भाजपा में वंशवाद और परिवारवाद नहीं : गडकरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 25 दिसंबर 2021

भाजपा में वंशवाद और परिवारवाद नहीं : गडकरी

gadkari-in-amethi
अमेठी (उत्तर प्रदेश), 25 दिसंबर, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को अमेठी में 753 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं की पार्टी है, उसमें वंशवाद और परिवारवाद नहीं है। अमेठी के नवोदय विद्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि आजादी के दशकों बीतने के बाद भी देश में शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं थी, लेकिन अटल जी (पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी) नीत सरकार ने इस दिशा में काम शुरू किया और आज देश के साढ़े छह लाख गांवों में से पांच लाख गांव प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिये पक्की सड़क से जुड चुके हैं। नेहरू-गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘अमेठी में जो विकास 50 साल में नहीं हुआ, स्मृति ईरानी के प्रयास से भाजपा की सरकार ने दो साल में ही करके दिखा दिया।’’ केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल और प्रियंका पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने पांच दशक तक अमेठी में राज किया, उनके साथ आज कोई नहीं है। राहुल गांधी के पिछले दिनों के दौरे की ओर इशारा करते हुए ईरानी ने दावा किया कि उनकी सभा में भीड़ जुटाने के लिए छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और संत कबीर नगर से लोगों को बुलाया गया।


केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘अमेठी में जिन्होंने मुझे वोट दिया और जिन्होंने नहीं दिया, सब मेरे हैं और उनके साथ किसी भी तरह की अभद्रता बर्दाश्त नहीं करूंगी।' उन्होंने कहा कि भाई-बहन (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा) आये थे तो यहां लोगों के साथ धक्का मुक्की हुई। उन्होंने चेतावनी दी कि अमेठी के लोगों के साथ जरा कुछ भी कुछ हुआ तो ईंट से ईंट बजा दूंगी। प्रियंका का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जो आज यह नारा दे रही हैं कि 'मैं लड़की हूं-लड़ सकती हूं' आजादी के बाद से लगातार उनकी पार्टी की सरकारी रही, लेकिन महिलाओं के लिए एक शौचालय भी नहीं बनवा सकी। अपने दौरे में राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गंगा स्नान पर उठाये गये सवाल पर तीखा तेवर दिखाते हुए ईरानी ने कहा कि यह देश के लोगों का अपमान है, हिंदुत्व का अपमान है। ढाई साल में अमेठी में 83 हजार करोड़ रुपये की योजना लागू करने का दावा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि 70 साल में कांग्रेस ने अमेठी में कितना विकास किया, वह बताएं? उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है, सभी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने अमेठी की सभी सीटों पर जीत का दावा करते हुए कहा कि इस बार का चुनाव 2017 के विधानसभा चुनाव से भी महत्वपूर्ण है। मौर्य ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर धर्म व जातिवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि चुनाव आते ही ये हिंदू बन जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: