बिहार : लीजिए कोरोना का दूसरा टीका, घर ले जाइए बाइक- स्कूटी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 6 नवंबर 2021

बिहार : लीजिए कोरोना का दूसरा टीका, घर ले जाइए बाइक- स्कूटी

take-vaccine-take-scooty-bihar
पटना : बिहार में टीकाकरण अभियान के तहत आम जनमानस को जागरूक करने के लिए पटना जिला प्रशासन और केयर इंडिया के तरफ से नई रणनीति तैयार की गई है। इसके तहत जो लोग कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने आएंगे उन्हें लकी ड्रा के जरिए पुरस्कार दिया जाएगा। इसके तहत प्रतिभागी 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच कोविड-19 का दूसरा डोज लेकर लकी ड्रा में शामिल हो सकते हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रतिभागी को कोविन या आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करना है तथा उस पर अपना निबंधित करना है। इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रतिभागी को 26 नवंबर 2021 से पूर्व कोविड-19 का दूसरा टीका अवश्य लेना होगा। प्रतिभागी को अर्हता तिथि 8 नवंबर 2021 को 18 वर्ष होना चाहिए।अधिकृत कोविड वैक्सीनेशन केंद्र के माध्यम से लकी ड्रॉ हेतु अपना नाम पता मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा साथ ही वैध पहचान पत्र के रूप में पासपोर्ट/ आधार /पैन/ वोटर आईडी कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि लाना अनिवार्य होगा।


इस योजना के के लिए 28 नवंबर 2021 को लक्की ड्रा खोले जाएंगे। फर्स्ट प्राइज के रूप में बजाज पल्सर बाइक/होंडा एक्टिवा। सेकेंड प्राइज के रूप में 32 इंच की एलइडी. टीवी. और थर्ड प्राइज के रूप में मोबाइल फोन। इसके साथ सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर दिया जाएगा। इस योजना को लेकर पटना जिलाअधिकारी डॉ चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से यह पहल की गई है। सेकंड डोज में लोग कम दिलचस्पी दिखा रहे हैं इसको लेकर यह पहल की गई है। जानकारी हो की सरकारी रिर्पोट के अनुसार पटना जिला में 80% लोग पहला डोज ले चुके हैं, पटना के शहरी क्षेत्र में लगभग 100% लोगों ने पहला डोज ले लिया है, वहीं कोरोना टीका का दूसरा डोज पटना जिला में लगभग 70% लोगों ने अभी तक लिया है। पटना डीएम ने कहा कि टीकाकरण में ऑल इंडिया रैंकिंग में नौवें स्थान पर पटना जिला है और टीकाकरण में पटना देशभर में टॉप 10 जिले में शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं: