंबाटी रायुडू ने पांचवें विकेट के लिए 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। धोनी इस साझेदारी के दौरान धीमे रहे और 27 गेंदों में बिना किसी बॉउंड्री के 18 रन बनाकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आवेश खान की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। रायुडू ने 43 गेंदों पर नाबाद 55 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा एक रन पर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने चार ओवर में 18 रन पर दो विकेट, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 20 रन पर एक विकेट, आवेश ने 35 रन पर एक विकेट और नोर्त्जे ने 37 रन पर एक विकेट लिया। 

कोई टिप्पणी नहीं: