पश्चिम बंगाल सरकार प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए खुले स्थलों पर कक्षाएं शुरू करेगी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 23 जनवरी 2022

पश्चिम बंगाल सरकार प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए खुले स्थलों पर कक्षाएं शुरू करेगी

primary-school-in-open-permission-in-bangal
कोलकाता, 23 जनवरी, पश्चिम बंगाल शिक्षा विभाग एक नयी पहल ‘परय शिक्षालय’ (पड़ोस का स्कूल) शुरू कर रहा है, जिसके तहत प्राथमिक और पूर्व-प्राथमिक सरकारी स्कूलों के छात्रों को खुले स्थानों पर पढ़ाया जाएगा। यहां एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्य सचिवालय से स्वीकृति मिलने के बाद परियोजना के तहत कक्षा एक से पांच तक के छात्रों को प्रारंभिक शिक्षा प्रदान करने के लिए पारा-शिक्षकों और प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘बच्चे कोविड-19 महामारी की वजह से लगे प्रतिबंधों के कारण पढ़ाई से वंचित हैं। हमने अब खुले मैदान में कक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है।’’ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा के अलावा, छात्रों को चित्रकारी समेत विभिन्न पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: