बिहार : केंद्रीय मंत्री चौबे ने दिए कई निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 दिसंबर 2021

बिहार : केंद्रीय मंत्री चौबे ने दिए कई निर्देश

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के प्रयास से इटाढी, चौसा और रघुनाथपुर ओवरब्रिज की प्रशासनिक बाधाएं खत्म– जल्दी पूरा होंगे सभी प्रोजेक्ट
  • अश्विनी चौबे ने पैसेंजर ट्रेनों को कोरोना पूर्व के स्थिति में बहाल करने और पटना–मुंडेश्वरी रेल मार्ग को पूर्व के रूट के अनुसार बनाने के सख्त निर्देश दिए
  • नेशनल हाईवे 30 पर परमानपुर में ग्रामीणों की मांग पर अंडरपास बनाने के निर्देश एनएचएआई के अधिकारियों को दिए निर्देश

ashwini-chahube-order-for-projects
पटना, 28 दिसम्बर, केंद्रीय पर्यावरण ,वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज पटना में राजकीय अतिथि गृह में रेलवे, एनबीसीसी, एनएचएआई, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम और पथ निर्माण विभाग, बिहार सरकार के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इटाढ़ी, चौसा और रघुनाथपुर ओवरब्रिज के निर्माण में आ रही बाधाओं को खत्म करने, पैसेंजर ट्रेनों की कोरोना पूर्व की स्थिति बहाल करने और नेशनल हाईवे 30 पर परमानपुर में ग्रामीणों की मांग पर अंडरपास बनाने संबंधी मामले पर एक महत्वपूर्ण बैठक किया जिसके उपरांत इन सभी मामलों में आगे काम करने की सभी प्रशासनिक बाधाएं खत्म हो गई। वह बहुत बहुत जल्दी इटाढ़ी, चौसा और रघुनाथपुर में ओवरब्रिज और एफओबी के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया।


इटाढी, चौसा और रघुनाथपुर ओवरब्रिज की प्रशासनिक बाधाएं खत्म– जल्दी पूरा होंगे सभी प्रोजेक्ट:

इटाढ़ी में एफ ओ बी और आर ओ बी के निर्माण के संबंध में पथ निर्माण विभाग,बिहार सरकार के संयुक्त सचिव ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चोबे को अवगत कराया की आज के बिहार सरकार के कैबिनेट के बैठक में में " ब्रिज का जो हिस्सा बिहार सरकार द्वारा बनाया जाना है, उसको मंजूरी मिल जाएगी"। रेलवे ने अपने हिस्से का काम कर लिया है और एप्रोच रोड के लिए टेंडर काम पूरा कर लिया है। आज बिहार सरकार बिहार मंत्रिमंडल के मंजूरी के बाद सभी प्रशासनिक बाधाएं दूर हो जाएंगे और बहुत जल्द ब्रिज का निर्माण लिया जाएगा चौसा ओवरब्रिज के बारे में बताया गया कि प्रशासनिक मंजूरी के बाद इसका निर्माण फिर से शुरू होने वाला है। रघुनाथपुर ओवरब्रिज के निर्माण हेतु टेंडर प्रक्रिया जारी है जो एक पखवारे में पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद इसका निर्माण शुरू होगा।


पैसेंजर ट्रेनों को कोरोना पूर्व के स्थिति में बहाल करने के निर्देश दिए:

डीआरएम दानापुर सहित अन्य रेलवे अधिकारियों को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने निर्देश दिया कि पैसेंजर ट्रेनों को कोरोना पूर्व के स्थिति में बहाल किया जाए। उनके परिचालन और ठहराव को कोरोना पूर्व की स्थिति में बहाल किया जाए ताकि यात्रियों को दिक्कत नहीं हो।


पटना–मुंडेश्वरी रेल मार्ग को पूर्व के रूट के अनुसार बनाने के सख्त निर्देश दिए:

पटना–मुंडेश्वरी रेल मार्ग को पूर्व के रूट को बदलकर नए रूट के अनुसार बनाए जाने पर आपत्ति करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने निर्देश दिए कि इसको पूर्व के रूट के अनुसार ही बनाया जाए क्योंकि स्थानीय लोग नए रूट का विरोध कर रहे हैं और इससे अनेक दिक्कतें आ रही है। नेशनल हाईवे 30 पर परमानपुर में ग्रामीणों की मांग पर अंडरपास बनाने के निर्देश एनएचएआई के अधिकारियों को दिए निर्देश: श्री चौबे ने एनएचएआई के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की स्थानीय ग्रामीणों के मांग के अनुसार परमानपुर में अंडरपास शीघ्र बनाया जाए। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा बुलाई गई इस बैठक में एनबीसीसी,पटना के डीजीएम ए के सिंह, बुडको के मुख्य अभियंता नरेंद्र कुमार तिवारी एवं मुख्य अभियंता सतीश कुमार, दानापुर डीआरएम प्रभात कुमार, रेलवे के अन्य वरीय पदाधिकारी सुनील कुमार झा, सौरभ कुमार मिश्रा, आदित्य कुमार, नवीन सिन्हा,एनएचएआई के जीएम(टी) पटना घनश्याम कुमार, मैनेजर (टी) पटना एके श्रीवास्तव, पथ निर्माण विभाग बिहार सरकार के संयुक्त सचिव और बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के उप मुख्य अभियंता नवाब आलम सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: