बेतिया : गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह महाराजा स्टेडियम में मनाया जायेगा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 23 जनवरी 2022

बेतिया : गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह महाराजा स्टेडियम में मनाया जायेगा

  • * माननीय प्रभारी मंत्री द्वारा किया जायेगा झंडोत्तोलन एवं परेड का निरीक्षण
  • * गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का फेसबुक के माध्यम से होगा लाइव प्रसारण

republic-day-in-betiya
बेतिया। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह स्थानीय महाराजा स्टेडियम में मनाया जायेगा। मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा 9.00 बजे पूर्वाह्न झंडोत्तोलन किया जायेगा एवं परेड का निरीक्षण किया जायेगा। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेने के लिए माननीय प्रभारी मंत्री को आमंत्रण पत्र भेजने के लिए निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों, कार्यालयों द्वारा विकास कार्यक्रमों की झांकी भी निकाली जायेगी। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के संदर्भ में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिया कि गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह सहित जिले के अन्य स्थलों पर आयोजित होने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया सहित सभी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर निकाय को निर्देश दिया गया कि कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, ब्लीचिंग पाउडर/चूना का छिड़काव, सैनेटाइजेशन आदि कार्य अच्छे तरीके से करायेंगे।  उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह स्थल पर पंडाल आदि का निर्माण बारिश को ध्यान में रखते हुए कराया जाय ताकि बारिश आने पर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि स्वागत गान, परेड, झांकी आदि की व्यवस्था समुचित तरीके से करें। झांकी, परेड का पूर्वाभ्यास करायें। 


जिलाधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर यातायात व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था, सिटिंग अरेंजमेंट आदि की सुदृढ़ व्यवस्था की जाय। साथ ही झंडा को प्रॉपर तरीके से बांधने की व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का लाइव प्रसारण फेसबुक के माध्यम से कराया जाय। लाइव प्रसारण से संबंधित सभी व्यवस्थाएं जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी ससमय कराना सुनिश्चित करेंगे।  सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क, सैनेटाइजर आदि की समुचित व्यवस्था करेंगे। समारोह स्थल पर मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।  जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने प्रखंड के महादलित टोलों में झण्डोत्तोलन की तैयारी से संबंधित बैठक कर वरिष्ठ व्यक्ति का चयन झण्डोत्तोलन कराने के लिए सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्य में महिलाओं को प्रथम वरियता दी जानी है। महादलित टोलों में होने वाले झण्डोत्तोलन समारोह में महादलित टोले के दृष्टिदोष व्यक्ति को निःशुल्क चश्मा का भी वितरण करने के लिए सिविल सर्जन सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है।  जिलाधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों/कार्यालयों द्वारा विकास कार्यक्रमों, जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, शराबबंदी आदि की झांकी निकाली जायेगी। इसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सर्व शिक्षा अभियान, कृषि, स्वास्थ्य, उत्पाद विभाग, जीविका, परिवहन, आदि विभाग/कार्यालय द्वारा झांकी निकाली जायेगी। इस अवसर पर अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, श्री अनिल राय सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: