पांच सालों में अमेरिका जैसी होंगी यूपी की सड़केंः गडकरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 20 दिसंबर 2021

पांच सालों में अमेरिका जैसी होंगी यूपी की सड़केंः गडकरी

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जौनपुर में किया 1500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास 
  • मड़ियाहूं-भदोही मार्ग सहित कुल 1,123 करोड़ रुपये की कुल लागत वाली 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं शामिल है: विधायक लीना तिवारी 

up-road-like-usa-road-gadkari
जौनपुर (सुरेश गांधी) केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को लोगों से आने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा की दोबारा सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि पांच साल के अंदर उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी। उन्होंने जौनपुर के मछलीशहर स्थित फौजदार इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 1500 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें मड़ियाहूं-भदोही मार्ग सहित कुल 1,123 करोड़ रुपये की कुल लागत वाली 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं शामिल है।  गडकरी ने राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा, ‘मेरा वचन पत्थर की लकीर है, आने वाले पांच साल के अंदर उत्तर प्रदेश की सड़कें यूरोपियन स्‍टैंडर्ड की नहीं बल्कि अमेरिका के बराबर बनेंगी। भाजपा तो कार्यकर्ताओं और देशभक्तों की पार्टी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि  जब हमारी सरकार यूपी में नहीं थी, तब की स्थिति और आज की स्थिति को देखें, आपको फर्क पता चलेगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने रामराज्य का जो सपना देखा था उसे योगी आदित्यनाथ ने साकार किया। जनसभा को सांसद वीपी सरोज, राज्‍यसभा सदस्‍य सीमा द्विवेदी और राज्यमंत्री गिरीश यादव, मडियाहूं विधायक लीना तिवारी, रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया। 


किसान अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा

नितिन गडकरी ने किसानों को अन्नदाता की बजाय ऊर्जादाता बनाने पर जोर देते हुए कहा ’मैं किसान हूं, मैंने अपना जीवन किसानों के लिए समर्पित किया है, मेरे क्षेत्र में दस हजार किसानों ने आत्महत्या की और मैंने तय किया कि इस परिस्थिति को बदलूंगा। मैं 2007 से कह रहा था कि हमारे किसान ऊर्जादाता बने, आज उत्तर प्रदेश का किसान चीनी मिलों में इथेनॉल तैयार कर रहा है।’ गडकरी ने कहा ’आज आपके सामने घोषणा करता हूं कि आने वाले तीन महीने के बाद टोयोटा, सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू सब गाड़ियां फ्लेक्स इंजन बनाएंगी। फ्लेक्स इंजन का मतलब 100 फीसदी पेट्रोल डालो या 100 फीसदी इथेनॉल डालो गाड़ियां चलेंगी। अब पेट्रोल से नहीं यूपी के किसानों द्वारा तैयार बायो इथेनॉल से हमारी गाड़ियां चलेंगी, आटो रिक्‍शा चलेगा। अब किसान अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा।  


डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील 

उन्होंने कहा, मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। मैं वचन देता हूं कि डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए, यूपी में आने वाले 5 वर्षों में लाख करोड़ के काम होंगे। गडकरी ने दावा किया, ’उत्तर प्रदेश में 1.40 लाख करोड़ रुपये के काम पूरे किए और 1.80 लाख हजार करोड़ के काम चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का काम किया। उन्होंने कहा, मैं उन नेताओं में नहीं हूं जो खोखला वादा करते हैं, जो बोलूंगा डंके की चोट पर करूंगा और सात साल में जो भी कहा उसे पूरा करके दिखाया। 


वंशवाद को भाजपा ने खत्म किया 

गडकरी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस रामराज्य की परिकल्पना की थी, यही वह रामराज्य है। वंशवाद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, वंशवाद का आलम था कि प्रधानमंत्री के पेट से प्रधानमंत्री पैदा होगा, एमपी के पेट से एमपी और एमएलए के पेट से एमएलए पैदा होगा। लेकिन इस वंशवाद, परिवारवाद को समाप्त करने का काम भाजपा ने किया। 


माफियाराज को बुलडोजर से दबाया 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व की सराहना करते हुए गडकरी ने कहा, जब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी तो परिस्थिति कैसी थी उसे बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन राज्य को गुंडाराज से मुक्ति दिलाकर योगी आदित्यनाथ ने सुशासन की स्थापना की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएम योगी ने यूपी से गुंडाराज को उखाड़ फेंका है। माफियाराज को बुलडोजर के नीचे दबा दिया है। आज पूरा देश योगी आदित्यनाथ जी को इस बात के लिए याद करता है कि उन्होंने यूपी को माफियाओं से मुक्ति दिलाकर, यूपी को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। योगी जी ने यूपी को एक नई पहचान दिलवाई है। 


यूपी में अब नहीं होते दंगे : योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ बुलडोजर सड़क बनाने का काम करेगा तो दूसरी तरफ पेशेवर माफियाओं की छाती पर चलाने का काम भी करेगा। साढ़े चार वर्षों में एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ। यही ’नया यूपी’ है। आज अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है।  2023 तक रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे, हम सबको आशीर्वाद देंगे। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हम इस भव्य मंदिर को अपने आंखों के सामने बनते हुए देख रहे हैं। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, विकास संकुचित सोच से नहीं होता, बल्कि इसके लिए विराट सोच चाहिए। जो लोग क्षेत्र के नाम पर जाति के नाम पर, भाषा के नाम पर, परिवार के नाम पर, वंश के नाम पर राजनीति करते थे वह बड़ी सोच नहीं दे सकते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या का जो समाधान करे वही सरकार है। परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर जिन लोगों ने नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया, वे विकास नहीं करा सकते थे। जब कोई नौकरी निकलती थी तो खानदान निकल पड़ता था वसूली पर। हमने पांच लाख युवाओं को पारदर्शी तरीक़े से सरकारी नौकरी दी है। पिछली सरकारों की सोच संकुचित थी, छोटी थी इसलिए परिवार तक सीमित थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भारत की 135 करोड़ की आबादी ही उनका परिवार है। डबल डोज की सरकार है तो अन्न का डबल डोज भी मिलेगा। कुछ लोग वैक्सीन का विरोध कर जीवन के साथ खिलावाड़ कर रहे थे। देश की लड़ाई को कमजोर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्रमिकों का सम्मान होते हुए कभी देखा था...? पिछली सरकारों को फुर्सत नहीं थी, गरीब की चिंता नहीं थी। आज श्रमिक, किसान, युवा, बाल-बेटियों को सम्मान देते हुए ’एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार किया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं: