वाराणसी : पुलिस चौकी के सामने ताला तोड़कर मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 16 नवंबर 2021

वाराणसी : पुलिस चौकी के सामने ताला तोड़कर मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी

  • सीसीटीवी के हार्डिग्स भी उठा ले गए चोर , जांच में जुटी पुलिस 

mobile-shop-thept-in-varanasi
वाराणसी (सुरेश गांधी) शहर में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था फेल साबित हो रही है। मंगलवार की रात हौसलाबुलंद चोरों ने सोमवार-मंगलवार की रात्रि पुलिस चौकी के ठीक सामने स्थित बरनवाल कम्युनिकेशन मोबाइल शॉप में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने न सिर्फ शॉप का शटर व चैनल काटकर अंदर घुसे, बल्कि यहां से लगभग 125 से अधिक कीमती मोबाइल, 17 हजार नगदी भी उठा ले गए। शिनाख्त ना हो पाएं, इसके लिए शॉप में सीसीटीवी को तोड़कर हार्डिग्स भी उठा लग गए। सुबह होने पर पास-पड़ोस के लोगों ने दुकान शटर टूटा देख आवाक रह गए और सूचना दुकानदार को दी। इसके बाद पीड़ित दुकानदार ने घटना की लिखित जानकारी पुलिस थाने में दी। 


शॉप के मालिक घनश्याम बरनवाल के मुताबिक 20 लाख से भी अधिक की चोरी हुई है। जानकारी के बाद पांडेयपुर थाना पुलिस रपट दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गयी है। इस घटना ने पूरे शहर में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. वहीं दुकान में लाखों की चोरी हो जाने के बाद से दुकानदार सकते में है। शॉप संचालक घनश्याम बरनवाल ने बताया कि वह सोमवार की रात 9 बजे रोज की तरह अपनी दुकान बंद करके घर चले गए थे। मंगलवार को सुबह पांच बजे जब उनके पडोसियों ने दुकान के शटर टूटने की सूचना दी तो वे दुकान पर पहुंचे। इसके बाद अंदर जाकर देखा तो सीरिज की लगभग 125 मोबाइल, 17 हजार रुपये नगद व सीसीटीवी का हार्डिग्स आदि गायब था। मोबाइल के डिब्बे व अन्य सामान बिखरे पड़े थे। चोरों ने डिब्बे से मोबाइल निकालकर चार्जर व डिब्बे छोड़ दिए। मौके पर दुकान का सारा सामान बिखरी पड़ी थी। तत्काल घटना की लिखित सूचना पुलिस को दी। दुकानदार के मुताबिक पांडेयपुर पुलिस चौकी ठीक सामने है और महज 20 मीटर की दूरी पर है। पीड़ित दुकान संचालक ने कहा कि चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे केे डिवाइस को भी उखाड़ लिया है, जिसे वे अपने साथ ही लेकर चले गए हैं। गौरतलब है कि पुलिस विभाग रात में पेट्रोलिंग करने का दम भरती है. बावजूद इसके शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदात में इजाफा होना कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: