फ़िल्म 'जी ले जरा' से परेशान हुए निर्माता निर्देशक वाईन अरोड़ा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 20 दिसंबर 2021

फ़िल्म 'जी ले जरा' से परेशान हुए निर्माता निर्देशक वाईन अरोड़ा

  • "यदि फरहान अख्तर जी यह टाइटल दे देते है तो उनका तो कुछ नहीं जाएगा लेकिन मेरा लाखों बर्बाद होने से बच जाएगा।"– निर्माता-निर्देशक वाईन अरोड़ा

film-ji-le-jara
चंडीगढ़ के रहनेवाले निर्माता-निर्देशक-अभिनेता वाईन उर्फ विनय अरोड़ा ने मार्च 2019 में चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हिंदी फ़ीचर फ़िल्म 'जी ले जरा'को घोषणा की और शूटिंग शुरू करने की तैयारी कर रहे थे।महिलाओं के ऊपर तो काफी फिल्मे बनी और एम्पॉवरमेंट की बातें होती है लेकिन मेंस एम्पॉवरमेंट की बात कभी भी नहीं होती है, इसलिए महिलाओ के बर्ताव, उनके रवैये इत्यादि को लेकर मेंस एम्पॉवरमेंट की बात इस फिल्म द्वारा वाईन अरोड़ा लोगों तक पहुंचना चाहते थे। लकिन दुर्भाग्यवश कॅरोना का आगमन हो गया, जिसके चलते उन्हें फ़िल्म शूटिंग की तैयारी को रोकनी पड़ी। अब वे फिर शूटिंग की तैयारी कर ही रहे थे तो इसी बीच उन्हें खबर लगी कि फेमस निर्माता-निर्देशक-अभिनेता फरहान अख्तर ने इन्ही के फिल्म टाइटल पर यानि 'जी ले जरा' की घोषणा कर दी। जिससे निर्माता-निर्देशक-अभिनेता वाईन अरोड़ा सदमे में आ गए और काफी परेशान है। जिसके कारण वाईन अरोड़ा के मित्र व निर्देशक गुरुदेव अनेजा ने उन्हें मीडिया के जरिए अपनी बात पहुँचाने की सलाह दी। इस बारे में वाईन अरोड़ा ने मीडिया से बात की। जिस पर वाईन अरोड़ा कहते है," हमलोग नए थे और हमलोग ने सोचा बाद में मुंबई जाएंगे तो इम्पा में जाकर टाइटल रजिस्टर करवा लेंगे। दूसरा हमने सोचा फिल्म का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया और हर जगह छप गया तो यह टाइटल हमारा हो गया और अब इसपर कोई फिल्म नहीं बनाएगा। कौन इस टाइटल पर फिल्म इतनी जल्दी बनाने जा रहा है ? इसलिए उसके आगे हमलोगों ने कुछ किया ही नहीं, उसके बाद करोना आ गया और मुंबई जाना नहीं हुआ। इसलिए टाइटल रजिस्टर करवाना बाकी रह गया।" फरहान अख्तर के बारे में वाईन अरोड़ा कहते है," वे बड़े लोग है। उनकी फिल्मे मुझे काफी अच्छी लगती है। उनको शायद पता नहीं होगा कि मैं 'जी ले जरा' नाम से फिल्म की तैयारी कर चूका हूँ और करीब तीन साल पहले ही इसके लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस इत्यादि भी कर चूका हूँ। मैं फरहान अख्तर जी से निवेदन करता हूँ कि वे यह टाईटल मुझे देने की कृपा करे। क्यों कि मेरी पूरी फिल्म के लिए यह सबसे उचित टाइटल है। उनकी जबकि फरहान जी की फिल्म अभी शुरुवाती स्टेज है। मैं अपनी फिल्म के प्रचार, लेखन व बाकी चीजों पर लाखो खर्च किया और मैं इतना बड़ा नहीं हूँ कि फिर से दुबारा लाखों खर्च कर पाउँगा। यदि फरहान अख्तर जी यह टाइटल दे देते है तो उनका तो कुछ नहीं जाएगा लेकिन मेरा लाखों बर्बाद होने से बच जाएगा।"

कोई टिप्पणी नहीं: