झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 26 दिसंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 26 दिसंबर 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 26 दिसंबर

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में प्रेम रस से लेकर देशभक्ति, पाकिस्तान की आलोचना और राजनेताओं के चाल-चलन पर राष्ट्रीय कवियो ने कंसा तंज

  • पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जिला भाजपा एवं भाजपा मंडल झाबुआ ने राजवाड़ा पर कवि सम्मेलन का किया आयोजन, 3 घंटे सत्त बंधे रहे श्रोतागण

jhabua news
झाबुआ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं की जयंती के उपलक्ष में शहर के ह्रदय स्थल राजवाड़ा पर 25 दिसंबर, शनिवार रात 8 बजे से केंद्रीय एवं प्रदेश भाजपा के आव्हान पर जिला भाजपा  एवं भाजपा मंडल झाबुआ द्वारा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मप्र, उत्तर प्रदेश के साथ देश के अन्य राज्यों के शहरों से आए ख्यातनाम कवियों ने सदन में प्रेम रस से लेकर वीर रस, ओजस्वी और राजनेताओं पर भी तंज कसने वाली कविताओं और रचनाओं का एक के बाद एक सत्त 3 घंटे तक पाठ कर महफिल में समां बांधे रखा। कवि सम्मेलन रात 11 बजे तक चला। प्रारंभ में अतिथियों में भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश शर्मा एवं शैलेष दुबे, पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी दौलत भावसार, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, पूर्व विधायक झाबुआ शांतिलाल बिलवाल, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष ईरशाद कुरैशी, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व जिला कार्यालय मंत्री पं. महेन्द्र तिवारी आदि ने भारत माता, पं. दिनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया। स्वागत उद्बोधन भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक ने देते हुए सभी पधारे कविगणों और सम्मानितजनों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। आमंत्रित कविगणांे का पुष्पमालाओं से स्वागत भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल, पूर्व जिला महामंत्री श्यामा ताहेड़, जिला मंत्री विश्वनाथ सोनी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, जिला कार्यालय मंत्री मनोहर मोदी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुलदीपसिंह चौहान, मीडिया सेल विभाग के जिला संयोजक जितेन्द्र जैन, भाजपा मंडल झाबुआ महामंत्री एवं पार्षद जुवानसिंह गुंडिया तथा पपीश पानेरी, अन्य मंडल पदाधिकारियों में राजेश थापा राजूभाई, किशोर भाबोर, अमित शर्मा, नरेन्द्र राठौरिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष दिपेश बबलू सकलेचा, पूर्व महामंत्री हेमेन्द्र नाना राठौर, भूपेश सिंगोड़, मनोज अरोरा, मंडल आईटी सेल संयोजक विपिन गंगराड़े, युवा कार्यकर्ता रवि थापा, स्वीट गोस्वामी आदि ने किया।


इन कवियों ने किया रचना पाठ

कवि सम्मेलन में सतीश सागर उज्जैन ने राष्ट्रप्रेम से ओत-प्रोत रचना प्रस्तुत की। उन्होंने भारत माता और भारत माता के लाल, महापुरूष स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के चरणों में रचना के माध्यम से नमन किया। डॉ. ओम बैरागी उन्हेल ने हास्य रचनाओं में अपने छोटे कद के चलते छोटा पैक बड़ा धमाल मचाते हुए लोगांे को जमकर हंसाया और गुदगुदाया। कोमल नाजुक रायबरेली (उप्र) ने बड़ी कोमलना के साथ श्रृंगार रस की कविताएं प्रस्तुत कर दर्शकांे को मोहित किया। दिनेश अनल वीर रस शाजापुर ने देशभक्ति और भारत माता को समर्पित रचनाओं से देशभक्ति से ओत-प्रोत करते हुए सभी ने भारत माता, वंदे मातरम् के साथ जय श्री राम के भी सामूहिक जयघोष लगाए। रोहित झन्नाट हास्य इंदौर ने लाकडाउन, राहुल गांधी की ठिठोली कर जमकर दाद बटोरी। गोविन्द दांगी गीतकार शुजालपुर ने एक से बढ़कर समधुर संगीतमय गीतों के माध्यम से समां बांधा। शिवा इंदौरी ने अपने चित-परिचित अंदाज में हास्य व्यंग्य सुनाकर दर्शको को लोट-पोट और आनंदित किया। कवि सम्मेलन के सूत्रधार हिमांशु हिन्द संयोजक रहे। अंत मंें आभार भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक ने माना।


इनकी भी रहीं उपस्थिति

रात 8 बजे से ठीक 11 बजे तक चले अभा कवि सम्मेलन ने दर्शकांे में आनंद, उत्साह का संचार करने के साथ ही देश प्रेम से भी ओतप्रोत किया। इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ साहित्यकारों में यशवंत भंडारी ‘यश’, पं. गणेशप्रसाद उपाध्याय, राजकुमार पाटीदार, वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत, ओएल जैन, सुरेन्द्र कांठी, रोटरेक्ट क्लब सचिव दौलत गोलानी सहित बड़ी संख्या में श्रोतागण उपिस्थत थे।


केहरसिंह मेडा एव सोहन गणावा की घर वापसी हुई, पुष्पमाला पहिनाकर पार्टी जिलाध्यक्ष नायक ने भाजपा में दिया प्रवेष


jhabua news
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के प्रति अब गा्रमीण क्षेत्रों में रूझान एवं विश्वास दिन ब दिन बढता जारहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की आम जनों के लिये चलाई जारही विकासोन्मुखी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ ग्रामीण अंचलों में तेजी से बढने के साथ ही हर वर्ग की उन्नति एवं क्षेत्रीय विकास के लिये करोडो की सौगात देने से प्रभावित होकर जहां लोग कांग्रेस पार्टी छोड कर भाजपा में प्रवेश कर रहे है।उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मिडिया प्रभारी नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर ने बताया कि  इसी कडी में मंडल अध्यक्ष शांतिलाल मुणिया के प्रयासों से केहरसिंह रताम्बा एवं सोहन गणावा मसूरिया को  पूर्व प्रधानमंत्री स्वगी्रय अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जसंती के अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक द्वारा इन दोनों की घरवापसी उनका पुष्पमालाओं से स्वागत करके करवाई । इस अवसर पर कन्नु मेडा, कोदरभाई भाबर, मुकेश ग्रेवाल, शांतिलाल मेडा, रतन कटारा सहित भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे । केहरसिंह मेडा रताम्बा एवं सोहन गणावा मथुरीया की घर वापसी पर स्वागत करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष श्री नायक ने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है जहां सेवा, समर्पण एव ंजन जन के विकास के लिये कार्य करने की क्षमता है। जो लोग पहले किसी कारणवश भाजपा को छोडकर अन्यत्र चले गये थे ,उन्होने महसूस किया है कि सिर्फ भाजपा ही हर किसी के विकास के लिये प्रतिबद्ध है।  केहरसिंह मेडा एवं सोहन गणावा  ने भाजपा में प्रवेश के अवसर पर कहा कि  जनता की भलाई एवं सेवा प्रकल्प के तहत वे फिर से अपने घर की वापसी कर रहे है। वे भाजपा के सच्चे सिपाही की तरह पूरी निष्ठा एवं इमानदारी के साथ जनता की सेवा के लिये कार्य करते रहेगें ।


अभाविप ने छात्र-छात्राआंे की समस्याओं को लेकर आदर्श कॉलेज झाबुआ के प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन, 12 सूत्रीय मांगे रखी


jhabua news
झाबुआ। शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ की शैक्षणिक समस्याओं एवं मांगो को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने कॉलेज पहुंचकर छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर संस्था के प्राचार्य डॉ. एसजी जैन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें 12 सूत्रीय मांगे रखी गई। जिसमें मुख्य रूप से कॉलेज सितंबर माह से खुल चुका है परंतु अभी तक स्टेशनरी व किताबें उपलब्ध नहीं  हुई। जिसके कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और अभी ऑफलाइन एग्जाम की भी तैयारी शासन कर चुका है ऐसे में छात्र कैसे परीक्षाएं देंगे इसलिए जब जल्द से जल्द किताबे एवं स्टेशनरी उपलब्ध करवाए जाने, कॉलेज की साफ-सफाई नियमित रूप से की जाने, कॉलेज की दीवार  एवं बाउंड्री बनाई जाने, कॉलेज के 3 साल पूर्ण हो चुके है परंतु अभी तक एनसीसी एवं एनएसएस चालू नहीं की है, ऐसे में एनएसएस-एनसीसी में भाग लेने वाले छात्रों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, उनके भविष्य पर काफी असर पड़ रहा है, कॉलेज परिसर  तक आने-जाने  के लिए रोड की सुविधा नहीं है जिसमें छात्रों को आने जाने में बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है इसे भी जल्द निराकरण किया जाने, पीजी कॉलेज परिसर एक विद्या का मंदिर है, ऐसे में आदर्श कॉलेज में भी मुख्य द्वार परिसर के अंदर सरस्वती माताजी की प्रतिमा स्थापित की जाए।


मां सरस्वतीजी की प्रतिमा की स्थापना की जाए

जनभागीदारी से समिति से जल्द से जल्द से प्रतिमा स्थापना की जाए, कॉलेज परिसर मैं बाहर बरामदे में ब्लॉक लगाए जाए, जिसे परिसर की सुंदरता दिखेगी. ॉलेज परिसर के बाहर राणा पूंजा भील की मूर्ति स्थापित की जाए, छात्रवृत्ति आवास ग्रह की लिंक जल्द से जल्द ओपन करने की सिफारिश मध्यप्रदेश शासन को की जाए, पीने के पानी की समुचित व्यवस्था हो, कॉलेज परिसर के ग्राउंड को बड़ा किया जाए, सूचना बोर्ड बड़ा बनाया जाए, वाटर कूलर ऊपर भी एक लगाया जाए। उक्त सभी मांगों के समयावधि में निराकरण की मांग करते हुए निराकरण नहीं होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी गई। इस अवसर पर अभाविप से जुड़े नगर मंत्री वैभव जैन, आशु पवार, कमलेश सिंगाड, आशीष डावर, कमलेश मचार आदि सहित अन्य कार्यकर्ता और बड़री संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने वाले कर्मचारियों ने ‘‘आनंद उत्सव ट्राफी’’ में भी जीता खिताब

  • शिक्षा जगत ही नींव रचने वाले अध्यापक रहे द्वितीय स्थान पर, जिले की 5 खेल प्रतिभावान बालिकाओं का किया गया सम्मान, पांच दिवसीय विभाग स्तरीय क्रिकेट स्पर्धा का हुआ समापन
  • कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने विजेता टीमों का उत्साहवर्धन कर सीएसजे क्लब के आयोजन की सराहना की

jhabua news
झाबुआ। शहर के कॉलेज मैदान पर कलेक्टोरेट स्पोर्ट्स झाबुआ द्वारा की जा रहीं पांच दिवसीय ‘‘आनंद उत्सव ट्राफी’’ विभाग स्तरीय क्रिकेट स्पर्धा का 26 दिसंबर, रविवार को समापन हुआ। अंतिम दिन दो सेमीफायनल एवं एक  फायनल मुकाबला हुआ। वहीं बालिकाओं और महिलाओं की दो टीमों के बीच शो मैच भी खेला गया। फायनल मैच में नगरपालिका झाबुआ की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर विजेता का खिताब अर्जित किया वहीं उप-विजेता टीम अध्यापक टीम रहीं। समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने विजेता टीमों को ट्राफी एवं नगद पुरस्कार प्रदान किया। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालो खिलाड़ियों को भी प्रतीक चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। इस दौरान जिले में विभिन्न खेलों में दक्ष 5 प्रतिभावान बालिकाओं का भी सम्मान हुआ। जानकारी देते हुए सीजेएस के वरिष्ठ एवं सक्रिय सदस्य सवेसिंह गामड़ ने बताया कि अंतिम दिन जिले की मातृशक्तियों को प्रोत्साहन देने हेतु पहला शो मैच महिलाओं और बालिकाओं की दो अलग-अलग टीम बनाकर रखा गया। जिसमें एक टीम का नाम लक्ष्मीबाई ब्रिगेड वर्सेस दूसरी टीम का नाम कल्पना चावला रखा गया। दोनो में प्रथम टॉस कल्पना चावला टीम ने जीत कर पहले बल्लेबाजी की और 8 ओवर में 54 रन बनाए। जिसका पिछड़ा लक्ष्मीबाई ब्रिगेड की टीम नहीं कर पाई और महज 38 रन ही बना पाई। इस प्रकार 17 रनों से यह मैच कल्पना चावला टीम ने जीता। बाद आरंभ हुई स्पर्धा में प्रथम सेमीफायनल मुकाबला अध्यापक इलवेन और जिला पंचायत (आरडी) टीम के मध्य खेला गया। जिसमें अध्यापक की टीम ने 8 ओवर में 90 रन बनाए। इस मैच में भी जिला पंचायत की टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाने से 75 रन ही बना पाई। इस प्रकार 16 रनों के अंतराल से यह मैच अध्यापक टीम ने जीत लिया। दूसरा सेमीफायनल मुकाबला पुलिस विभाग और नगरपालिका का हुआ। इस रोमांचक और कमशमकश भरे मैच ने नगरपालिका टीम ने पुलिस विभाग की टीम को 12 रनांे से शिकस्त दी।


आतिश्बाजी और नृत्य कर मनाई खुषियां

फायनल मैच नगरपालिका और अध्यापक टीम का हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी कर अध्यापक इलवेन की टीम ने 8 ओवर में 66 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा आसानी से करते हुए महज 2 विकेट खोकर 6 ओवर में ही 67 रन बनाकर विजेता का खिताब नगरपालिका ने हासिल कर लिया। उप-विजेता टीम अध्यापक इलेवन बनी। मैच जीतने के बाद विजेता टीम नगरपालिका ने ढोल के साथ नृत्य करते हुए मैदान पर आतिशबाजी भी की।


ट्राफी एवं नगद पुरस्कार प्रदान किया

समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधीश सोमेश मिश्रा एवं जिले के पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता ने सम्मिलित होकर अपने उद्बोधन में विजेता एवं उप-विजेता टीम को शुभकामनाएं देने के साथ कलेक्टोरेट स्पोर्ट्स द्वारा जिले के प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों में स्फूर्ति और आनंद के संचार के लिए प्रतिवर्ष की जाने वाली इस आनंद उत्सव ट्राफी-2021 की सफलता पर सराहना करते हुए बधाई दी। इस दौरान कलेक्टर श्री मिश्रा ने बताया कि आगामी माह में जिला प्रशासन द्वारा कॉलेज मैदान पर ही जिला एवं पुलिस प्रशासन की एक टीम, न्याय पालिका की एक टीम, मीडिया की एक टीम और जनप्रतिनिधियों तथा पॉलिटिक्लस की एक टीम बनाकर चारो टीम के बीच क्रिकेट मैच रखा जाएगा। विजेता टीम नगरपालिका को 11 हजार रू. एवं ट्राफी तथ उप-विजेता टीम अध्यापक इलेवन को 5555 रू. एवं ट्राफी प्रदान की गई। प्रथम नगद पुरस्कार वन कर्मचारी संघ की ओर से एवं द्वितीय पुरस्कार प्रेम डेनियन की ओर से रखा गया था। इस अवसर पर विशेष रूप से जिला पेंशन अधिकारी ममता चंगौड़ एवं लोक निर्माण विभाग के एसडीओ डीके शुक्ला तथा नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया भी उपस्थित थे।


पंाच बालिकाओं को किया गया सम्मानित

ा जिले की पंाच बालिकाओं में कु. रिंकू डामोर, अंजु अनसिंह मेड़ा, मुस्कान मुकेश भूरिया, सीमा भारतससिहं एवं कु. रेणका सुरेश का सम्मान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने टेªक शूट और उपहार प्रदान कर किया। साथ ही इनके कोच के रूप मंे नरेशराज पुरोहित, पीटीआई शासकीय कन्या उमा विद्यालय झाबुआ को भी सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त कई अन्य पुरस्कार और 5 दिवसीय स्पर्धा को सफल बनाने में विशेष सहयोग प्रदाने वाले सीएसजे क्लब के सभी पदाधिकारी-सदस्यों को भी प्रतीक चिन्ह देकर उनका उत्साहवर्धन किया। समापन कार्यक्रम का सफल संचालन क्लब के सवेसिंह गामड़ ने किया। वहीं पांच दिवसीय आनंद उत्सव ट्राफी को सफल बनाने में सभी प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोगियों के प्रति आभार क्लब के वरिष्ठ संरक्षक लालाभाई कप्तान ने माना।


मदर टेरेसा आश्रम पर द्वितीय पुण्यतिथि पर फल एवं मिठाई का किया वितरण, सोलंकी परिवार ने किया कार्यक्रम


jhabua news
झाबुआ। स्थानीय सरदार भगतसिंह मार्ग निवासी स्व. विनोद सोलंकी की द्वितीय पुण्यतिथि पर 25 दिसंबर, शनिवार को सोलंकी परिवार की ओर से एलआईसी कॉलोनी मदर टेरेसा आश्रम में निराश्रित और दिव्यांगजनों को फल-मिठाई, बिस्कीट आदि का वितरण किया गया। निराश्रित एवं दिव्यांगजनों को सामूहिक प्रार्थना करवाकर आश्रम के कक्ष में स्व. विनोद सोलंकी की तस्वीर स्थापित कर परिवारजनों ने दीप प्रज्जवलन कर पुष्पांजलि दी। बाद सभी ने उनके चित्र पर नमन किया। इस दौरान परिवारजनांे में सुभद्रा सोलंकी, डिंपल सोलंकी, भावेश सोलंकी, सरिता, मित्तल आदि उपस्थित रहे। अंत में आभार आश्रम की सिस्टर ने माना।

                                                                

बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक जिले के भ्रमण पर                  

 

झाबुआ । बैंक ऑफ बड़ौदा के अंचल प्रमुख महाप्रबंधक श्री गिरीश चंद्र डालाकोटी एवं क्षेत्रीय प्रबंधक, रतलाम श्री सुबोध इनामदार झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में भागीदारी की। भ्रमण के दौरान उन्होंने झाबुआ के कलेक्टर महोदय श्री सोमेश मिश्रा तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन से मुलाकात की। महाप्रबंधक महोदय द्वारा अग्रणी बैंक होने के नाते जिले की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने का आश्वासन दिया गया तथा कहा गया कि सभी शासन प्रायोजित योजनाओं के लक्ष्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश उनके द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा की सभी शाखाओं को दिए जा रहे हैं।महाप्रबंधक महोदय ने इस दौरान कलेक्टर महोदय को झाबुआ जिले की आम जनता को साहूकारों के चंगुल से मुक्त करने हेतु बैंक की योजनाओं की चर्चा करते हुए सहयोग का अनुरोध किया। इसके अतिरिक्त सी एस आर गतिविधियों के संबंध में भी चर्चा की गई। महाप्रबंधक महोदय द्वारा झाबुआ स्थित बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान आर सेटी का भी भ्रमण किया गया, जहां उन्होंने संस्थान द्वारा दिया जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए, ताकि गुणवत्ता में प्रयाप्त सुधार किया जा सके और आर सेटी की अवधारणा को मजबूत किया जा सके। बैंक ऑफ बड़ौदा के उच्चाधिकारियों ने अपनी उदयगढ़ शाखा का भी भ्रमण किया, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित करते हुए ग्यारह स्वयं सहायता समूह को बैंक ऋण से लाभान्वित किया, साथ ही उनसे अपने गांव एवं समीपस्थ क्षेत्रों की महिलाओं को भी उक्त योजना से जड़ने की अपील की। शाम के समय उन्होंने झाबुआ एवं अलीराजपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा के सभी शाखा प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक की। व्यवसायिक समीक्षा के अतिरिक्त महाप्रबंधक महोदय ने सभी शाखा प्रबंधकों को कहा कि सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पीछे रहे स्थानों में अपनी पदस्थापना को अवसर के रूप में स्वीकार करे तथा बैंकिंग सुविधाओं के माध्यम से यहां के गरीब आदिवासी समुदाय के लोगों की भरपूर मदद करे, साथ ही सभी सरकारी ऋण योजनाओं के लक्ष्य यथाशीघ्र पूरे करने के निर्देश दिया। समीक्षा उपरांत बैंक उच्चाधिकारियों ने जिला विकास प्रबंधक श्री नितिन ंसवदम, महाप्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केंद्र श्री वीरेन्द्र इस्क्या एवं अग्रणी जिला प्रबंधक श्री राजेश कुमार के साथ जिले में एफ पी ओ, वाटर शेड आदि योजनाओं एवं जिले में उद्योग से संबंधित संभावनाओं पर भी विस्तृत चर्चा की।

कोई टिप्पणी नहीं: