बिहार ; राजकुमार महासेठ पटना फुटबॉल लीग में दानापुर के विशाल की हैट्रिक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 20 दिसंबर 2021

बिहार ; राजकुमार महासेठ पटना फुटबॉल लीग में दानापुर के विशाल की हैट्रिक

rajkumar-mahaseth-football-first-hattrik
पटना, 20 दिसंबर। पटना फुटबॉल संघ के तत्वावधान में खेली जा रही राजकुमार महासेठ मेमोरियल पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में सोमवार को खेले गए मैचों में पटना फुटबॉल एकेडमी और दानापुर यूनाइटेड ने जीत हासिल की। पटना फुटबॉल एकेडमी ने इलेवन स्टार, मोकामा को 3-0 और दानापुर यूनाइटेड ने स्टार स्पोर्टिंग को 3-0 से हराया।  साकार कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. द्वारा प्रायोजित इस फुटबॉल लीग के अंतर्गत बुधवार को गांधी मैदान ग्राउंड पर पटना फुटबॉल एकेडमी और इलेवन स्टार, मोकामा के बीच मैच खेला गया। इलेवन स्टार, मोकामा टीम सात खिलाड़ियों से मैदान पर उतरी जिसका फायदा पटना फुटबॉल एकेडमी ने उठाया और 8 मिनट के अंदर तीन गोल दाग दिये। साकेत दास ने चौथे और विक्रम मुर्मु ने छठे और आठवें मिनट में गोल दागा। 


खेल के 15वें मिनट में इलेवन स्टार, मोकामा का एक खिलाड़ी चोटिल होकर मैदान से बाहर चला गया। अब मैदान पर मात्र छह खिलाड़ी बच गए। फीफा के नियमानुसार सात खिलाड़ी से कम प्लेयर मैदान पर उपस्थित न होने मैच नहीं हो सकता है और अंतत: रेफरी अरुण हासंदा ने मैच समाप्ति की सीटी बजा दी और पटना फुटबॉल एकेडमी ने यह मैच 3-0 से जीत लिया।  जीएसी ग्राउंड पर स्टार स्पोर्टिंग एफसी के खिलाफ खेले गए मैच में दानापुर यूनाइटेड एफसी का पलड़ा भारी रहा। खेल के चौथे मिनट में विशाल कुमार ने गोल दाग कर अपने टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ की खेल समाप्ति के चार मिनट पहले यानी 36वें मिनट में विशाल कुमार अपनी और टीम के लिए दूसरा गोल दागा। इस गोल की बदौलत दानापुर यूनाइटेड पहले हाफ में 2-0 से आगे था।  दूसरे हाफ में भी दानापुर यूनाइटेड का जलवा रहा। खेल के 70वें मिनट में गोल दागा कर विशाल कुमार ने अपनी हैट्रिक पूरी की। कुल मिला कर कहें तो जीएसी मैदान पर बुधवार को महफिल विशाल कुमार ने लूट ली।  मैच रेफरी अरविंद कुमार ने स्टार स्पोर्टिंग के मो इरफान और दानापुर यूनाइटेड के रौशन कुमार को पीला कार्ड दिखाया।  इस मैच में सहायक रेफरी के रूप में कैलाश प्रसाद, सुनील कुमार और मनोज कुमार थे। 


कल का मैच

जीएसी : पार्क माउंट बनाम सिविल ऑडिट

गांधी मैदान : मौर्या आर्सनल बनाम गांधी मैदान एफसी

कोई टिप्पणी नहीं: